Create
Notifications

"Triple H को रिंग से रिटायर होने का मौका नहीं मिला यह बहुत दुख की बात है" - पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने दिया दिल छू लेने वाला बयान

ट्रिपल एच ने इसी साल किया था रिटायरमेंट का ऐलान
ट्रिपल एच ने इसी साल किया था रिटायरमेंट का ऐलान
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE सुपरस्टार और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस (Kevin Owens) ने अपने मेंटर ट्रिपल एच (Triple H) के रिटायरमेंट और मौजूदा सुपरस्टार्स को तैयार करने में उनके योगदान के बारे में बात की ।

14 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने अपने बड़े अनुभव और मेहनत के दम पर अपनी विरासत बनाई है और रेसलिंग जगत की सभी ऊंचाइयों को भी छुआ है । ट्रिपल एच ने 1995 में WWE डेब्यू के बाद बहुत ही जल्द मेनइवेंट रेसलर के रूप में जगह बना ली थी। अपने पूरे करियर के दौरान ट्रिपल एच कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक थे।

14 बार के वर्ल्ड चैंपियन होने के अलावा ट्रिपल एच ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जैसे खिताब अपने नाम किए । ट्रिपल एच अपने करियर में कई दमदार फैक्शन जैसे डी-जनरेशन एक्स, एवोल्यूशन और द अथॉरिटी का हिस्सा रहे हैं । पिछले साल सितंबर में ह्रदय संबंधी घटना के कारण इसी साल मार्च में ट्रिपल एच ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा की ।

NXT को सफल बनाने और कुछ सुपरस्टार्स के करियर को ऊंचाई तक पहुंचाने में ट्रिपल एच का महत्वपूर्ण रोल है। उन सुपरस्टार्स में केविन ओवेंस भी शामिल हैं । Talk Sport के साथ हुई बातचीत में ओवेंस ने उनके रिटायरमेंट के बारे में अपने विचार व्यक्त किए।

" मेरा ही नही बल्कि सभी का यही मानना है कि ' यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि वो रिंग में रिटायर नहीं हुए। ' लेकिन ट्रिपल एच का यह फैसला उनके और उनके परिवार के लिए बिल्कुल सही है। मैं हमेशा से उनके साथ एक रेसलिंग मैच चाहता था यहां तक कि हमने इस बारे में बात भी की थी लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता। "

WWE में कई सुपरस्टार्स की सफलता के पीछे है ट्रिपल एच का हाथ

कई मौजूदा और पूर्व WWE सुपरस्टार्स के लिए ट्रिपल एच का महत्व एक मेंटर जैसा है जिनकी पैनी नजर ने उन्हें कंपनी का टॉप स्टार बनाया है। NXT में प्रोड्यूसर होने के नाते ट्रिपल एच ने NXT को भी बहुत सफलता दिलाई है।

Been a while since I’ve given an update on my health and what the future has in store for me. Check out my conversation with @stephenasmith today on @firsttake. Full interview debuts tonight on Stephen A’s World on ESPN+.

किंग ऑफ किंग्स के नाम से मशहूर दिग्गज ट्रिपल एच भले ही WrestleMania 38 से पहले रिटायर हो गए लेकिन रेसलिंग से उनका रिश्ता अभी खत्म नहीं हुआ है। वो अभी भी WWE के एग्ज़िक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट और ग्लोबल टैलेंट स्ट्रेटजी एण्ड डेवलपमेंट के रूप में काम कर रहे हैं ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...