COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

अमेरिका में हुए 9/11 के आतंकी हमले में WWE सुपरस्टार के पिता की गई थी जान, कहानी की साझा

Vijay Sharma
ANALYST
5   //    12 Sep 2018, 11:39 IST

11 सितंबर 2001 को अमेरिका में हुए सिलसिलेवार आतंकी हमलों ने पूरी दुनिया को दहला दिया था। 19 आतंकियों ने 4 प्लेन हाइजैक कर अलग-अलग ठिकानों पर हमले किए, जिसमें करीब 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई। हजारों लोगों ने इन हमलों में अपने परिवार के लोगों और सगे-संबंधियों को खोया।

WWE स्मैकडाउन लाइव की सुपरस्टार जैलिना वेगा के पिता माइकल त्रिनिदाद भी इन हमलों में मारे गए थे। 11 सितंबर 2001 को जैलिना के पिता वर्ल्ड ट्रेड सैंटर के नॉर्थ टावर के 103वें फ्लोर पर काम कर रहे थे। नॉर्थ और साउथ टावरों में आतंकियों ने प्लेन घुसा दिया था, जिसकी वजह से दोनों टावर गिर गए थे और जान-माल का भारी नुकसान हुआ था। जिस समय ये हादसा हुआ था, तब जैलिना सिर्फ 10 साल की थीं।

जैलिना ने रैने यंग को दिए इंटरव्यू में अपने पिता को याद किया और 11 सितंबर (भारत में आज का दिन यानी 12 सितंबर) के दिन स्मैकडाउन लाइव में परफॉर्म करने पर भी चर्चा की।

"पहली बार हुआ है जब 9/11 के अटैक की बरसी पर परिवार के साथ नहीं हूं। आज के दिन परफॉर्म करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। सभी ने आज मुझे बहुत ही ज्यादा प्यार दिया। ट्रिपल एच मुझे बैकस्टेज मिले और मुझसे हाल-चाल जाना। ट्रिपल एच ने मुझे कि तुम्हारे पिता को तुम पर बहुत गर्व हो रहा होगा, मुझे भी तुम पर बहुत गर्व है। उसके बाद ट्रिपल एच ने गले लगाया। विंस मैकमैहन ने भी गले लगाया और कहा कि आज का दिन तुम और तुम्हारे परिवार के लिए बहुत बड़ा है।"



जैलिना ने 11 सितंबर के दिन के बारे में बताते हुए कहा, "मेरी मम्मी फोन पर बात करते हुए बहुत घबराई हुई लग रही थीं। मैंने उनसे पूछा कि मम्मी क्या हुआ? उन्होंने टीवी ऑन किया और फोन पर पापा का नाम लिए जा रही थीं लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। उस घटना के बाद हम काफी मुश्किलों से गुजरे हैं। मैं आखिरी बार उनसे बात करना चाहती थी, पर ऐसा नहीं हो पाया। सदमे से बाहर निकलने में मुझे बहुत लंबा समय लगा।"

"मेरे पापा और हम दोनों को रैसलिंग खासकर WWE बहुत पसंद थी। मैं हमेशा से ही WWE का हिस्सा बनना चाहती थी। मेरे पिता भी WWE रैसलर बनना चाहते थे। WWE में आकर मैंने अपने पापा का सपना पूरा किया।"

Vijay Sharma
ANALYST
Fetching more content...