Create
Notifications

6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें काफी पुश मिला, लेकिन वे बुरी तरह फ्लॉप हुए

#6 नाथन जॉन्स#6 नाथन जॉन्स
Neeraj
visit

WWE में फैंस ने कई सुपरस्टार्स को रिंग में देखा हैं लेकिन कुछ रैसलर्स को पुश दिया जाता है लेकिन कुछ को मिड कार्ड में रखा जाता है। WWE में एक रैसलर को कामयाब होने के लिए पुश की जरुर होती है लेकिन कभी कभी कंपनी का दिया पुश खराब हो जाता है। कई सुपरस्टार्स को पुश मिला लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके। चलिए नजर डालते हैं उन रैसलर्स पर जिन्हें पुश मिला लेकिन को फ्लॉप हुए।

नाथन जॉन्स

में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और काफी कम रैसलिंग क्षमता के बावजूद भी उन्हें काफी जल्दी मेन रोस्टर पर भेज दिया गया था। मेन जोंसस मा

कद काठी से नाथन जॉन्स काफी मजबूत थे और उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। उनको कुछ मुकाबले भी दिए गए जबकि अंडरटेकर के साथ उनकी कहानी काफी अच्छी चल रही थी लेकिन कुछ सालों में उन्होंने कंपनी को छोड़ दिया क्योंकि जॉन्स की कहानी फैंस को बिल्कुल भी पंसद नहीं आ रही थी।

रैसलमेनिया 19 में टेकर के साथ मिलकर नाथन जॉन्स का मैच होने वाला था लेकिन अंतिम पलों में उनपर अटैक हुआ और टेकर को अकेले बिग शो और ए ट्रेन के खिलाफ लड़ा। 2005 में जॉन्स ने तीन मैच लड़े और उसके बाद कंपनी को छोड़ दिया।

क्रिस मास्टर्स

Enter caption

क्रिस मास्टर्स काफी दमदार सुपरस्टार थे , उनके पास फिनिशिंग मूव मास्टर्स लॉक था। ये एक और सुपरस्टार थे जिन्हें टॉप हील बनाने के लिए कंपनी के पास काफी सारे प्लान थे। उन्होंने 2005 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उस समय क्रिस मात्र 22 साल के ही थे, लेकिन फिर भी उन्होंने खुद को स्थापित कर लिया था क्योंकि उनके पास मास्टरलॉक था। जिन्हें टॉप हील बनाने के लिए कंपनी के पास काफी सारे प्लान थे। उन्होंने 2005 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उस समय क्रिस मात्र 22 साल के ही थे, लेकिन फिर भी उन्होंने खुद को स्थापित कर लिया था क्योंकि उनके पास मास्टरलॉक था।

कुछ ही समय बाद मास्टर्स को शॉन माइकल्स के साथ फ्यूड में रखा गया जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद ऐसा लगा कि उनका मोमेंटम भी चला गया। भले ही शुरुआत में उन्हें टॉप हील के रूप में प्रस्तुत किया गया हो, लेकिन इसके बाद का उनका समय मिड कार्डर के रूप में ही बीता।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 माबेल

Enter caption

माबेल को उनके एटीट्यूड एरा के करैक्टर विस्केरा के रूप में काफी ज़्यादा पहचान मिली थी और उन्हें 90 के दशक में काफी बड़ी पुश दी गई थी। इसकी शुरुआत उनके WWE किंग ऑफ रिंग 1995 को जीतने से हुई और उन्हें कंपनी के टॉप हील के रूप में रखा गया था जो समरस्लैम पर डीजल के साथ टाइटल का मुकाबला लड़ने वाला था। हालांकि, WWE मैनेजमेंट को लगा कि माबेल टॉप पर जाने के लिए तैयार नहीं है और वह मुकाबला हारकर माबेल नीचे के कार्ड में आ गए।

#3 मिस्टर केनेडी

Enter caption

अपने WWE करियर के शुरुआती दौर में मिस्टर केनेडी को काफी बड़ी पुश दी गई थी और लगा था कि वह कुछ बड़ा हासिल करेंगे। अपने शुरुआती दौर में ही उन्होंने मनी इन द बैंक जीता, लेकिन चोट की वजह से उन्हें टाइटल गंवाना पड़ा। उन्होंने विंस मैकमैहन का बेटे बनने की स्टोरीलाइन को भी गंवाया और फिर 2009 में रैंडी ऑर्टन द्वारा की गई शिकायत के आधार पर उन्हें WWE से निकाल दिया गया।

#2 मावेन

Enter captio

मावेन ने 2002 में पहला Tough Enough जीता था और WWE ने नए रैसलर को बड़ा पुश देने का निर्णय लिया था। 2002 रॉयल रंबल में उन्होंने द अंडरटेकर को एलिमिनेट किया जो किसी भी सुपरस्टार के लिए सम्मान की बात होगी। शुरुआती पुश और प्रो रैसलिंग का काफी सम्मानजनक रूकी ऑफ द ईयर अवार्ड जीतने के बावजूद मावेन के लिए चीजें सही नहीं रहीं। 2005 में उन्हें रिलीज कर दिया गया।

#1 लेक्स लूगर

Enter caption

90 के दशक की शुरुआत में जब हल्क होगन ने WWE छोड़ दिया था तब विंस मैकमैहन को लगा कि लेक्स लूगर को कंपनी में लाना काफी सही रहेगा और वह होगन की जगह ले सकेंगे। लूगर को जब बड़ी पुश दी गई उसके पहले तक वह एक हील करैक्टर प्ले कर रहे थे। अंत में उन्होंने केवल योकोज़ुना को डिस्क्वालिफिकेशन मैच में हराया और वही उनका समरस्लैम 1992 का सबसे बेहतरीन लम्हा माना जाता है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now