Create

WWE में 3 बार मौके जब जॉन सीना हारना नहीं चाहते थे और 2 बार जब खुद मैच हारना चाहते थे 

WWE SummerSlam में रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था जॉन सीना ने मैच
WWE SummerSlam में रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था जॉन सीना ने मैच
reaction-emoji
Ankit

WWE के इतिहास में शायद ही कोई जॉन सीना (John Cena) से बड़ा सुपरस्टार आया होगा। जॉन सीना ने लगभग 20 साल कंपनी को दिए और इस दौरान 16 बार WWE चैंपियन बने जबकि उन्होंने अपना नाम रेसलिंग वर्ल्ड में जबरदस्त बनाया। जॉन सीना WWE WrestleMania में पांच बार मेन इवेंट मैच भी लड़ चुके हैं। WWE में जॉन सीना ने शुरूआती दौर में हील का किरदार निभाया और फिर फेस बन गए। WWE के फैंस आज भी जॉन सीना को काफी पसंद करते हैं।

जॉन सीना ने हाल ही में WWE SummerSlam में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अपने करियर के दौरान जॉन सीना ने 723 मैच टीवी पर लड़े हैं जिसमें 486 जीते और 205 में हार का सामना करना पड़ा जबकि 32 ड्रॉ रहे। हालांकि WWE में कुछ मैच ऐसे भी थे जिसमें जॉन सीना हारना नहीं चाहते थे लेकिन उन्हें हारने के लिए मजबूर होना पड़ा जबकि कुछ मैच में वो खुद चाहते थे कि वो मुकाबला गंवा दे।

THE 16-TIME WORLD CHAMPION IS HEEEEEEEEERE!#SummerSlam @JohnCena https://t.co/JF42Vk3i73

नहीं हारना चाहते थे: WWE WrestleMania 28, जॉन सीना बनाम द रॉक

.@TheRock & @JohnCena finally went to BATTLE at #WrestleMania on this day 7 years ago! https://t.co/137hCXyjB4

WWE WrestleMania 28 में द रॉक और जॉन सीना का मुकाबला बुक किया गया था। इस मैच को WWE की तरफ से “Once in a Lifetime” नाम दिया गया था। बताया जाता है कि जॉन सीना इस मैच में हारना नहीं चाहते थे। जॉन सीना इस मैच को इसलिए जीतना चाहते थे क्योंकि वो हॉलीवुड में अपने पैर जमाने की कोशिश में थे जबकि द रॉक उस दौरान फिल्मों के बड़े स्टार बन चुके थे। हालांकि WWE ने जॉन सीना की एक ना सुनी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद द रॉक और सीना की कहानी को WWE ने खत्म नहीं होने दिया और अगले साल WrestleMania 29 में फिर से मैच को बुक किया गया जिसमें सीना की जीत हुई।

हारना चाहते थे: WWE SmackDown, शिंस्के नाकामुरा बनाम जॉन सीना

साल 2017 में WWE SmackDown में जॉन सीना और शिंस्के नाकामुरा का मैच नंबर वन कंडेटर के लिए हुआ था। जॉन सीना ने इस मैच के अंत को बदला था और वो हारना चाहते थे। हालांकि इस मैच का अंत उस प्रकार नहीं हुआ जैसा होना चाहिए था क्योंकि नाकामुरा का पावरबॉम्ब गलत तरीके से सीना के लगा और उनके सिर में चोट आई थी। सीना भी शिंस्के को आगे बढ़ाना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने अपनी हार स्वीकार की।

नहीं हारना चाहते थे : जैक स्वैगर बनाम जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना अक्सर WWE में दूसरे सुपरस्टार्स को पुश देने के लिए खुद हार जाते थे। लेकिन साल 2010 के दौरान जॉन सीना ने WWE को साफ कर दिया था कि जैक स्वैगर के खिलाफ नहीं हारना चाहते हैं। ये सब इसलिए था क्योंकि जैक स्वैगर Money In The Bank ब्रीफकेस को WWE चैंपियनशिप पर कैश इन करना चाहते थे। इसी वजह से स्वैगर ने सीना की जगह जैरिको पर कैशइन किया और चैंपियन बनने में कामयाब हुए।

हारना चाहते थे: WWE WrestleMania 36, फीन्ड बानम जॉन सीना

साल 2020 में द फीन्ड और जॉन सीना का मैच WrestleMania में बुक किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार ये मैच पहले शेन मैकमैहन लड़ने वाले थे लेकिन फिर जॉन सीन को ये काम दिया गया। हालांकि जॉन सीना ने इस मैच के लिए खुद की हार को पहले से तय किया था क्योंकि उनकी हार से ब्रे वायट का द फीन्ड किरदार और बेहतर हो जाता । साथ ही फीन्ड का खौफ फैंस के मन में बरकरार रहे ।

नहीं हारना चाहते थे: WWE SummerSlam 2010, जॉन सीना बनाम नेक्सस

Did John Cena bury the nexus? https://t.co/klcYHRkUAV

साल 2010 के दौरान नेक्सस ग्रुप को बनाया गया। इस नेक्सस ने WWE के रोस्टर के सभी सुपरस्टार्स पर अटैक किया जबकि लॉकर रूम के लीडर जॉन सीना की रिंग में जमकर पिटाई कई बार की। इस दौरान जॉन सीना बनाम नेक्सस की स्टोरीलाइन चरम पर थी और सीना बार बार नेक्सस ग्रुप को चैलेंज कर रहे थे।

WWE Summerslam 2010 में नेक्सस बनाम टीम जॉन सीना का मैच बुक किया गया। जिसमें दोनों टीम के सात-सात मेंबर थे। जॉन सीना का सुझाव था कि वो अपनी टीम के लिए सोल सर्वाइवर रहे और अंत में कुछ हुआ भी ऐसा ही। सीना ने वैड बैरेट को सबमिशन के जरिए हराते अपनी टीम को जीत दिलाई।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...