Create

WWE Survivor Series 2021 प्रीव्यू: एलिमिनेशन मैच में मचेगा बवाल, रोमन रेंस की होगी चौंकाने वाली हार?

WWE Survivor Series पीपीवी धमाकेदार रह सकता है
WWE Survivor Series पीपीवी धमाकेदार रह सकता है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE का अगला पीपीवी सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) रहने वाला है। इस इवेंट के लिए WWE ने पूरी तरह तैयारी कर ली है। यह पीपीवी ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मैचों और चैंपियंस vs चैंपियंस मैचों के लिए फेमस है। इस साल भी रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के बीच एलिमिनेशन मैच देखने को मिलेंगे। इसके अलावा दोनों ब्रांड्स के चैंपियंस भी आमने-सामने आएंगे।

Wwe Survivor series 2021 Becky Lynch vs Charlotte Flair https://t.co/uiYJqOLu1L

यह WWE के 4 सबसे अहम इवेंट्स में से एक है और इसी वजह से वो इस पीपीवी को रोचक बनाना चाहेंगे। Survivor Series 2021 के लिए WWE ने सही तरह से बिल्डअप नहीं किया है। इसी वजह से अब उन्हें फैंस को प्रभावित करते हुए अपने इस शो को यादगार बनाना होगा। WWE ने अभी तक इवेंट के लिए सिर्फ 7 मैचों का ऐलान किया है। खैर, इस आर्टिकल में हम Survivor Series पीपीवी में होने वाले सभी मैचों के प्रीव्यू पर एक नजर डालने वाले हैं।

- WWE Survivor Series में टीम Raw vs टीम SmackDown (विमेंस एलिमिनेशन मैच)

पिछले कुछ सालों से Survivor Series में एलिमिनेशन मैचों का आयोजन देखने को मिल रहा है। इस साल भी Raw और SmackDown की विमेंस सुपरस्टार्स आमने-सामने आने वाली हैं। टीम Raw में बियांका ब्लेयर, रिया रिप्ली, क्वीन जेलिना, कार्मेला और लिव मॉर्गन मौजूद हैं। दूसरी ओर SmackDown की टीम में साशा बैंक्स, शॉट्जी, शायना बैजलर, टोनी स्टॉर्म और नटालिया शामिल है। दोनों ही टीमों में टॉप सुपरस्टार्स की किसी भी तरह कमी नहीं है।

इस मैच में WWE नई सुपरस्टार्स को आगे आने का मौका दे सकता है। विमेंस एलिमिनेशन मैच में सभी की निगाहें टोनी स्टॉर्म, शॉट्जी और लिव मॉर्गन पर रहने वाली हैं। तीनों ही सुपरस्टार्स को WWE इस समय अच्छी तरह से पुश दे रहा है और इसी वजह से उम्मीद की जा सकती है कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगीं। इस मैच में किसी एक टीम को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल है क्योंकि दोनों ब्रांड्स के पास स्टार पावर की कमी नहीं है।

- टीम Raw vs टीम SmackDown (मेंस एलिमिनेशन मैच)

मेंस सुपरस्टार्स के बीच ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मैच सबसे ज्यादा खास साबित हो सकता है। इस मैच में कई बड़े स्टार्स मौजूद हैं। टीम Raw में सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस, बॉबी लैश्ले, फिन बैलर और ऑस्टिन थ्योरी हैं। दूसरी ओर टीम SmackDown में ड्रू मैकइंटायर, जैफ हार्डी, शेमस, हैप्पी कॉर्बिन और किंग वुड्स हैं।

दोनों ही ब्रांड्स ने एक संतुलित टीम बनाई है। टीमों में काफी बदलाव हो गया है और अब टीमें बेहतर नजर आ रही हैं। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा रह सकता है। मुकाबले में सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर का सबसे अहम किरदार रहेगा। अन्य सुपरस्टार्स भी मिलकर मैच को देखने लायक बना सकते हैं।

- 25 मैन ड्यूल ब्रांड बैटल रॉयल मैच

The battle for brand supremacy this Sunday at #SurvivorSeries just got bigger… in the form of a 25-Man Dual Branded Battle Royal in honor of #Rock25!ms.spr.ly/6014ki80r https://t.co/bsFa4L2QoM

WWE ने SmackDown के अंतिम एपिसोड में इस मैच का ऐलान किया है। Raw और SmackDown के सुपरस्टार मिलकर इस बैटल रॉयल मैच में हिस्सा लेंगे। इस मैच में सुपरस्टार्स जीत दर्ज करते हुए अपने ब्रांड को बेहतर दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। इस मैच में कई बड़े नाम शामिल हैं।

