Create

रोमन रेंस के पहले WrestleMania में मौजूद फेमस सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

Enter caption
Ankit Kumar

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रोमन रेंस ल्यूकीमिया की जंग जीतकर कंपनी में वापसी कर चुके हैं। पिछले साल रोमन रेंस ने रॉ के एपिसोड में अपने बीमारी के बारे में बता सभी फैंस को हैरान कर दिया था। बीमारी के चलते रोमन रेंस कुछ महीनों तक कंपनी से बाहर रहे।

रोमन रेंस की वापसी के बाद फैंस को उम्मीद है कि वह रैसलमेनिया में किसी बड़े मुकाबले में नज़र आएंगे। आपको बता दें कि रोमन रेंस जब से WWE में शामिल हुए हैं उसके बाद वह बड़े पीपीवी के मेन इवेंट में नज़र आ रहे हैं। रोमन रेंस पहली बार साल 2013 में रैसलमेनिया 29 में शामिल हुए थे। इस रैसलमेनिया में रोमन रेंस द शील्ड के रूप सिक्स मैन टैग टीम में शामिल हुए थे।

रैसलमेनिया 29 में हुए इस मुकाबले में द शील्ड ने जीत हासिल की थी। रैसलमेनिया 29 के बाद से WWE में काफी बदलाव हुए। कई सुपरस्टार्स जो रैसलमेनिया 29 में थे, वह आज कंपनी का हिस्सा भी नहीं है तो वहीं कुछ सुपरस्टार्स इस साल होने वाले रैसलमेनिया का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं रोमन रेंस के पहले रैसलमेनिया में मौजूद सुपरस्टार्स पर और जानते हैं कि वर्तमान में वह अब कहा हैं।

ट्रिपल एच

Enter caption

रैसलमेनिया 29 में ट्रिपल एच ने शॉन माइकल्स के साथ मिलकर ब्रॉक लैसनर को मात दी थी। इस समय ट्रिपल एच WWE में कई बड़ी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं। TNA को आगे बढ़ाने में ट्रिपल एच का काफी योगदान रहा है।

ट्रिपल एच वर्तमान में रैसलमेनिया 35 में बतिस्ता के खिलाफ होने जा रहे नो होल्ड बार्ड मैच की तैयारी कर रहे हैं। फैंस पिछले काफी सालों से इस ड्रीम मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

बिग शो

Enter caption

WWE में बिग शो की गिनती सबसे भारी भरकम सुपरस्टार्स के रूप में होती है। बिग शो पिछले काफी समय से कंपनी में नज़र नहीं आए हैं और ना ही WWE में उनके आगे के प्लान के बारे में कोई अपडेट है। बिग शो उम्र के इस पड़ाव पर पहुंच चुके हैं, जहां से उनके लिए रैसलिंग करना आसान नहीं है।


एल्बर्टो डेल रियो

Enter caption

एल्बर्टो डेल रियो की गिनती WWE के सबसे शानदार परफॉर्मर के रूप में होती थी। डेल रियो ने साल 2016 में WWE छोड़ दी थी। इसके बाद डेल रियो इम्पैक्ट रैसलिंग में शामिल हो गए।

डेल रियो ने 2018 में अपना आखिरी मुकाबला लड़ा था। फिलहाल उनके रैसलिंग भविष्य को लेकर कोई भी अपडेट सामने नहीं आई है।

ब्रॉक लैसनर

Enter caption

रैसलमेनिया 29 में ब्रॉक लैसनर को ट्रिपल एच के हाथों हार मिली थी। रैसलमेनिया 29 के बाद लैसनर सभी रैसलमेनिया का हिस्सा बनते आए हैं। इस साल होने जा रहे रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस के खिलाफ मुकाबला करते नज़र आएंगे।


द अंडरटेकर

Enter caption

WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स अंडरटेकर वर्तमान में पार्ट टाइमर के रूप में नज़र आ रहे हैं। अंडरटेकर काफी कम मौके पर मुकाबलों में नज़र आते हैं। उम्र के इस पड़ाव में पहुंच चुके अंडरटेकर के जल्द ही रैसलिंग से रिटायरमेंट लेने की अफवाहें चल रही हैं।

जॉन सीना

Enter caption

अंडरटेकर की तरह जॉन सीना भी कंपनी में पार्ट टाइमर के रूप में नज़र आ रहे हैं। जॉन सीना फिलहाल अपने फिल्मी करियर पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। फैंस पिछले काफी समय से सीना के बड़े मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं।


द रॉक

Enter caption

द रॉक ना केवल WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं बल्कि सबसे बड़े मूवी स्टार हैं। द रॉक रैसलमेनिया 29 में जॉन सीना के खिलाफ मुकाबले में नज़र आए थे। फिलहाल द रॉक हॉलीवुड में व्यस्त हैं लेकिन बीच-बीच में उनके WWE में वापसी करने की अफवाहें आती रहती है।

क्रिस जैरिको

Enter caption

क्रिस जैरिको लंबे समय तक WWE का हिस्सा रहे हैं। वर्तमान में क्रिस जैरिको WWE छोड़ AEW (ऑल इलीट रैसलिंग) में शामिल हो चुके हैं। जहां फैंस उनके पहले मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। क्रिस जैरिको ने WWE ने कई यादगार मुकाबले दिए हैं।


सीएम पंक

Enter caption

सीएम पंक रैसलमेनिया 29 में अंडरटेकर के खिलाफ मुकाबले में शामिल हुए थे। यह सीएम पंक का आखिरी मेनिया था। सीएम पंक ने साल 2014 में WWE को हमेशा के लिए छोड़ दिया थआ। सीएम पंक ने पिछले साल के आखिर में केज फ्यूरी फाइटिंग चैंपियनशिप्स (Cage Fury Fighting Championships) के साथ कमेंटेटर के तौर पर करार किया है।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...