Create
Notifications

WWE दिग्गज रोमन रेंस के बारे में 5 बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

WWE में यूनिवर्सल चैंपियन हैं रोमन रेंस
WWE में यूनिवर्सल चैंपियन हैं रोमन रेंस
Ankit

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) इस वक्त ट्रायबल चीफ यानी हेड ऑफ द टेबल हैं। WWE में रोमन रेंस को लगभग 9 साल हो चुके हैं और इन सालों में फैंस ने रोमन रेंस को काफी ज्यादा बू किया है। हालांकि आज WWE का फेस रोमन रेंस हैं। विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस को आगे बढ़ाने के पूरा दम खम लगा दिया और कई सारी स्टोरीलाइन का आगाज भी कर दिया।

हालांकि कुछ फैंस को रोमन रेंस का WWE में पुश पसंद नहीं आया। Royal Rumble जीतने पर भी फैंस खुश नहीं थे जबकि उन्होंने लगातार WrestleMania का मेन इवेंट में मैच लड़ा। WWE में रोमन रेंस ने काफी नाम कमा लिया है। वहीं कुछ साल पहले रोमन रेंस ल्यूकीमिया बीमारी के कारण रिंग से दूर हो गए थे। उसके बाद से जब उन्होंने वापसी की तो करियर फिर कभी नीचे नहीं गिरा। रोमन रेंस के बारे में काफी कुछ फैंस जानते हैं लेकिन यहां हम आपको रोमन रेंस की कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा।

5-WWE में साल 2015 में रोमन रेंस की टूट गई थी नाक

BREAKING: @WWERomanReigns undergoes surgery to repair a shattered nose he sustained on #RAW: po.st/wv3Sbg https://t.co/LxIFxYFD8q

साल 2015 के दौरान रोमन रेंस की नाक टूट गई थी और उन्हें इसके लिए तुरंत सर्जरी करवानी पड़ी थी। अपने चोट के कारण रोमन रेंस को दो महीनों तक रिंग से दूर होना पड़ा था। इस चोट के कारण रोमन रेंस को कुछ महीनों के लिए बाहर होना पड़ा था। वहीं रोमन रेंस ने कुछ वक्त बाद वापसी की थी लेकिन उन्होंने चोट के साथ ही साल 2016 की WrestleMania का मैच लड़ा था।

4- रोमन रेंस के पांच बच्चे हैं जिसमें चार जुड़वा हैं

Got to spend the week with my daughter at the #ESPYs and #KidsChoiceSports Awards this week in LA...but now it’s time to get to my ring and take back what’s mine. I’m going to #SummerSlam. I’m facing Brock. #Raw

रोमन रेंस जब पिता बने थे तब उनका WWE करियर शुरू भी नहीं हुआ था। साल 2016 में रोमन रेंस की पत्नी ने बताया था कि उनके घर में ट्वींस आने वाले हैं। वहीं पिछले साल गर्मियों में रोमन रेंस के घर दोहरी खुशी आई जब फैंस को पता लगा कि रोमन रेंस के घर एक बार फिर से ट्वींस हुए है। अब रोमन रेंस पांच बच्चों के पिता है, जिसमें दो पेयर जुड़वा बच्चे हैं।

3- रोमन रेंस का WWE सुपरस्टार बनने का कोई प्लान नहीं था

रोमन रेंस एक रेसलिंग परिवार से आते हैं। हालांकि उन्होंने अपने करियर NFL के साथ जोड़ा और 2007 में NFL में खेलते रहे। हालांकि ल्यूकीमिया की पहले डोज के लिए रोमन रेंस को NFL को छोड़ना पड़ा। साल 2008 में रोमन रेंस ने रेसलिंग में आने का फैसला किया और फिर वो एक बड़े सुपरस्टार बने। रोमन रेंस के परिवार से द रॉक, नाया जैक्स , द उसोज और रिकीशी जैसे दिग्गज आए हैं।

2- रोमन रेंस ने जॉर्जिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है

रोमन रेंस को भले ही फैंस पसंद नहीं करते हैं लेकिन उन्होंने जॉर्जिया यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। इसके अलावा कुछ और डिग्री भी रोमन रेंस के लिए जॉर्जिया यूनिवर्सिटी से उन्होंने हासिल की है। जॉर्जिया यूनिवर्सिटी के दौरान ही वो अपनी पत्नी से पहली बार मिले थे। रोमन रेंस साफ कर चुके हैं कि आने वाले पांच सालों तक वो WWE के साथ रहेंगे।

1- सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज से हारे नहीं हैं रोमन रेंस

The Shield enters the ring for the very last time at #WWEFastlane. 🤜👊🤛@WWERollins @WWERomanReigns @TheDeanAmbrose https://t.co/q7HQ2KmeGK

WWE के मेन रोस्टर में साल 2012 में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज ने शील्ड में रहते हुए डेब्यू किया था। मेन रोस्टर से पहले NXT और FCW में तीनों एक दूसरे के खिलाफ काम किया था। FCW में रोमन रेंस ने दोनों के खिलाफ कुल 15 बार काम किया था लेकिन एक बार भी उन्हें हार नहीं मिली थी। इन सभी के काम को देखते हुए WWE ने इन्हें शील्ड का किरदार दिया गया। शील्ड एक ऐसी टीम बनी थी जिसकी बातें आज भी होती है जबकि तीनों मेंबर अब अलग अलग हो चुके हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...