इस मैच में एजे स्टाइल्स, एंजल, एंजलो डॉकिंस, अपोलो क्रूज, सेड्रिक एलेक्जेंडर, सिजेरो, चैड गेबल, कमांडर अजीज, डॉल्फ ज़िगलर, ड्रू गुलक, एरिक, हम्बर्टो, ईवार, जिंदर महल, मंसूर, मोंटेज फोर्ड, ओमोस, आर-ट्रुथ, रिकोशे, रॉबर्ट रूड, सैमी जेन, शैंकी, शेल्टन बेंजामिन और टी-बार मौजूद है। यह मुकाबला देखने लायक रहेगा।

- यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन डेमियन प्रीस्ट vs इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन शिंस्के नाकामुरा

Damian Priest (United States Champion) vs. Shinsuke Nakamura (Intercontinental Champion) (with Rick Boogs) https://t.co/nI4T88MsH2

डेमियन प्रीस्ट ने बतौर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन अच्छा काम किया है। हालांकि, शिंस्के नाकामुरा का टाइटल रन इतना अच्छा नहीं रहा है। अब वो Survivor Series में आमने-सामने आएंगे। दोनों साबित करना चाहेंगे कि वो एक बेहतर मिड-कार्ड चैंपियन हैं। दोनों सुपरस्टार्स के मैच काफी अच्छे रहते हैं।

अब वो एक ही मैच में नजर आएंगे और इसी कारण यह मुकाबला देखने लायक रहेगा। यह मुकाबला रेसलिंग के हिसाब से काफी धमाकेदार साबित हो सकता है। इस मैच में डेमियन प्रीस्ट का पलड़ा भारी रहेगा लेकिन नाकामुरा को कमजोर समझना एक बड़ी गलती रहेगी। उन्हें रिक बूग्स की मदद मिल सकती है।

- Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro vs SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़

RKBRO vs Usos - The Usos are gonna take this one to further the story of Randy getting frustrated with riddle https://t.co/ODqP3ORc5P

RK-Bro और द उसोज़ के बीच Survivor Series में मैच देखने लायक रहने वाला है। द उसोज़ हमेशा ही अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते हैं जबकि RK-Bro ने पिछले कुछ समय में काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है। इसी वजह से उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी के दोनों टैग टीम चैंपियंस का यह मैच शानदार रह सकता है।

इस मैच में किसी भी सुपरस्टार की जीत संभव है। मैच में रैंडी ऑर्टन और रिडल की जोड़ी पर सभी की नजरें रहेंगी लेकिन उसोज़ को कम समझना एक गलती होगी। इसी कारण मैच में बढ़िया प्रतियोगिता देखने को मिलेगी। टीमें अपने ब्रांड को एक अंक दिलाने की कोशिश जरूर करते हुए नजर आ सकती हैं।

- Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच vs SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर

It's like the clash of the titans when #WWERaw and #SmackDown come together! Who's here to play and who's here to slay?! Watch @BeckyLynchWWE and @MsCharlotteWWE square off at #SurvivorSeries on 22 November, at 9 am (SGT) on the @WWENetwork. https://t.co/6HUni1BhD3

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच मैच के लिए हर कोई उत्साहित होगा। दोनों के बीच असल जीवन में अनबन रही है और उनके बीच मुकाबले का बिल्डअप भी काफी अच्छा रहा है। इसी कारण मैच से काफी उम्मीदें हैं। बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर ने पहले भी कई अच्छे मैच दिए हैं।

उनके मैच हमेशा ही काफी रोचक रहते हैं। इसी कारण उम्मीद की जा सकती है कि यह मुकाबला भी बढ़िया साबित होगा। दोनों सुपरस्टार्स अपने ब्रांड को जीत दिलाने की कोशिश कर सकती हैं। इस मैच में किसी एक को विजेता के रूप में चुनना थोड़ा मुश्किल है लेकिन प्रशंसक बैकी लिंच को जीतते हुए देखना चाहेंगे।

- WWE चैंपियन बिग ई vs यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

Moving graphics for Big E vs Roman Reigns at #SurvivorSeries 🔥🔥🔥 https://t.co/pzsR1Ne32k

रोमन रेंस और बिग ई के बीच मैच मेन इवेंट में बुक किया जा सकता है। उनके बीच मैच का बिल्डअप अच्छा रहा है। इसी कारण उम्मीद की जा सकती है कि उनका यह मुकाबला भी धमाकेदार साबित होगा। बिग ई पर Raw ब्रांड को जीत दिलाने का भार रहने वाला है। हालांकि, रोमन रेंस को हराना मुश्किल है।

बिग ई को रोमन रेंस के खिलाफ संघर्ष करना पड़ सकता है। इस मैच में रोमन रेंस की जीत के चांस काफी ज्यादा रहेंगे। हालांकि, किंग वुड्स की इंटरफेरेंस देखने को मिल सकती है। इसी कारण मैच का नतीजा किसी भी ओर जा सकता है। बिग ई और रोमन रेंस मेन इवेंट में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इवेंट को यादगार बना सकते हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...