COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

शेमस ने मोहॉक हेयरस्टाइल क्यों चुना और वो मैच के दौरान अपने बालों को खड़ा कैसे रख पाते हैं ?

SENIOR ANALYST
73   //    29 May 2018, 14:16 IST

WWE के अलग-अलग रैसलर अपने खास अंदाज, स्टाइल और काम के लिए जाने जाते हैं। जैसे कि स्पीयर का नाम सुनकर आपको रोमन रेंस याद आएंगे, चोकस्लैम सुनकर अंडरटेकर और लिस्ट सुनकर आपको क्रिस जैरिको याद आएंगे। ऐसे ही एक और रैसलर हैं शेमस, जिनका नाम सुनते के साथ ही फैंस के जहन में उनके अनोखे हेयरस्टाइल की तस्वीर सामने आती है।

शेमस रैसलिंग, माइक पर शानदार तो हैं ही, उनका हेयरस्टाइल उससे भी शानदार और अनोखा है। पिछले कुछ सालों से फैंस शेमस को मोहॉक हेयरस्टाइल में ही देख रहे हैं। फैंस ने जरूर ये सवाल किया होगा कि शेमस ने इस हेयरस्टाइल को क्यों चुना क्योंकि वो पहले छोटे बाल रखते थे। साल 2009 में WWE डैब्यू के वक्त शेमस के बाल छोटे लाल रंग के थे और उनकी दाढ़ी थी।



30 मार्च 2015 के रॉ एपिसोड के दौरान शेमस की चोट के बाद वापसी हुई। वो एक नए अंदाज में उतरे जोकि मोहॉक हेयरस्टाइल था और उन्होंने अपने दाढ़ी के बाल गूंथे हुए थे।



क्या आप जानते हैं कि छोटे बाले रखने वाले पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने मोहॉक स्टाइल को क्यों अपनाया। एक इंटरव्यू के दौरान शेमस ने मोहॉक हेयरस्टाइल रखने की वजह के बारे में बताया। शेमस ने कहा था कि 2015 की चोट के दौरान जब वो ठीक हो रहे थे तो उन्हें महसूस हुआ कि वो 'द मप्पैट बीकर' (एक तरह की कटपुतली) के जैसे लगते हैं। इस वजह से शेमस ने मोहॉक स्टाइल को अपनाया। 'द मप्पैट बीकर' की फोटो आप नीचे देख सकते हैं।



बालों को मैच या सैगमेंट के दौरान खड़े रखने के लिए शेमस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। शेमस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैच के दौरान बाल खड़े रहें, इसको लेकर शेमस को काफी सारे हेयर प्रोडक्ट (जैल, स्प्रे) आदि का इस्तेमाल करना पड़ता है। शेमस ने कहा था, "मैं इतने ज्यादा प्रोडक्ट्स यूज करता हूं कि लगता है कहीं 2 साल के भीतर ही मेरे बाल ना गिर जाएं।"

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...