Create

WWE Survivor Series: 4 बड़ी गलतियां जो सर्वाइवर सीरीज में देखने को मिलीं

WWE Survivor Series में कुछ गलतियां देखने को मिली थी
WWE Survivor Series में कुछ गलतियां देखने को मिली थी
reaction-emoji
Subham Pal

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) पीपीवी अब समाप्त हो चुका है और इस पीपीवी में कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले। Survivor Series के मेन शो की शुरूआत Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच (Becky Lynch) vs SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) के मैच से हुई। वहीं, इस शो का अंत यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs WWE चैंपियन बिग ई (Big E) के मैच से हुआ। बता दें, यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) vs आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा (Shinshuke Nakamura) का मैच प्री शो में कराया गया था।

इसके अलावा Survivor Series के दौरान WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन भी नजर आए थे और शो के दौरान उनकी यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से मुलाकात होती हुई भी देखने को मिली थी। हालांकि, इस शो के दौरान कुछ अच्छे मैच देखने को मिले थे लेकिन इसके साथ ही शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Survivor Series में देखने को मिलीं।

4- WWE Survivor Series में टीम SmackDown की करारी हार

WWE Survivor Series में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने WWE चैंपियन बिग ई को हराकर बड़ी जीत दर्ज की। हालांकि, इस पीपीवी में रोमन की जीत के बावजूद भी उनके SmackDown ब्रांड को करारी हार का सामना करना पड़ा। बता दें, Survivor Series में SmackDown ब्रांड 2 ही मैच जीत पाई। SmackDown को पीपीवी में पहली जीत आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा ने प्री शो में दिलाई थी।

हालांकि, नाकामुरा को यह जीत DQ के जरिए मिली थी क्योंकि प्रीस्ट ने नाकामुरा पर गिटार से हमला किया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि पीपीवी में SmackDown की करारी हार कराना बड़ी गलती थी। देखा जाए तो इस पीपीवी में विमेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच में टीम SmackDown को जीत के लिए बुक किया जा सकता था। बता दें, इस मैच के अंत में टीम Raw की तरफ से केवल बियांका ब्लेयर रह गई थीं, वहीं, SmackDown की तरफ 4 सुपरस्टार बचे हुए थे, हालांकि, इसके बावजूद भी टीम Raw की बियांका यह मैच जीत गई थीं।

3- WWE Survivor Series में डेमियन प्रीस्ट vs शिंस्के नाकामुरा के मैच का अंत

WWE Survivor Series के प्री शो में आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा vs यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट का मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान नाकामुरा के पार्टनर रिक बूग्स गिटार बजाकर प्रीस्ट का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे और अंत में जब नाकामुरा, प्रीस्ट के सबमिशन मूव में जकड़े होने की वजह से बेहोश होने वाले थे तो बूग्स ने एक बार फिर गिटार बजा दिया।

इस वजह से प्रीस्ट गुस्से में आ गए थे और उन्होंने बूग्स के गिटार को तोड़ते हुए उनपर हमला कर दिया था। यही नहीं, इसके बाद प्रीस्ट ने गिटार से नाकामुरा पर हमला कर दिया था। इस वजह से मैच में प्रीस्ट की DQ के जरिए हार हुई थी। देखा जाए तो मैच का इससे बेहतर अंत किया जा सकता था और DQ के जरिए मैच का अंत करना गलत फैसला था।

2- WWE Survivor Series में केविन ओवेंस का खुद से मैच से एलिमिनेट होना

.@FightOwensFight just got himself counted out?!?#TeamRaw is already in trouble at #SurvivorSeries! https://t.co/xCJXwmyKYo

WWE Survivor Series में मेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच की काफी अजीब शुरूआत हुई थी। बता दें, इस मैच में केविन ओवेंस टीम Raw का हिस्सा थे और उन्होंने ही इस मैच की शुरूआत की थी। हालांकि, मैच शुरू होने के बाद ओवेंस सबको हैरान करते हुए बैकस्टेज चले गए थे।

इसके बाद काउंटआउट की वजह से ओवेंस को मैच से एलिमिनेट कर दिया गया था। देखा जाए तो ओवेंस को इस तरह एलिमिनेट करने के लिए बुक करना बड़ी गलती थी और अगर वो इस मैच में कम्पीट करते तो यह बेहतर मैच साबित हो सकता था।

1- WWE Survivor Series में द रॉक को लेकर काफी हाइप बिल्ड किये जाने के बाद भी उनकी वापसी नहीं कराना

WWE Survivor Series में विंस मैकमैहन नजर आए थे और वो अपने साथ एक ऐग लेकर आए थे। विंस मैकमैहन ने बताया कि यह ऐग उन्हें द रॉक ने गिफ्ट किया है और इस ऐग की कीमत 100 मिलियन डॉलर है। शो के दौरान विंस मैकमैहन ने द रॉक को लेकर रोमन रेंस से बात करते हुए इस चीज़ का जिक्र किया था।

यही नहीं, शो के दौरान कई बार द रॉक का वीडियो पैकेज चलाया गया था। यही कारण है कि ऐसा लग रहा था कि द रॉक रोमन रेंस vs बिग ई के मैच के बाद रिंग में नजर आ सकते हैं। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला और देखा जाए तो द रॉक को लेकर काफी हाइप बिल्ड किये जाने के बाद भी उनकी वापसी नहीं कराना बड़ी गलती थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...