Create

WWE में Roman Reigns ने इतिहास रचते हुए 36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, 730 दिनों के बाद भी बादशाहत कायम

WWE
WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने रचा इतिहास

Roman Reigns: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) ने इतिहास रच दिया है। ट्राइबल चीफ को यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए दो साल पूरे हो गए हैं और 730 दिनों के बाद भी WWE में उनकी बादशाहत कायम है। रोमन रेंस ने आज ही के दिन हुए पेबैक (PayBack) प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और द फीन्ड (The Fiend) को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था।

2 years ago today, Roman Reigns won the Universal Title 🔥 https://t.co/2khKgwyggr

रोमन रेंस ने WrestleMania 36 से अपना नाम वापस ले लिया था और वो ब्रेक पर चले गए थे। इसके बाद उन्होंने 23 अगस्त 2020 को हुए SummerSlam में चौंकाने वाली वापसी करते हुए द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर अटैक किया था। इसके अलावा उन्होंने पॉल हेमन के साथ टीम भी बनाई थी और Payback में उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला मिला।

आपको बता दें कि बीच मैच के दौरान रोमन रेंस ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और इस मुकाबले का हिस्सा बने थे। अंत में रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था। यहां से रोमन रेंस की बादशाहत की शुरुआत हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपनी चैंपियनशिप के लिए जे उसो, ब्रॉन स्ट्रोमैन, केविन ओवेंस, डेनियन ब्रायन, ऐज, सिजेरो, जॉन सीना, फिन बैलर, ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग को हराया।

WrestleMania 38 में उनका मुकाबला टाइटल यूनिफिकेशन मुकाबले में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हुआ और इस मैच में भी उनकी ही जीत हुई। वो इसके साथ ही नए अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे। डबल चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस अभी तक रिडल और ब्रॉक लैसनर को इसके लिए हरा चुके हैं। अब Clash at the Castle में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपनी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं।

Incredible #SummerSlam. Acknowledge that. https://t.co/AtDZrcdBgG

WWE में 36 साल बाद अनोखा कारनामा करने वाले सुपरस्टार बने रोमन रेंस

रोमन रेंस ने जरूर अब यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में 2 साल पूरे किए हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनसे पहले यह कारनामा 36 साल पहले हुए थे। जी हां, हल्क होगन 1984 में WWE चैंपियन बने थे और 1986 में उन्होंने WWE चैंपियन के रूप में दो साल पूरे किए थे। उन्होंने 1474 दिनों तक यह चैंपियनशिप अपने पास रखी थी और अंत में इसे आंद्रे द जायंट के खिलाफ वो इसे हारे थे।

अभी रोमन रेंस को बतौर यूनिवर्सल चैंपियन 730 दिन हो गए हैं और उनकी कोशिश ज्यादा से ज्यादा समय तक चैंपियन बने रहने पर होगी। दूसरी तरफ यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कौन सा सुपरस्टार उनकी बादशाहत को खत्म करने में कामयाब होता है।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
4 comments