Create

Survivor Series 2021, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस ने 'चीटिंग' के बिना जीता ऐतिहासिक मैच, WWE से हुई बड़ी गलती

WWE Survivor Series में कुछ अच्छी और कुछ बुरी चीज़ें देखने को मिली
WWE Survivor Series में कुछ अच्छी और कुछ बुरी चीज़ें देखने को मिली
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE का सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी ठीक साबित हुआ। इस इवेंट में WWE ने कुछ धमाकेदार मैचों का आयोजन किया। WWE ने रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के बीच मैच बुक किए थे। इस इवेंट में दो एलिमिनेशन मैच देखने को मिले और इसके अलावा दोनों ब्रांड्स के चैंपियंस भी आमने-सामने आए। WWE ने एक ड्यूल ब्रांड बैटल रॉयल मैच भी बुक किया था।

Survivor Series के लिए अच्छी तरह बिल्डअप देखने को नहीं मिला था लेकिन यह इवेंट अच्छा रहा। इसकी पिछले कुछ इवेंट्स से तुलना नहीं की जा सकती है लेकिन फिर भी कुछ मैचों ने मुख्य रूप से प्रशंसकों का ध्यान खींचा। Survivor Series 2021 के चुनिंदा मुकाबलों को सालों तक याद रखा जाएगा।

हर एक पीपीवी और एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Survivor Series 2021 में कुछ जगहों पर WWE ने प्रभावित किया वहीं कई जगहों पर फैंस को निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Survivor Series 2021 की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Survivor Series की अच्छी बात: रोमन रेंस की क्लीन जीत

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन बिग ई के बीच मैच देखने लायक साबित हुआ। दोनों ने मिलकर काफी अच्छा काम किया और इसी कारण मैच खास बन पाया। बिग ई हमेशा ही मैच को अच्छा बनाने के लिए अपनी जान झोंक देते हैं। उन्होंने इस मैच में भी कुछ ऐसा ही किया और रोमन रेंस को कड़ी टक्कर दी। रेंस ने हमेशा की तरह जबरदस्त प्रदर्शन किया।

बिग ई और रोमन रेंस के इस मैच का अंत बढ़िया तरह से हुआ। इसी कारण मैच को सालों तक याद रखा जाएगा। बिग ई की जरूर हार हुई है लेकिन ट्राइबल चीफ के साथ मेन इवेंट में मैच लड़ने से भविष्य में उन्हें फायदा होगा। बड़ी बात यह रही कि रोमन रेंस ने अपने भाइयों की मदद के बिना मैच में क्लीन जीत दर्ज की।

1- बुरी बात: SmackDown की एकतरफा हार

Another year another dominate WIN for #TeamRaw 5-2 LMAO love it #SurvivorSeries https://t.co/5CjB6EQFUp

SmackDown को WWE ने कमजोर दिखाया। WWE ने पिछले कुछ सालों में ब्लू ब्रांड को जीत नहीं दिलाई है। पिछले साल उनका प्रदर्शन अच्छा था लेकिन अंत में Raw और SmackDown के अंक बराबर थे। इस साल रेड ब्रांड ने SmackDown की बुरी हालत कर दी और यह निराशाजनक चीज़ है।

पूरे साल SmackDown के एपिसोड्स ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। इसी के साथ रेटिंग्स के मामले में भी यह ब्रांड बेहतर रहा। इसी कारण SmackDown जीत दर्ज करना डिजर्व करता था। हालांकि, WWE ने निराश किया। Survivor Series में 5-2 का स्कोर रहा और Raw को जीत मिली।

2- अच्छी बात: बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर का मैच

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के धमाकेदार मैच द्वारा Survivor Series के मेन कार्ड की शुरुआत हुई। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच तालमेल काफी अच्छा रहा और WWE ने उन्हें पर्याप्त समय दिया। इसी कारण मैच खास बना। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से अच्छा साबित हुआ लेकिन अंत थोड़ा खराब था।

मैच की क्वालिटी ने सही मायने में WWE की गलती को उतना दिखने नहीं दिया। कई मौकों पर लगा कि शार्लेट फ्लेयर को जीत मिलेगी लेकिन अंत में बैकी लिंच ने मैच जीता। लिंच और फ्लेयर कंपनी की दो सबसे बड़ी सुपरस्टार्स हैं और इसी वजह से मैच को जरूर सालों तक याद रखा जाएगा।

2- बुरी बात: मैचों का अंत क्लीन तरीके से नहीं होना

WWE ने Survivor Series में मैचों का अंत सही तरह से नहीं किया और यह एक निराशाजनक चीज़ थी। डेमियन प्रीस्ट और शिंस्के नाकामुरा के मैच का अंत इंटरफेरेंस हुआ है। इसके अलावा बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए रोप्स का उपयोग करते हुए चीटिंग का सहारा लिया।

लिंच जैसी बड़ी सुपरस्टार के लिए यह निराशाजनक चीज़ रही। मेंस एलिमिनेशन मैच में भी सुपरस्टार्स अलग-अलग तरीकों से एलिमिनेट हुए और समय-समय पर सुपरस्टार्स ने दखल भी दी। यह सही मायने में निराशाजनक चीज़ है। बड़े मैचों में इस तरह के फिनिश निराशाजनक रहते हैं।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...