Create
Notifications

WWE सुपरस्टार्स की 5 सबसे बड़ी डींगे

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

टेड डीबीस से लेकर डोनाल्ड ट्रम्प तक WWE ने कभी भी किसी स्टोरीलाइन पर खर्चा करने में कोई कमी नहीं की। स्क्रीन पर दर्शकों को दिखाने के लिए WWE के रैसलर्स और मैनेजर ने बहुत कुछ किया है। लेकिन ऑफ़ स्क्रीन भी रैसलर्स बड़े खर्चीले होते हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि यहाँ पर वे दिखावा नहीं करते। ये रहे ऐसे ही कुछ 5 रैसलर्स:

#1 जॉन सीना की कारें

cenacar-1461723339-800

जॉन सीना WWE के बड़े रैसलर हैं और बड़े रैसलर्स को तगड़े पैसे भी मिलते हैं। सीना इन पैसों का इस्तेमाल महंगी कारें खरीदने में करते हैं। उनके पास 1960, 1970 और 2000 के दशक की कारें हैं। उनके पास कुल दर्जन भर कारें हैं, जिसमें से अमेरिकी कंपनी फोर्ड, डॉज और शेवरले की कार भी शामिल है। और आपको लगता था कि एडी ग्युरेरो और ऐजे स्टाइल्स के पास ही सबसे ज्यादा कार हैं। शायद किसी दिन सीना एरीना में अपनी पुरानी कार्वेट लेकर आएं।

#2 रिक फ्लेयर की ज़िन्दगी

flairrolex-1461729335-800

रिक फ्लेयर की ज़िन्दगी के बारे में जानने के लिए आपको कोई बड़ा WWE प्रसंशक होने की ज़रूरत नहीं है। रिक फ्लेयर आम आदमी के ज़रा ऊपर थे, वें लिमोजीन में चलते, प्राइवेट जेट से उड़ते, रोलेक्स पहनते और ऐशो-आराम की ज़िन्दगी गुजारते। ऑफ़ स्क्रीन रहते हुए भी फ्लेयर अपने ढेर सारे खर्चों और पार्टी करने वले रैसलर के रूप में जाने जाते थे। लेकिन वें इतने खुशनसीब भी नहीं थे। उन्होंने एक कंपनी शुरू की, जिसकी वजह से वें कर्ज में दब गए और वें कंगाल हो गए।

#3 हकु के लिए ट्रक

rockhakutruck-1461730030-800

यह इतनी बड़ी बात तो नहीं है, लेकिन फिर में इसे लिस्ट में जगह बनती है। इसके लिए हमे इसकी बैक स्टोरी जानने की ज़रूरत है। क्योंकि हकु (मेंग) ने ड्वेन "द रॉक" जॉनसन को WWE ट्रायआउट मैच के लिए अपने ट्रंक उधार दिए थे। इसलिए रॉक ने हकु जिन्हें वें अपना अंकल बुलाते हैं, उन्हें साल 2015 में फोर्ड की ट्रक भेंट दी। द रॉक फोर्ड के प्रवक्ता हैं और इस बात का पता नहीं की उन्होंने इसे कितने में ख़रीदा। लेकिन ये बात अच्छी है की उन्होंने अपने साथी की मदद याद रखी।

#4 टाइटस के लिए टैंक

titustank-1461730466-800

60 दिनों के निलंबन के बाद टाइटस ओ'नील ने WWE में वापसी की, लेकिन निलंबन के समय वे थोड़े व्यस्त रहे। अपने चैरिटी के कामों के साथ साथ ओ'नील एनिमल प्लॅनेट के शो, "टैंकड" में भी दिखे। इस शो में बड़े विशाल विशाल एक्वेरियम और उनके डिज़ाइन के बारे में दिखाया जाता है। यूनिवर्सिटी ऑफ़ फ्लोरिडा गेटर्स के लिए फुटबॉल खेलने वाले ओ'नील के लिए ये बड़ा साल्टवाटर टैंक था। उन्होंने टैंक में 80 पाउंड का गेटर लोगो लगवाया। टैंक का वजन 4,000 पाउंड था और उसकी क्षमता थी 375 गैलन। टैंक का माप 7x3x3 फ़ीट था।

#5 मुकाबले का अंत

shanewcw-1461731109-800

क्या कोई और विकल्प हो सकता था, इस लिस्ट को खत्म करने के लिए? विंस मैकमैहन ने अपने विरोधी को ही खरीद लिया। साल 2001 में विंस मैकमैहन ने अपनी विरोधी कंपनी WCW को खरीद डाला। सालों तक मंडे नाईट वार्स लड़ने के बाद WWE (उस समय WWF) ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी को खरीद लिया। इसकी पार्टी स्टोरीलाइन के रूप में मनाई गयी। असल में यहाँ से तो WWE में मैकमैहन की पकड़ की शुरुआत हुई। इससे उनके एक और प्रतिद्वंदी ECW को खतरा होने लगा। लेखक: जेरेमी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now