Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या आप जानते हैं: WWE में Dx को किसने , क्यों और कब बनाया था?

न्यूज़
14 Oct 2018, 13:00 IST

Enter caption

WWE के फैंस को Dx याद ही होगी, जब शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच एंट्री करते थे तो एटीट्यूड एरा में धमाका हो जाता था। वहीं अब इस चर्चित टीम ने WWE में अपना फिर से रीयूनियन कर लिया है और Dx 2 नवंबर को होने वाले क्राउन ज्वेल पीपीवी में ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन (अंडरटेकर और केन) के खिलाफ मुकाबला करने वाले हैं । Dx ने WWE में अपने 21 साल पूरे कर लिए हैं और अब अगले पड़ाव के लिए वो तैयार है।

कब,क्यों और किसने बनाई थी WWE में Dx?

-11 अगस्त 1997 को इसको बनाया गया था।

-13 अक्टूबर 1997 को Dx नाम ऑफिशियल किया गया था।

-इसके लीडर सबसे पहले शॉन माइकल्स थे।

-इसको हार्ट फाउंडेशन की टक्कर के लिए बनाया गया था

-इसको सबसे पहले शॉन माइकल्स, ट्रिपल एच और चायना ने बनाया।

-एटीट्यूड एरा के दौरान Dx में एक्स पैक,रोड डॉग और बिली गन भी इसमें शामिल हुए थे।

कब-कब रही ये WWE में एक साथ Dx?

Advertisement

-1997–2000 तक Dx ने WWE में राज किया।

-साल 2000 में HBK ने रैसलिंग से ब्रेक लिया था जिसके बाद उन्होंने 2002 में वापसी की लेकिन ट्रिपल एच के खिलाफ फिउड के कारण 2006 में Dx फिर साथ आई और 2007 तक काम किया।

-2009 से 2010 तक फिर Dx का रियूनियन हुआ, इस दौरान माइकल्स ने रिटायरमेंट भी लिया।

-2011 से 2018 तक Dx का रैसलिंग से बाहर रीयूनियन रहा।

-ऑस्ट्रेलिया के सुपर शो डाउन के बाद Dx फिर से साथ आ गई हैं और अब टेकर और केन के खिलाफ क्राउन ज्वेल में लड़ने वाले हैं।

90 के दशक में विंस रुसो WWE के हैड राइटर हुआ करते थे और उन्होंने सोचा था कि हार्ट फाउंडेशन के की टक्कर की टैग टीम बनाई जाए। जिसके बाद ये गिमिक को तैयार किया गया। Dx ने विंस मैकमैहन के साथ , स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और द रॉक जैसे दिग्गजों के साथ अच्छी स्टोरीलाइन दी।

आपको बता दें कि 11 अगस्त 1997 की रॉ इज वॉर के एपिसोड में ट्रिपल एच और चाइना ने शॉन माइकल्स और मैनकाइंड के मैच में माइकल्स की तरफ से दखल दी थी। वहीं इस मुकाबले में रिक रुड ने भी वापसी की थी और आते ही मैनकाइंड पर अटैक कर दिया था। तभी से इस ग्रुप का जन्म हो गया। हालांकि कुछ वक्त बाद इस टीम को डी -जनरेशन एक्स का नाम दिया गया। 

खैर,शॉन माइकल्स ने अपने संन्यास को तोड़ दिया है और वो मैच के लिए तैयार है। WWE में डीएक्स की यादगार एंट्री समरस्लैम 2009 की मानी जाती है जब वो टैंक लेकर आए थे जबकि आर्मी ने उनकी थीम पर गोलियां भी चलाई थी। फिलहाल , फैंस को कुछ दिन बाद एक बार फिर Dx का मुकाबला देखने को मिल जाएगा।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...