Create

WWE Survivor Series: 2 कारणों से द रॉक को रोमन रेंस को चैलेंज करना चाहिए और 2 जिनसे नहीं करना चाहिए

क्या WWE Survivor Series 2021 में द रॉक को रोमन रेंस को चैलेंज करना चाहिए?
क्या WWE Survivor Series 2021 में द रॉक को रोमन रेंस को चैलेंज करना चाहिए?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE इस समय सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी के 35वें संस्करण की तैयारियों में व्यस्त है। इसके लिए अभी तक कुल 6 मुकाबलों की पुष्टि की जा चुकी है, जिनमें रोमन रेंस (Roman Reigns), शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), बिग ई (Big e) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) जैसे नामी सुपरस्टार्स फाइट करते हुए नजर आएंगे।

Roman Reigns is a natural at this stuff.Nicely drops in the synergy of both he and Rock debuting at Survivor Series.. https://t.co/Km0lgjKWtY

पिछले कुछ महीनों से द रॉक की Survivor Series में वापसी की खबरों ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा हुआ है। रॉक की वापसी इसलिए क्योंकि इस पीपीवी में उनके WWE डेब्यू को 25 साल पूरे हो रहे हैं, दूसरी ओर लोग उनके रोमन रेंस के साथ मैच की भी उम्मीद लगाए बैठे हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि Survivor Series 2021 में आकर द रॉक, WrestleMania 38 में रेंस के खिलाफ मैच की नींव रख सकते हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 2 कारणों के बारे में आपको बताएंगे, जिनसे द रॉक को Survivor Series में रोमन रेंस को मैच के लिए चैलेंज करना चाहिए और 2 जिनसे नहीं करना चाहिए।

WWE में रोमन रेंस की दूसरी स्टोरीलाइंस की वजह से - चैलेंज नहीं करना चाहिए

25 years ago today, @TheRock made his WWE debut at Survivor Series 🔥(via @WWE)https://t.co/csZKFe1flD

WWE Survivor Series 2021 में रोमन रेंस का सामना बिग ई से होने वाला है। मगर आपको याद दिला दें कि इस समय रेंस की दुश्मनी बिग ई के पूर्व पार्टनर किंग वुड्स से भी चल रही है। यहां तक कि उन्होंने SmackDown के एक हालिया एपिसोड में वुड्स के क्राउन को अपने सिर पर सजा लिया था।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ड्रू मैकइंटायर को ट्राइबल चीफ के अगले चैलेंजर के रूप में तैयार किया जा सहा है। वहीं रेंस ने Crown Jewel पीपीवी में ब्रॉक लैसनर को बेईमानी से हराया था। लैसनर अभी सस्पेंड हैं, लेकिन वापसी के बाद वो रेंस से बदला जरूर लेना चाहेंगे।

सच कहें तो रेंस के हाथ अभी भरे हुए हैं और स्टोरीलाइंस उनके पास एडवांस में मौजूद हैं। इन अन्य स्टोरीलाइंस की वजह से द रॉक vs रोमन रेंस मैच के बिल्ड-अप पर गहरा असर पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि Survivor Series में दोनों कज़िन ब्रदर्स आमने-सामने ना आएं।

ट्राइबल चीफ कैरेक्टर - चैलेंज करना चाहिए

I hope my gorgeous Tribal Chief Roman Reigns has a beautiful day! ♥️ https://t.co/MDBy0ghb1y

आपको बता दें कि रोमन रेंस और द रॉक, दोनों ही अनोआ'ई फैमिली से आते हैं और इसी फैमिली को ध्यान में रखते हुए रेंस का ट्राइबल चीफ किरदार तैयार किया गया था। पिछले साल खुद का ट्राइबल चीफ के रूप में प्रभुत्व कायम करने के लिए रेंस ने क्रूरता की सभी हदें पार करते हुए अपने भाइयों (जे और जिमी उसो) को बुरी तरह पीटा था।

उसी समय उम्मीद की जाने लगी थी कि द रॉक वापसी कर इस तरह की क्रूरता के लिए रेंस को सबक सिखा सकते हैं। खासतौर पर फैंस हील रोमन रेंस को द रॉक के खिलाफ रिंग में देखना चाहते हैं। लेकिन अगले साल में क्या पता रेंस दोबारा बेबीफेस बन चुके हों, जिससे ये मुकाबला ज्यादा दिलचस्प नहीं बन पाएगा।

WWE WrestleMania 39 की वजह से - चैलेंज नहीं करना चाहिए

Roman Reigns says that the match with The Rock makes sense for Wrestlemania 39‼️🔥 https://t.co/XMW1ovIhs1

कुछ समय पहले की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार WWE में बैकस्टेज काफी लोग रोमन रेंस vs द रॉक मैच को WrestleMania 39 में होते देखना चाहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि द रॉक बहुत बड़े हॉलीवुड सुपरस्टार हैं और साल 2023 में WrestleMania, लॉस एंजीलिस के So-Fi स्टेडियम में होने वाला है। लॉस एंजीलिस में आयोजन के कारण WrestleMania 39 को 'WrestleMania Hollywood" की संज्ञा भी दी जा रही है। फैंस की मांग को ध्यान में रखते हुए इस मैच को 2023 में करवाने का फैसला ही सही रहेगा।

WWE की रेटिंग्स में सुधार हो सकता है - चैलेंज करना चाहिए

.@WWERomanReigns joins @KeyJayandMax to talk about #SurvivorSeries, potentially facing @TheRock and his college football days.Survivor Series streams live this Sunday at 8PM ET/5PM PT on @peacockTV in the U.S. and on @WWENetwork everywhere else.es.pn/3oDmxnH https://t.co/CB4S7P9tSn

2019 में AEW की शुरुआत हुई और अब केवल 3 साल के अंदर टोनी खान का प्रोमोशन WWE के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन चुका है। रेटिंग्स अब पहले की तरह स्थिर नहीं हैं और नुकसान के कारण WWE अभी तक काफी संख्या में सुपरस्टार्स को रिलीज़ कर चुकी है।

हालांकि पार्ट-टाइम रेसलर्स की वापसी की निरंतर आलोचना होती रही है, लेकिन उनका रिटर्न WWE के लिए फायदे का सौदा भी साबित होता आया है। वहीं जब रोमन रेंस vs द रॉक ड्रीम मुकाबले की बात हो रही हो तो WWE को जल्द से जल्द इस मैच को बुक करना चाहिए, जिससे कंपनी की रेटिंग्स में काफी सुधार आ सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...