Create

Survivor Series 2021: 4 बड़ी चीज़ें जिनके होने से पूरा WWE यूनिवर्स हैरान हो जाएगा

WWE Survivor Series में ये चीज़ें फैंस को हैरान कर सकती हैं
WWE Survivor Series में ये चीज़ें फैंस को हैरान कर सकती हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी अब कुछ ही समय दूर रह गया है। उससे पूर्व अभी एक स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड बाकी है, जिसमें ब्लू ब्रांड की मेंस टीम का आखिरी मेंबर भी सामने आ सकता है, जो सैमी जेन (Sami Zayn) के बाहर होने से खाली हुआ है।

कार्ड में अभी तक मेंस और विमेंस 5-ऑन-5 Survivor Series एलिमिनेशन मैचों के अलावा रोमन रेंस vs बिग ई, डेमियन प्रीस्ट vs शिंस्के नाकामुरा, बैकी लिंच vs शार्लेट फ्लेयर और RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) vs द उसोज चैंपियन vs चैंपियन मैचों को शामिल किया जा चुका है।

Survivor Series, WWE द्वारा आयोजित साल के सबसे बड़े 4 इवेंट्स में से एक है और हर एक बड़े पीपीवी की तरह यहां भी प्रतिवर्ष कुछ यादगार चीज़ें देखनेको मिलती रही हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़ी चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे, जिनके होने से पूरा WWE यूनिवर्स हैरान हो जाएगा।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की क्लीन तरीके से हार

Universal Champion @WWERomanReigns stands tall at the 19th annual WWE Tribute to the Troops!@HeymanHustle@WWEUsos#WWETroops@TributeToTroops https://t.co/7piSyEzSn9

रोमन रेंस ने WrestleMania 36 से पूर्व ब्रेक लिया था, जिसके करीब 5 महीने बाद उन्होंने SummerSlam 2020 में वापसी की और उसके एक हफ्ते बाद ही नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। यूनिवर्सल टाइटल तभी से उन्हीं के पास है और उन्हें लगातार मैचों में जीत मिलती आ रही थी, मगर हाल ही में किंग्स वुड्स के हाथों उन्हें DQ से हार झेलनी पड़ी थी।

अब Survivor Series 2021 में उनका सामना WWE चैंपियन बिग ई से होने वाला है। लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि कंपनी के बड़े अधिकारी बिग ई की तुलना में रोमन को मजबूत दिखाना ज्यादा पसंद करेंगे। वहीं मौजूदा स्थिति के हिसाब से इस मैच में कई सुपरस्टार्स का दखल देखने को मिल सकता है।

दखल के कारण मैच का अंत DQ से होने की काफी संभावनाएं हैं, लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया कि अधिकांश लोग रेंस की जीत की उम्मीद लगाए बैठे हैं। इस बीच अगर ट्राइबल चीफ की क्लीन तरीके से हार हो जाती है तो संभव ही WWE यूनिवर्स हैरान रह जाएगा।

किंग वुड्स का अपनी टीम को जीत दिलाना

(Clearly shot before smackdown)Hear ye hear ye! Your King will be available on @Bookcameo for a limited time. SO submit a request and get a royal hello from King Woods cameo.com/xavierwoods #ad https://t.co/Q6g9oxDizE

द न्यू डे के 2 मेंबर्स इस समय अपने-अपने करियर के चरम समय पर हैं। बिग ई मौजूदा WWE चैंपियन हैं और ज़ेवियर वुड्स ने हाल ही में 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट जीतकर किंग की उपाधि हासिल की है। उनका पुश अभी भी जारी है और कुछ दिन पहले ही उन्होंने रोमन रेंस को DQ से मात दी थी।

इस समय रेंस को जबरदस्त लय हासिल है, इसलिए उनके खिलाफ DQ से आई जीत भी बहुत मायने रखती है। Survivor Series के लिए उन्हें टीम SmackDown में जगह मिली है। वुड्स को मिल रहे पुश को देखते हुए वो अपनी टीम को अंत में जीत दिला सकते हैं, जो जरूर WWE यूनिवर्स के लिए एक यादगार लम्हा होगा।

ब्रॉक लैसनर का टीम SmackDown में शामिल होना

The suspended Brock Lesnar vows to buy a ringside seat in Los Angeles for @WWE Friday Night Smackdown on December 10! Get yours: stpls.la/wwe21tw https://t.co/euSyXGDNOL

SmackDown के एक हालिया एपिसोड में जैफ हार्डी और सैमी जेन के बीच मैच हुआ, जिसमें शर्त रखी गई कि हारने वाले सुपरस्टार को Survivor Series की टीम SmackDown से बाहर होना पड़ेगा। हार के साथ ही जेन ब्लू ब्रांड की टीम से बाहर हो गए हैं।

आपको याद दिला दें कि 2019 Money in the Bank लैडर मैच में ब्रॉक लैसनर ने जेन को रिप्लेस कर एंट्री ली थी और इस बार भी स्थिति वैसी ही है। जेन टीम से बाहर हो गए हैं, वहीं लैसनर को कुछ हफ्ते पहले सस्पेंड किया गया था इसलिए वो सभी को चौंकाते हुए ही वापसी करने वाले हैं। जैसे उन्होंने 2 साल पहले ब्रीफ़केस जीता था, इस बार वो आखिरी मोमेंट पर एंट्री लेकर अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं।

द रॉक की वापसी

25 years ago today, @TheRock made his WWE debut at Survivor Series 🔥(via @WWE)https://t.co/csZKFe1flD

पिछले कुछ महीनों से द रॉक WWE Survivor Series में अपनी वापसी को लेकर सुर्खियों में बने रहे हैं। इस इवेंट में उनके WWE डेब्यू को 25 साल पूरे हो रहे हैं और उम्मीद यह भी की जा रही है कि रॉक के इस अपीयरेंस से WrestleMania 38 में अपने रोमन रेंस के साथ मैच की नींव रख सकते हैं।

हालांकि कुछ समय पहले की रिपोर्ट्स में कहा गया था कि Survivor Series के समय द रॉक ऑस्ट्रेलिया में होंगे, इसलिए पीपीवी में उनका वीडियो अपीयरेंस देखने को मिल सकता है। द रॉक दुनिया की सबसे जानीमानी हस्तियों में से एक हैं, इसलिए उनका एक बार नजर आना ही WWE में बड़ा धमाका कर सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...