क्या आप जानते हैं: WWE सुपरस्टार जिसने एक ही Royal Rumble मैच में 3 बार एंट्री की

Enter caption

रॉयल रंबल पीपीवी अब कुछ ही हफ्तों में होने वाला है। इस शो में हमें एक बैटल रॉयल देखने को मिलता है जिसे हम रॉयल रंबल मैच के नाम से भी जानते हैं।

इस मैच में हमें 30 रैसलर्स लड़ते हुए नजर आते हैं। साल 2017 तक हमें सिर्फ मेंस रॉयल रंबल मैच देखने को मिलता था लेकिन पिछले साल हमें पहली बार विमेंस रॉयल रंबल मैच भी देखने को मिला था। इस मैच में काफी सारे रैसलर्स की वापसी भी हुई और इस बार भी हमें ये मैच देखने को मिलने वाला है। रंबल मैच में इतने सारे रैसलर्स के होने के फैंस को भी काफी मजा आता है। इस मैच में हमें अबतक कई ऐसी चीज़ें दिख चुकी हैं जिसे देख फैंस सोच में पड़ गए थे।

आज से कई साल पहले 1998 के रॉयल रंबल मैच में भी हमें कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। इस बात को सब जानते हैं कि इस मैच में एक बार एलिमिनेट होने वाले रैसलर को मैच से बाहर होना पड़ता है लेकिन एक बार हमें इस मैच में एक ही रैसलर तीन बार लड़ते हुए नजर आया था। वो रैसलर कोई और नहीं बल्कि मिक फोली थे।

1998 के रॉयल रंबल में हमें पहले नंबर पर मिक फोली का कैक्टस जैक वाला रूप देखने को मिला था। इन्होंने मैच में सिर्फ एक एलिमिनेशन किया और फिर चेनसॉ चार्ली ने इन्हे एलिमिनेट कर दिया था।

इसके कुछ समय के बाद वह मैनकाइंड बनकर रिंग में आए लेकिन इस बार उन्हें गोल्डस्ट ने एलिमिनेट कर दिया था।

हालाँकि फोली ने यहाँ हार नहीं मानी और इसके बाद वह डूड लव बनकर रिंग में आए। इस बार भी वह रॉयल रंबल को जीतने में कामयाब नहीं हो पाए थे। इस बार उन्हें फारूक ने एलिमिनेट कर दिया था। यह मैच काफी अच्छा चला था और आखिर में इसे स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने जीत लिया था।

youtube-cover