WWE दिग्गज John Cena की हाइट और वजन कितना है?

WWE दिग्गज जॉन सीना की हाइट और वजन कितना है?
WWE दिग्गज जॉन सीना की हाइट और वजन कितना है?

WWE में जॉन सीना (John Cena) की वापसी का ऐलान एक बार फिर हो गया है। सीना इस महीने 27 जून (भारत में 28 जून) को होने वाले Raw के एपिसोड में दिखाई देंगे। इसी एपिसोड में सीना को लेकर WWE खास सेलिब्रेशन भी करने वाला है। सीना ने साल 27 जून 2002 को ही अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और अपनी 20वीं सालगिरह वो फैंस के साथ ही मनाने वाले हैं।

जॉन सीना के करियर से हर कोई सबक ले सकता है और वो दूसरे सुपरस्टार्स के लिए बहुत बड़े रोल मॉडल हैं। अपने करियर में सीना ने तमाम उतार-चढ़ाव देखें और इसके बावजूद कभी हार नहीं मानते हुए जबरदस्त जज्बा दिखाया। इसी वजह से वो 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब हुए और उन्होंने कई दिग्गजों को शिकस्त दी हुई है। इस आर्टिकल में हम आपको जॉन सीना के हाइट और वजन के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

#) WWE दिग्गज जॉन सीना की हाइट कितनी है?

जॉन सीना की हाइट 1.85 मीटर (करीब 6.06 फुट) है। 16 बार के पूर्व WWE चैंपियन ने WWE रिंग में अपने हाइट से कई लंबे सुपरस्टार्स को धराशाई किया हुआ है। इसमें रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता, द ग्रेट खली, केन, ऐज, शेमस जैसे सुपरस्टार्स शामिल हैं।

#) WWE दिग्गज जॉन सीना का वजन कितना है?

जॉन सीना का वजन करीब 251 lb (करीब 114 किलो) है। सीना का वजन ज्यादा नहीं है, लेकिन फिर भी रिंग में इसका असर बिल्कुल भी देखने को नहीं मिलता। सीना का मूव AA है और इसमें उन्होंने कई सुपरस्टार्स को एक साथ उठाकर AA दिया था। बिग शो, मार्क हेनरी, रुसेव, ब्रे वायट जैसे तगड़े सुपरस्टार्स को पटखनी दी हुई है।

किसी सुपरस्टार से सबसे ज्यादा अगर सीखा जा सकता है, तो वो जॉन सीना ही हैं। सीना ने दिखाया है कि सामने कोई भी हो अगर अपनी मेहनत से काम करेंगे तो आपको कोई नहीं रोक सकता है। सीना की वापसी में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है और देखना होगा कि इस बार वो किस WWE सुपरस्टार के खिलाफ फिउड में दिखाई देते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार सीना और थ्योरी के बीच मैच की शुरुआत हो सकती है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए SummerSlam में मैच देखने को मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।