Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या आप जानते हैं: गोल्डबर्ग की 173 मुकाबलों की विनिंग स्ट्रीक किसने तोड़ी थी?

न्यूज़
4.37K   //    04 Oct 2018, 19:15 IST

Enter capti

रैसलिंग बिजनेस में गोल्डबर्ग वो नाम है जिसको कोई पहचान की जरुरत नहीं है। भले ही अब गोल्डबर्ग रैसलिंग नहीं कर रहे हैं लेकिन आज भी उन्हें याद किया जाता है। लंबा कद और तगड़ा शरीर गोल्डबर्ग की खासियत है। गोल्डबर्ग ने 173 मैच लगातार जीते थे और विनिंग स्ट्रीक का रिकॉर्ड बनाया था इस रिकॉर्ड को सिर्फ WWE सुपरस्टार असुका तोड़ पाई हैं जब वो NXT का हिस्सा होती थी।

गोल्डबर्ग ने WWE के अलावा WCW, लैजेंड ऑफ रैसलिंग, जापान रैसलिंग जैसे सर्किट में काम किया है। साल 1997 से 1998 तक गोल्डबर्ग ने अपनी जीत के रथ को आगे बढ़ाया था। ऐसा कोई रैसलर नहीं था जो गोल्डबर्ग को रिंग में ढेर कर पाए।

साल 1998 में हुआ WCW स्टारकेड में गोल्डबर्ग और केविन नैश का चैंपियनशिप के लिए नो डिसक्वालिफिकेशन मैच बुक किया गया। उम्मीद थी कि इस मैच में गोल्डबर्ग के खाते में एक और जीत आएगी और उनकी संख्या बढ़कर 174 हो जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

केविन नैश और गोल्डबर्ग के बीच 11 मिनट और 20 सेकेंड तक ये मुकाबला चला , गोल्डबर्ग जीत के करीब थे लेकिन केविन नैश के दोस्त स्कॉट हॉल सिक्योरिटी गार्ड बनकर आए और गोल्डबर्ग पर टीजर गन (करंट वाली स्टीक) से करंट दिया। फिर क्या था गोल्डबर्ग का खुद पर कंट्रोल नहीं था और केविन नैश ने मौका देखकर पावरबॉम्ब मार जीत दर्ज की और गोल्डबर्ग की स्ट्रीक तोड़ दी।


गोल्डबर्ग ने WCW के बाद 2002 से 2003 तक ऑल जापान प्रो रैसलिंग में काम किया फिर गोल्डबर्ग ने WWE का हाथ और आते ही द रॉक को अपना निशाना बनाया। गोल्डबर्ग ने सिर्फ एक साल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था जिसमें उन्होंने शानदार मैच लड़े। रैसलमेनिया 20 में गोल्डबर्ग और लैसनर का मैच हुआ , सभी जानते थे कि ये दोनों का आखिरी मैच था जिसको गोल्डबर्ग ने जीत लिया और कंपनी से दूरी बनाई।

सालों बाद गोल्डबर्ग ने 2016 में वापसी की और लैसनर को सर्वाइवर सीरीज में हाराया फिर फास्टलेन में केविन ओवंस को हराया और यूनिवर्सल चैंपियन बने लेकिन रैसलमेनिया 33 में लैसनर के हाथों गोल्डबर्ग को हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद रॉ के एपिसोड में उन्होंने WWE को अलविदा बोल दिया। खैर, ऐसे महान रैसलर को केविन नैश से सबसे पहले हराया और इतिहास में अपना नाम लिखा था। कयास लगाया जा रहा है कि गोल्डबर्ग फिर से वापसी करेंगे लेकिन कब ये साफ नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...