Create
Notifications

रिटायर हो चुके 5 दिग्गज WWE Superstars जो Royal Rumble 2022 में रिंग में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

ड्वेन "द रॉक" जॉनसन 2022 WWE रॉयल रंबल इवेंट में वापसी कर सकते हैं
ड्वेन "द रॉक" जॉनसन 2022 WWE रॉयल रंबल इवेंट में वापसी कर सकते हैं
SHUBHAM SRIVASTAVA
visit

WWE Royal Rumble में हर साल धमाकेदार एक्शन और बड़े सरप्राइज देखने को मिलते हैं और इसके साथ ही फैंस यह जानने में इच्छुक रहते हैं कि आखिर रिंग में कौन सा सुपरस्टार दिखाई दे सकता है।

Royal Rumble 2020 की बात करें तो 2011 में रिटायर होने के बाद दिग्गज सुपरस्टार ऐज ने वापसी की थी। हॉल ऑफ फेमर ने 30-मैन बैटल रॉयल में एंट्री करते हुए सभी को चौंका दिया था। Royal Rumble हमेशा से यादगार पल छोड़ जाता है और इसी वजह से लोग इसे इतना पसंद करते हैं।

Impact Knockouts World Champion @MickieJames will be in the #RoyalRumble Match! #SmackDown https://t.co/TXH0jm6QgE

इस साल WWE ने पहले ही विमेंस रंबल मैच के लिए कुछ सरप्राइज एंट्री का खुलासा कर दिया है जिसमें कैली कैली, समर रे, द बैला ट्विन्स, WWE हॉल ऑफ फेमर लीटा और इम्पैक्ट नॉकआउट चैंपियन मिकी जेम्स का नाम शामिल है।

WWE के इस प्लान से बहुत दर्शक काफी निराश हैं जो Royal Rumble में बड़े सरप्राइज का बेसब्री से इंतेजार करते हैं। हालांकि WWE Royal Rumble 2022 को लेकर दर्शकों में पहले से अधिक रुचि बनाने के लिए WWE ने ऐसा किया है। हालांकि इसका यह मतलब नहीं कि Royal Rumble में इस बार कोई सरप्राइज नहीं होगा।

आइए एक नजर डालते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स पर जो रिटायर होने के बाद भी 2022 Royal Rumble में वापसी कर सकते हैं।

#5. WWE Royal Rumble के जरिए रिंग में वापसी कर सकती हैं पेज

i love surprises @WWE hoping to see my girl at the royal rumble @RealPaigeWWE https://t.co/68ROEJSSbG

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पूर्व डीवाज चैंपियन पेज जल्द ही रिंग में वापसी कर सकती हैं। चोटिल होने के कारण पेज ने 2018 में रिंग से संन्यास ले लिया था। इसके बाद वह SmackDown की जनरल मैनेजर के रूप में काम कर रही थीं। मार्च 2020 के बाद से उन्हे ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है।

पेज ने सोशल मीडिया पर डीवाज़ चैंपियनशिप के साथ एक फोटो पोस्ट की और बताया की कुछ बड़ा होने वाला है, जिसके बाद से Royal Rumble में उनकी वापसी की खबर आ रही है। फैंस पेज को एक और बार रेसलिंग करते देखना चाहते हैं और अगर वह Royal Rumble में वापसी करती हैं तो फैंस के लिए इससे बड़ा सरप्राइज नहीं होगा। इसके लिए जरूर फैंस को 30 जनवरी तक का इंतजार करना होगा।

#4 कैनी डायक्स्ट्रा की रिटायरमेंट के बाद हो सकती है वापसी

Former Spirit Squad member Ken "Kenny Dykstra" Doane has been hired by WWE as a WWE Performance Center Coach. - PWInsider https://t.co/MEgFel4oHT

WWE के कई फैंस जानते होंगे की कैनी डायक्स्ट्रा(Kenny Dykstra) स्पिरिट स्क्वाड का हिस्सा हुआ करते थे और डी-जनरेशन एक्स के खिलाफ फिउड में भी वो शामिल थे। इस ग्रुप के बंद होने के बाद पूर्व वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन डायक्स्ट्रा SmackDown में अपने करियर को आगे नहीं बढ़ा पाए और 2008 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया। हालांकि 2016 में उन्होंने कम समय के लिए वापसी की थी। अप्रैल 2021 में रिंग से संन्यास लेने के बाद अक्टूबर 2021 में, डायक्स्ट्रा WWE में एक कोच और प्रोड्यूसर के रूप में लौटे। उनके नए रोल की वजह से ही Royal Rumble में उनकी वापसी की उम्मीद बढ़ गईहै।

#3. WWE Royal Rumble में लेकूल का रीयूनियन होगा?

Would you consider Laycool the greatest female duo in wwe history?👀 https://t.co/NRzuXVBpUr

7 जनवरी को WWE ने 30 विमेंस Royal Rumble मैच के लिए मिशेल मैककूल के नाम का ऐलान कर दिया है। क्या इसके साथ ही लायला की वापसी भी देखने को मिलेगी और इसकी वजह से टीम लेकूल का रीयूनियन देखने को मिल सकता है। यह अगर होता है तो साल का सबसे यादगार पल होगा। 2009 और 2011 के बीच महिला डिवीजन में इस टीम ने अपना दबदबा बनाया था। हालांकि लायला ने 2015 में रिंग से संन्यास ले लिया था।

#2 कोरी ग्रेव्स की WWE रिंग में वापसी

Corey Graves medically cleared to wrestle ?! YOU LOVE TO SEE IT!! #coreygraves #wwe https://t.co/0foJTmH7YY

कोरी ग्रेव्स को 2014 में चोटिल होने के कारण रिटायर होने के लिए मजबूर किया गया था लेकिन अभी वह Raw के मेन रोस्टर में एक कमेंटेटर हैं। हालांकि हाल ही में इस बात को रिपोर्ट किया गया था कि कोरी ग्रेव्स को रिंग में वापसी की मंजूरी मिल गई है। ग्रेव्स अपने समय के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और फैंस जरूर उन्हें फिर से रिंग में देखना चाहते हैं। Royal Rumble मैच में उनकी शानदार एंट्री फैंस को काफी ज्यादा खुश कर सकती है।

# 1 द रॉक WWE Royal Rumble के जरिए रिंग में वापसी कर सकते हैं

अगस्त 2019 में "द रॉक" जॉनसन ने रेसलिंग से संन्यास ले लिया था और SmackDown के 20वीं एनिवर्सरी शो में कैमियो के बाद अब तक वो शो में नहीं दिखे हैं। द रॉक जल्द फिर से रिंग में दिख सकते हैं। द रॉक ने WrestleMania 32 में एरिक रोवन को सिर्फ छह सेकंड में हराकर WrestleMania का रिकॉर्ड तोड़ा था।

अफवाह है कि द रॉक एक बड़े ड्रीम मैच में रोमन रेंस का सामना करने के लिए वापसी करेंगे। जिसमें द रॉक Royal Rumble जीतकर रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं या सैथ रॉलिंस और रेंस के Royal Rumble मैच में उनके कारण रेंस को चैंपियनशिप गंवानी पड़ सकती है। इसके जरिए एक बार फिर हम द रॉक को रिंग में वापसी करते हुए देख सकते हैं।

Edited by मयंक मेहता
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now