Create
Notifications

2 WWE सुपरस्टार्स जो दुनिया के मशहूर सेलेब्रिटीज़ के रिश्तेदार हैं

Enter caption
Neeraj

WWE एक रैसलिंग एंटरटेनमेंट कंपनी है, जिसे विश्व के लाखों लोगों द्वारा देखा जाता है। रिंग के अंदर जो रैसलर परफॉर्म करते हैं, उन्हें कंपनी और रैसलिंग फैंस द्वारा "सुपरस्टार" कहकर संबोधित किया जाता है।

यह सुपरस्टार्स हमारे मनोरंजन के लिए साल के करीब 300 दिन रिंग के अंदर अपने शरीर को दांव पर लगाते हैं। रिंग में उनसे जो भी बेहतर तरीके से हो सकता है उसे करने के लिए वो दर्द और लंबी चोट तक सहने के लिए तैयार रहते हैं।

ये सभी सुपरस्टार्स खुद में एक सेलेब्रिटी हैं क्योंकि वो हमेशा टीवी, मैगजीन और रेडियो पर छाए रहते हैं। यह काफी मुश्किल है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को खोज लें, जिसने अपने पूरे जीवन में कभी भी WWE नहीं देखा है।

कुछ सुपरस्टार्स ने रिंग के बाहर काफी ज़्यादा सफलता हासिल की और उन्हें हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला। अपनी सेलेब्रिटी विंग के हाल ऑफ फेम सेरेमनी के लिए WWE हर साल इवेंट का आयोजन करती है।

हाल के समय में WWE रिंग छोड़कर हॉलीवुड में सबसे ज़्यादा पहचान और कमाई अगर किसी ने की है तो वह सुपरस्टार द रॉक हैं। बतिस्ता ने भी हॉलीवुड में अच्छी शुरूआत की है और उनका भविष्य उज्ज्वल लग रहा है।

सेलेब्रिटीज़ भी WWE पर अक्सर आते-जाते रहते हैं, जिसमें खास तौर पर रैसलमेनिया पर आना होता है। भले ही कई सुपरस्टार्स फिल्मों मे जा चुके हैं या फिर किसी फ्रेंचाइजी के साथ हैं लेकिन अभी भी उनमें से कुछ रिंग में लगातार फाइट कर रहे हैं।

ऐसा लगता है कि वो फिलहाल हमें छोड़कर हॉलीवुड जाने के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे हैं। हालांकि कुछ ऐसे WWE सुपरस्टार हैं जो कि सेलेब्रिटीज के रिश्तेदार हैं और इस आर्टिकल में हम आपको उन सुपरस्टार्स के नाम और उनके सेलेब्रिटी रिश्तेदार का नाम बताएंगे।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

स्नूप डॉग की कज़न हैं साशा बैंक्स

Enter caption

रॉ की पूर्व विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स मशहूर रैपर स्नूप डॉग की पहली कज़न (रिश्ते में बहन) हैं। साशा का दावा है कि उनके कज़न ने रिंग के अंदर उनकी चमक-धमक को बढ़ाने में काफी मदद की है।

रैसलमेनिया 32 में स्नूप डॉग ने साशा के एंट्रेंस सॉन्ग को लाइव गाया था और उनके साथ चलते हुए रिंग तक गए थे। 2016 में स्नूप डॉग को उनकी कज़न द्वारा WWE के हाल ऑफ फेम सेलेब्रिटी विंग में शामिल किया गया था।

अपनी हाल ऑफ फेम स्पीच में स्नूप ने साशा का आभार प्रकट करते हुए कहा, "क्या आपको पता है कि इनकी सबसे बढ़िया बात यह है कि जब 2008 में मैं उसे ओरलैंडो में रैसलमेनिया के लिए लेकर गया था। वह काफी कम उम्र की थीं और वह जिससे भी मिलना चाहती थीं, मैंने उसे सभी से मिलाया और उस समय उनका चेहरा देखने ही लायक था। वह यही बनना चाहती थीं।"

नाया जैक्स और द रॉक

Enter caption

WWE में वर्तमान समय की सबसे ज़्यादा प्रभावशाली महिला रैसलर्स में से एक और पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन नाया जैक्स, ड्वेन "द रॉक" जॉनसन की कज़न हैं। वैसे शायद ही ऐसा हो कि रॉक के बारे में आपको पता नहीं हो या फिर आप उन्हें भूल चुके हों लेकिन वह WWE इतिहास के सबसे ज़्यादा मशहूर रैसलर्स में से एक हैं।

उन्होंने रैसलमेनिया को कई मौकों पर हैडलाइन किया था। द रॉक पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के भी रिश्तदार लगते हैं। 2015 रॉयल रंबल मैच में रॉक पहली बार रोमन के पक्ष में आए और उन्होंने अपने कज़न को मैच जीतने में मदद की थी।

उन्होंने कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है साथ ही फास्ट एंड फ्यूरियस जैसी फ्रेंचाइजी के लिए भी काम कर चुके हैं। नाया जैक्स, द रॉक और रोमन रेंस तीनों ही समोअन हैं और रैसलिंग उनके खून में है। द रॉक रैसलर से एक्टर बन चुके हैं और उनके शानदार रिंग फाइट के दिन अब शायद खत्म हो चुके हैं।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...