Create

WWE Survivor Series: 2 मैच जिनका अंत चौंकाने वाला रहा और 2 जो क्लीन तरीके से समाप्त हुए

WWE Survivor Series में हुए मैचों के चौंकाने वाले अंत
WWE Survivor Series में हुए मैचों के चौंकाने वाले अंत
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 भी अब बीती बात हो चली है, जिसकी शुरुआत शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) vs डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) मैच से हुई। इस आईसी चैंपियन vs यूएस चैंपियन मैच में नाकामुरा ने स्मैकडाउन (SmackDown) के लिए पहली जीत दर्ज की।

After fulfilling his promise to lead #WWERaw to victory, @WWERollins gloats about his pin over @JEFFHARDYBRAND and the shortcomings of the rest of his red brand teammates. #SurvivorSeries https://t.co/RWzCQfLHzM

इसके अलावा शो में मेंस और विमेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैचों में सैथ रॉलिंस, जैफ हार्डी, बियांका ब्लेयर और शॉट्जी की ओर से शानदार प्रदर्शन देखा गया। वहीं बैकी लिंच और RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) ने Raw के लिए जीत दर्ज कीं। द रॉक के WWE डेब्यू के 25 साल पूरे होने पर हुए 25-मैन बैटल रॉयल को ओमोस ने धमाकेदार अंदाज में जीता है।

मेन इवेंट में रोमन रेंस और बिग ई का मैच सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा, जिसमें रेंस विजयी रहे। इस बीच कई मैचों के परिणाम क्लीन तरीके से आए, मगर कुछ के नहीं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 2 मैचों के बारे में बताएंगे, जिनका अंत चौंकाने वाला रहा और 2 ऐसे जिनका अंत क्लीन तरीके से हुआ।

WWE Survivor Series में टैग टीम चैंपियंस का मैच - क्लीन तरीके से समाप्त हुआ

.@RandyOrton discusses his record-breaking pay-per-view match, and the impressive performance of @SuperKingofBros in their win over @WWEUsos. #SurvivorSeries https://t.co/iFpbbBvaaU

WWE Survivor Series 2021 में Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) की भिड़ंत SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ से हुई। इस समय तक रेड ब्रांड को 3-1 की बढ़त मिल चुकी थी, इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि जे और जिमी उसो इस मुकाबले में ब्लू ब्रांड के स्कोर को 3-2 पर ला सकते हैं।

मैच में एक समय पर उसोज़ जीत के बेहद करीब आ पहुंचे थे और जिमी उसो टॉप रोप के ऊपर चढ़कर स्प्लैश देने वाले थे। जिमी ने स्प्लैश देने के लिए छलांग लगाई, तभी द वाइपर ने बीच हवा में उनकी गर्दन को पकड़ कर खतरनाक तरीके से RKO लगा दिया। मैच जबरदस्त रहा और अंत में RK-Bro ने पिन के जरिए क्लीन तरीके से जीत अपने नाम की।

शिंस्के नाकामुरा vs डेमियन प्रीस्ट - चौंकाने वाला अंत

A Disqualification leads to a victory for @ShinsukeN on the #SurvivorSeries Kickoff! https://t.co/IyK7blwQyU

WWE Survivor Series 2021 के प्री शो में यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट और आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा की भिड़ंत हुई। मैच में नाकामुरा के साथ रिक बूग्स भी रिंगसाइड पर मौजूद थे, जो बार-बार प्रीस्ट का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे।

एक ऐसा भी समय आया जब प्रीस्ट के सबमिशन मूव से नाकामुरा बेहोश होने वाले थे मगर बूग्स ने गिटार बजाकर नाकामुरा का मनोबल बढ़ाया। इससे तंग आकर प्रीस्ट ने बूग्स की गिटार को तोड़ दिया और उससे बूग्स पर अटैक भी किया। इसी अटैक के चलते उन्हें मैच से डिसक्वालीफाई कर दिया गया और जीत नाकामुरा के खाते में गई।

रोमन रेंस vs बिग ई - क्लीन तरीके से अंत हुआ

Survivor Series 2021 के मेन इवेंट में एक तरफ WWE चैंपियन और दूसरी ओर यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस थे। पीपीवी से पूर्व रेंस की दुश्मनी किंग वुड्स से, वहीं बिग ई के लिए सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने मुश्किलें खड़ी की हुई थीं। इसलिए कयास लगाए जा रहे थे कि इस मैच में कोई बाहरी दखल जरूर देखा जाएगा।

मगर सभी की उम्मीदों से उलट ये मैच शुरू से लेकर अंत तक एकदम क्लीन तरीके से आगे बढ़ा। दोनों सुपरस्टार्स ने पीट-पीटकर एक-दूसरे की बुरी हालत कर दी। दोनों ओर से कई बार किकआउट हुए, लेकिन अंत में ट्राइबल चीफ ने स्पीयर के बाद बिग ई को पिन कर क्लीन तरीके से जीत हासिल की।

बैकी लिंच vs शार्लेट - चौंकाने वाला अंत

Survivor Series 2021 में Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच की भिड़ंत SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर से हुई। पिछले कुछ हफ्तों से दोनों सुपरस्टार्स रियल लाइफ हीट को लेकर भी सुर्खियों में बनी रही हैं। दोनों पहले भी आमने-सामने आ चुकी हैं और अपने पिछले मुकाबलों की तरह उन्होंने Survivor Series के मैच में भी बहुत जबरदस्त प्रदर्शन किया।

सबकुछ अच्छा चल रहा था मगर इस मैच का अंत बेहद विवादास्पद तरीके से हुआ। पहले द क्वीन ने रोप्स का सहारा लेकर बैकी को पिन करने की कोशिश की, लेकिन रेफरी ने इसे अवैध करार दिया। तभी बैकी ने भी उसी अंदाज में शार्लेट को पिन किया और इस बार रेफरी ने रोप्स पर ध्यान नहीं दिया और 3-काउंट पूरे करते हुए बैकी को विवादित तरीके से विजेता घोषित कर दिया।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...