Create

WWE में रोमन रेंस vs फिन बैलर के बीच हुए सभी मैचों की लिस्ट और उनके नतीजों पर नजर 

WWE Extreme Rules में होगा रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर का मैच
WWE Extreme Rules में होगा रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर का मैच

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और 'डीमन' फिन बैलर (Finn Balor) के बीच एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी में मुकाबला होने वाला है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच होने वाला मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा और यह एक Extreme Rules मैच होने वाला है।

Extreme Rules मैच के नियम साफ है कि इसमें सब कुछ लीगल है और सुपरस्टार्स जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इस मैच के दौरान सुपरस्टार्स हथियार, बाहरी दखल और चीटिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि मुकाबले DQ नहीं हो सकते हैं। यह दोनों सुपरस्टार्स पहले भी इस प्रकार के मैच का हिस्सा रहे हैं, तो दोनों को पता है इसमें क्या हो सकता है।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब WWE में रोमन रेंस और फिन बैलर का मैच होने वाला है। इससे पहले भी कई बार दोनों सुपरस्टार्स आमने-सामने आ चुके हैं। सबसे पहले दोनों का सामना 2016 में हुआ और इसके बाद से यह कई सिंगल्स मैच के साथ टैग टीम मैच का भी हिस्सा रहे हैं।

इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच अभी तक सिर्फ 4 सिंगल्स मैच ही हुए हैं और 4 में से 2 मुकाबले यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ही हुए हैं। हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि रोमन रेंस का पलड़ा पूरी तरह से फिन बैलर के खिलाफ भारी है। बैलर के पक्ष में सिर्फ एक बात जाती है कि वो अपने डीमन किरदार में लड़ने वाले हैं और अभी तक वो कोई सुपरस्टार उनके इस कैरेक्टर को नहीं हरा पाया है।

WWE में रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच हुए सभी मैच और उनके रिजल्ट्स इस प्रकार हैं:

1- WWE Raw 25 जुलाई 2016: फिन बैलर और रोमन रेंस के बीच हुआ यह पहला मुकाबला था और इस मैच में फिन बैलर ने जीत दर्ज की थी।

2- WWE Raw 15 मई 2017: रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच हुए इस मैच में जीत रोमन रेंस की हुई थी। उन्होंने पिनफॉल के जरिए जीत दर्ज की थी।

3- WWE Raw 20 अगस्त 2018: दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुआ यह मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए था। रोमन रेंस ने फिन बैलर को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

4- WWE SmackDown 3 सितंबर 2021: रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच SmackDown में हुआ मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था और इसमें भी रोमन रेंस को जीत मिली थी। रेंस ने बैलर को सबमिशन के जरिए हराया था।

नोट: इसमें रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच हुए सिंगल्स मैच की ही बात हम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment