Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें बीच रिंग में गंजा कर दिया गया

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें बीच रिंग में गंजा कर दिया गया
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें बीच रिंग में गंजा कर दिया गया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE हो या कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, वहां मैचों में अलग-अलग तरह की अनोखी शर्तें रखी जाती रही हैं। कोई हेयर vs हेयर मैच में भिड़ चुका है, कई मौकों पर रेसलर्स को आंखों पर पट्टी बांध कर फाइट करते भी देखा गया है और कुछ समय पहले एक स्टोरीलाइन में हारने वाले सुपरस्टार को कुत्ते का खाना खाने की शर्त भी रखी गई थी।

इसी तरह WWE में कई बार सुपरस्टार्स के सिर के बाल भी दांव पर लगे थे, यानी हारने के बाद उन्हें बीच रिंग में गंजा कर दिया गया। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें हजारों फैंस के सामने बीच रिंग में गंजा कर दिया गया था।

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन

youtube-cover

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन खुद कई बार स्टोरीलाइंस का हिस्सा बने हैं, जिनमें से कुछ सबसे यादगार स्टोरीलाइंस में भी शामिल हैं। इसी तरह साल 2007 में उनकी दुश्मनी अमेरिका के फ्यूचर प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रम्प से हुई, जिसे बहुत बड़े-बड़े मीडिया हाउस ने कवर किया था।

उसी साल जनवरी के एक Raw एपिसोड में ट्रम्प ने मैकमैहन के सैगमेंट में दखल देकर फैंस के लिए पैसों की बरसात करवाई थी। उसके कुछ महीनों बाद उनके WrestleMania मैच की कवायदें तेज होने लगीं। जब मैच को बुक किया गया तो उसमें शर्त रखी गई कि हारने वाले सुपरस्टार को गंजा होना होगा।

इस अरबपतियों की लड़ाई में मैकमैहन ने उमागा और ट्रम्प ने बॉबी लैश्ले को अपनी ओर से फाइट के लिए चुना। मैच में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभा रहे थे, इस बीच उमागा द्वारा बेईमानी करने की कोशिश के दौरान ऑस्टिन ने उन्हें स्टनर लगा दिया था।

दूसरी ओर लैश्ले ने मौके का फायदा उठाकर और उमागा को पिन के जरिए मात दी। अब शर्त के अनुसार विंस मैकमैहन को बीच रिंग में गंजा होना था। लैश्ले, ट्रम्प और ऑस्टिन ने साथ मिलकर विंस मैकमैहन को गंजा किया था और क्राउड भी जबरदस्त तरीके से इस मोमेंट को चीयर कर रहा था।

मोली होली

15 years ago, Molly Holly had to shave her head on national television, & endure humiliation of shaved jokes from the likes of Lawler, etc. on commentary, just so a women's title match would even BE on the WM XX card. Until then, it was just a tag team pillow fight. /1 https://t.co/zUPfAAn7ao

WWE में केवल मेंस सुपरस्टार्स ही नहीं बल्कि विमेंस सुपरस्टार्स के मैचों में भी गंजे होने की शर्त रखी जा चुकी हैं। साल 2004 के शुरुआती समय में विक्टोरिया WWE विमेंस चैंपियन हुआ करती थीं और WrestleMania 20 के लिए उनकी दुश्मनी मोली होली से शुरू हुई।

WrestleMania के उनके मैच में एक तरफ विक्टोरिया का टाइटल दांव पर लगा था, वहीं होली के सिर के बाल दांव पर लगे थे। मैच धमाकेदार रहा, जिसमें विक्टोरिया को जीत मिली और शर्त के अनुसार होली को गंजा होना पड़ा। उसके बाद होली ने जितने भी समय WWE में काम किया, वो छोटे बालों वाले लुक में नजर आईं।

NXT WarGames में ड्यूक हडसन को गंजा किया गया

youtube-cover

WWE ने हाल ही में NXT War Games का आयोजन किया, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले। इस बीच कैमरन ग्रिम्स और ऑस्ट्रेलियाई रेसलर ड्यूक हडसन के बीच हेयर vs हेयर मैच भी हुआ। अंत में ग्रिम्स ने हडसन को रोल-अप कर चौंकाने वाली जीत दर्ज की थी। हडसन ने ग्रिम्स पर अटैक कर वहां से बच निकलने की कोशिश की लेकिन ग्रिम्स ने काउंटर अटैक कर हडसन को चेयर पर बिठाया और जब तक ऑस्ट्रेलियाई रेसलर को होश आता, तब तक उनका सिर आधा गंजा हो चुका था।

कर्ट एंगल

youtube-cover

साल 2002 में ऐज और कर्ट एंगल की स्टोरीलाइन लोगों के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। इस फ्यूड के दौरान कई धमाकेदार मुकाबले लड़े गए, जिनमें से Judgment Day 2002 में हुआ हेयर vs हेयर मैच भी एक रहा। हालांकि एंगल अपने करियर में कभी लंबे बालों में नजर नहीं आए हैं, मगर मैच में हारने और उसके बाद गंजे होने से उनका लुक पूरी तरह बदलने वाला था और इस तरह के सैगमेंट्स ने ऐज को बहुत बड़ा हील सुपरस्टार बनने में काफी मदद की थी। उसके बाद एंगल अपने अधिकांश करियर में गंजे लुक में ही नजर आए।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...