WWE NXT के एपिसोड में फेमस Superstar ने गंवाई चैंपियनशिप, 6 फुट 4 इंच के रेसलर ने कॉन्ट्रैक्ट दांव पर लगाकर जीता टाइटल

Ujjaval
WWE NXT में बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिला
WWE NXT में बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिला

Dragon Lee & Oba Femi: WWE NXT के एपिसोड में एक चौंकाने वाला टाइटल चेंज देखने को मिला। ड्रैगन ली (Dragon Lee) कुछ समय से NXT में नज़र नहीं आए थे और उनकी हालिया शो में आखिर वापसी हुई। इसी बीच उन्होंने टाइटल को दांव पर लगाया और अंत में वो इसे गंवा बैठे।

एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियन ड्रैगन ली की वापसी हुई। उनके सैगमेंट में लेक्सिस किंग ने दखल दिया और उन्होंने टाइटल मैच के लिए चैलेंज किया। ली ने इसे स्वीकारा और कॉन्ट्रैक्ट भी साइन किया। इसी के चलते मेन इवेंट के लिए दोनों स्टार्स के बीच मैच तय हो गया।

थोड़े समय पहले ही NXT मेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट का अंत हुआ और इसे ओबा फेमी ने जीता था। उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था, जिसे कैश-इन करके वो कभी भी नॉर्थ-अमेरिकन टाइटल मैच हासिल कर सकते हैं। एक बैकस्टेज सैगमेंट में लेक्सिस किंग ने आकर ओबा से पहले चैंपियनशिप मैच पाने को लेकर बात की। ओबा ने यहां अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने के संकेत दिए।

मेन इवेंट में आखिर ड्रैगन ली और लेक्सिस किंग आमने-सामने आए। दोनों के बीच काफी अच्छा मैच देखने को मिला। उन्होंने शानदार मूव्स का उपयोग किया। लेक्सिस किंग ने लगातार चैंपियन को कड़ी टक्कर देकर प्रभावित किया। अंत में ली के पास मोमेंटम था और उन्होंने किंग पर अपना फिनिशर ऑपरेशन ड्रैगन लगाकर पिन किया।

ड्रैगन ली ने इसी के साथ जीत दर्ज की और चैंपियनशिप को रिटेन रखा। ओबा फेमी ने एंट्री की और आकर ड्रैगन के खिलाफ अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन किया। ड्रैगन ली को तुरंत ही अपनी NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप को दोबारा दांव पर लगाना पड़ा। ली ने शुरुआत में ओबा पर कुछ बेहतरीन मूव्स लगाए।

ली थके हुए थे और इस चीज़ का उन्हें नुकसान हुआ। ओबा ने दबदबा बनाया और अंत में लास्ट राइड पावरबॉम्ब लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की। इसी के साथ वो नए NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियन बन गए।

WWE सुपरस्टार Dragon Lee ने NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप कब जीती थी?

ड्रैगन ली का बतौर NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियन रन ज्यादा लंबा नहीं चला। उन्होंने NXT Deadline 2023 इवेंट में डॉमिनिक मिस्टीरियो को हराकर इसे जीता था। उनका टाइटल रन 31 दिनों तक चला। अब देखना होगा कि ओबा बतौर चैंपियन कैसा काम करते हैं।