Create
Notifications

WWE के 5 रैसलर्स जो अपने हथियारों के लिए जाने जाते हैं

Enter caption
reaction-emoji
WRESTLING AJ

WWE में हर रैसलर का अपना अपना एक करैक्टर होता है, उसे उस करैक्टर के हिसाब से ही काम को अंजाम देना पड़ता है। कुछ रैसलर्स ऐसे भी होते हैं जो अपने साथ रखी जाने वाली वस्तु के लिए भी प्रसिद्ध होते हैं। WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे चुके हैं जो अपने हथियारों के लिए जाने जाते हैं

जानिए उन रैसलरों के ख़ास हथियारों के बारे में जिनसे उनका लम्बा नाता रहा है.

बेसबॉल बैट – स्टिंग

Sting

स्टिंग का WWE करियर काफी छोटा रहा है। उन्होंने अपने करियर में सिर्फ 4 ही मैच लड़े पर जब वह WCW में थे तब वह अपने करियर के दौरान वे बेसबॉल बैट का ख़ासा इस्तेमाल करते थे। जब स्टिंग ने सर्वाइवर सीरीज 2014 के दौरान WWE में डेब्यू किया था उस समय भी वो बेसबॉल बैट लेकर आए थे।

टेबल – डडली बॉयज

Tables

डडली बॉयज का नाम WWE की शानदार टैग टीम जोड़ियों में गिना जाता है। अगर सबसे ज्यादा बार टैग टीम चैम्पियंस की बात होगी तो उनमें इनका नाम जरूर ही आयगा।अगर बात डडली बॉयज की हो रही हो और टेबल्स का नाम ना आये ऐसा नहीं हो सकता। उन्होंने टेबल्स का खूब इस्तेमाल किया है। अपने पूरे करियर में टेबल उनका मबसे महत्वपूर्ण हथियार रहा है।

वायर्ड बेट – मिक फोली

Mick foley

मिक फोली एक बेट के साथ एंट्री लेते थे जिसके चारों तरफ तार लगी रहती थी। यह बेट बहुत खतरनाक होता था। वह इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा हार्डकोर मैच में करते थे और सामने वाले रैसलर्स को खून से लतपत कर देते थे। इसके वार से सामने वाला रैसलर आसानी से हार मान लेता था।

चेयर - ऐज

Rey edge

ऐज और चेयर का लम्बा नाता रहा है। अगर बात ऐज की हो और चेयर की न हो ऐसा तो अभी हो ही नहीं सकता। अपने करियर के दौरान ऐज ज्यादा हील करैक्टर में ही दिखे हैं जिसमें उन्होंने चेयर को बखूबी इस्तेमाल किया है। अपने करियर के सबसे अच्छे पड़ाव में भी उन्होंने सबसे ज्यादा चेयर का ही उपयोग किया है।

हथौड़ा – ट्रिपल एच

Sledgehammer

यह हथियार ट्रिपल एच बखूबी इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने हथौड़े के दम पर कई बड़े नामों को आसानी से हराया है। ट्रिपल एच के इस हथियार की वजह से कई रैसलर्स ने हाल में ली साथ ही उन्होंने अपने पूरे रैसलिंग के जीवन मे इसका उपयोग किया। ट्रिपल एच फिलहाल कंपनी के COO हैं। ट्रिपल एच अब पार्ट टाइम रैसलिंग करते हैं। ऑस्ट्रेलिया और सऊदी में उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ लड़ते हुए देखा गया था।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...