WWE में अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns का ऐतिहासिक कारनामा, 702 दिनों के बाद भी बादशाहत बरकरार

WWE
WWE में Roman Reigns ने अब कौन सा इतिहास रचा है

WWE: रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर (Roman Reigns vs Brock Lesnar) के बीच रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में टाइटल यूनिफिकेशन मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले में ट्राइबल चीफ ने बीस्ट को शिकस्त देते हुए यूनिवर्सल और WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। अब रेंस ने नया इतिहास रच दिया है और उनकी बादशाहत बरकरार है।

रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए 700 दिनों से ऊपर हो चुके हैं और 702 दिनों के बाद भी उन्हें हराने में कोई कामयाब नहीं हुआ है। रेंस WrestleMania 38 में बतौर यूनिवर्सल चैंपियन और ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियन के तौर पर आए थ। इसके बाद दोनों स्टार्स के बीच चैंपियन vs चैंपियन मैच देखने को मिला। रेंस ने अंत में जीत दर्ज करते हुए दोनों टाइटल पर कब्जा किया था।

अपने करियर में रेंस पहली बार डबल चैंपियन बनने में कामयाब हुए हैं और उन्हें इस चैंपियनशिप को होल्ड किए हुए दो साल होने वाले हैं। पिछले कई सालों में WWE चैंपियन के तौर पर यह सबसे बड़ा टाइटल रन है और उनसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन सिर्फ हल्क होगन और बॉब बकलैंड ही रहे हैं। यह दिखाता है कि रेंस ने पिछले कुछ सालों में कितना डॉमिनेटिंग प्रदर्शन करके दिखाया है। आपको बता दें कि रेंस को 3 अप्रैल 2024 को बतौर अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन दो साल पूरे हो जाएंगे और उन्हें ऐसा करने से रोक पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं होने वाला है।

WWE WrestleMania 40 में Roman Reigns के सामने होगी अमेरिकन नाईटमेयर की चुनौती

इस साल WrestleMania 40 के नाईट 2 में रोमन रेंस को अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को कोडी रोड्स के खिलाफ डिफेंड करना है। अमेरिकन नाईटमेयर ने इस साल का Royal Rumble मैच जीता है और फिर साल के सबसे बड़े इवेंट में ट्राइबल चीफ को मैच के लिए चैलेंज किया।

यह लगातार दूसरा साल होगा जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच भिड़ंत होने वाली है। WrestleMania 39 में रेंस और कोडी आमने-सामने आए थे, लेकिन सोलो सिकोआ द्वारा दखल देने के कारण ट्राइबल चीफ अपनी चैंपियनशिप रिटेन करने में कामयाब हुए थे। अब रेंस और कोडी की स्टोरी में द रॉक भी शामिल हो गए हैं, जिसकी वजह से यह फिउड और भी ज्यादा दिलचस्प हो गई है।

इस साल WrestleMania के नाईट 1 में रोमन रेंस और द रॉक vs कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के बीच टैग टीम मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस मैच का ऐलान SmackDown के अगले एपिसोड में संभव है।