Create
Notifications

WWE सुपरस्टार्स की 4 फिल्म जिन्होंने भारत में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई की

WWE सुपरस्टार्स की हॉलीवुड फिल्में जिन्होंने पहले दिन भारत में जबरदस्त कमाई की
WWE सुपरस्टार्स की हॉलीवुड फिल्में जिन्होंने पहले दिन भारत में जबरदस्त कमाई की
Neeraj sharma

WWE को विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) एक प्रो रेसलिंग प्रोमोशन से ज्यादा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड कहना पसंद करते हैं। ऐसा हो भी क्यों ना क्योंकि WWE के शोज़ की स्क्रिप्ट को उसी तरीके से तैयार किया जाता है, जिससे फैंस का ज्यादा से ज्यादा मनोरंजन किया जा सके।

यहां काम करने वाले सुपरस्टार्स की एक्टिंग स्किल्स भी बेहतरीन होती हैं क्योंकि उन्हें स्क्रिप्ट के अनुसार एक्टिंग करते हुए प्रोमो, सैगमेंट्स और मैचों को दिलचस्प बनाना होता है। WWE के कई सुपरस्टार्स ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और कुछ सुपरस्टार्स ने मूवी इंडस्ट्री में अच्छा नाम भी कमाया है।

Behind every superhero is a team that is doing all the hard work. #PEACEMAKER twitter.com/hbomax/status/…

हॉलीवुड की फिल्में भारत में भी रिलीज़ होती आई हैं, जिनमें से कुछ फिल्मों को भारतीय फैंस से बहुत प्यार भी मिला है। इसी प्यार का नतीजा है कि कुछ हॉलीवुड फिल्मों ने भारत से अच्छी ख़ासी कमाई की है। इस लिस्ट में दूसरे और पांचवें स्थान पर क्रमशः स्पाइडर मैन: नो वे होम और कैप्टन मार्वेल हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं 4 हॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिन्होंने भारत में रिलीज़ के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई की।

WWE दिग्गज द रॉक की Furious 7 - 12 करोड़

Rewatching Fast & Furious 7 just for the moment when the Rock flexes so hard that he unbreaks his arm https://t.co/lOZmezB1GC

Furious 7, हॉलीवुड मूवी सीरीज 'Fast & Furious' का सातवां पार्ट है, जो 1 अप्रैल 2015 के दिन रिलीज़ हुआ था। वहीं भारत में यह फिल्म 2 अप्रैल को पर्दे पर उतारी गई। फिल्म में पॉल वॉकर (स्वर्गीय), विन डीज़ल और जेसन स्टैथम जैसे इंटरनेशनल मूवी सुपरस्टार्स ने काम किया था। वहीं फिल्म में WWE दिग्गज द रॉक ने DSS एजेंट ल्यूक हॉब्स का किरदार निभाया।

फिल्म को उस समय भारत में ढाई हजार से भी ज्यादा स्क्रीन्स पर प्रदर्शित किया गया था और पहले दिन फिल्म ने 12 करोड़ की कमाई की। इसी के साथ 'Furious 7' भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में छठे स्थान पर पहुंची। वहीं इस फिल्म की दुनिया भर से हुई कमाई 1.5 बिलियन यूएस डॉलर्स से भी अधिक रही।

फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ - 13.15 करोड़

रोमन रेंस ने द रॉक के साथ हॉब्स एंड शॉ में काम किया
रोमन रेंस ने द रॉक के साथ हॉब्स एंड शॉ में काम किया

फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ साल 2013 के जुलाई महीने में रिलीज़ हुई 'फास्ट एंड फ्यूरियस" सीरीज की आठवीं फिल्म रही, मगर भारत में इसे अगस्त के महीने में पर्दे पर उतारा गया। फिल्म में द रॉक और रोमन रेंस जैसे बड़े WWE सुपरस्टार्स ने जेसन स्टैथम और क्रिस मॉर्गन जैसे नामी मूवी स्टार्स के साथ काम किया। भारत में इस फिल्म ने रिलीज़ के दिन 13.15 करोड़ की कमाई की थी। वहीं पूरी दुनिया की बात की जाए तो इस फिल्म ने दुनिया भर से 760 मिलियन यूएस डॉलर्स से भी अधिक की कमाई की थी।

एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर - 31.30 करोड़

.@DaveBautista wants Drax to meet Iron Man in 'Avengers: Infinity War'. @Marvel @Guardians ow.ly/HNfc30aZxCn https://t.co/cQv4ZMm4O6

एवेंजर्स: इनफीनिटी वॉर साल 2019 में आई मार्वेल कॉमिक्स में सुपरहीरो टीम एवेंजर्स पर आधारित एक सुपरहीरो फिल्म रही। अमेरिका में इसे 27 अप्रैल, 2019 को रिलीज़ किया गया और भारत में भी फिल्म इसी दिन पर्दे पर उतारी गई। इस फिल्म में टॉम हॉलैंड, क्रिस हेम्सवर्थ और रॉबर्ट डाउनी जूनियर के अलावा WWE सुपरस्टार बतिस्ता ने भी काम किया, जिसमें उन्होंने ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर का किरदार निभाया था। भारत में रिलीज के पहले दिन एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर ने 31.30 करोड़ की कमाई की थी।

एवेंजर्स: एंडगेम - 53.10 करोड़

Behind the scenes of the final battle in Avengers: Endgame with @DaveBautista https://t.co/UNL1kzxkps

एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर का सीक्वल एवेंजर्स: एंडगेम भारत में साल 2019 में 26 अप्रैल के दिन रिलीज़ किया गया था। इस मूवी में भी WWE सुपरस्टार बतिस्ता अपने ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर किरदार में नजर आए और उनके अलावा क्रिस हेम्सवर्थ, रॉबर्ट डाउनी जूनियर और स्कार्लेट जोहानसन जैसे बड़े फिल्मी सुपरस्टार्स ने इस मूवी में अभिनय किया। भारत में रिलीज़ के दिन एवेंजर्स: एंडगेम ने रिकॉर्ड तोड़ 53.10 करोड़ की कमाई की थी। वहीं ये दुनिया की उन चुनिंदा फिल्मों में से एक भी है जिसने दुनिया भर से 2 बिलियन डॉलर्स की कमाई की।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...