Create

WWE Survivor Series: 5 कारण क्यों रोमन रेंस ने बिग ई को चैंपियन vs चैंपियन मैच में हराया

WWE Survivor Series में रोमन रेंस ने बड़ी जीत दर्ज की
WWE Survivor Series में रोमन रेंस ने बड़ी जीत दर्ज की

WWE का सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी रोचक रहा। इस इवेंट में कुछ जगहों पर WWE ने अपने मैचों से प्रभावित किया और कई खराब चीज़ें भी देखने को मिली। हालांकि, हर एक फैन के बीच रोमन रेंस (Roman Reigns) और बिग ई (Big E) का मैच जरूर चर्चा का विषय रहा होगा। WWE चैंपियन बिग ई और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस एक चैंपियन vs चैंपियन मैच में आमने-सामने आए थे।

बिग ई ने Raw को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से बढ़िया रहा और यहां बिग ई ने प्रभावित किया। हालांकि, वो रोमन पर भारी नहीं पड़ पाए और अंत में ट्राइबल चीफ विजेता रहे। रोमन रेंस ने WWE चैंपियन पर स्पीयर लगाया और फिर पिन करके मैच में जीत हासिल की। इस चैंपियन vs चैंपियन मैच को जरूर फैंस द्वारा सालों तक याद रखा जाएगा।

यूनिवर्सल चैंपियन की जीत से हर कोई खुश था। सभी के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से रोमन रेंस को बिग ई पर Survivor Series के मेन इवेंट में जीत मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से रोमन रेंस को बिग ई पर जीत मिली।

5- WWE Survivor Series में SmackDown को ताकतवर दिखाने के लिए

Raw ने Survivor Series में अपना दबदबा बनाया और SmackDown की बुरी हालत कर दी। बिग ई और रोमन रेंस के मैच के पहले Raw ने 5 मैच जीत लिए थे। दूसरी ओर SmackDown को सिर्फ जीत मिली थी और वो भी प्री-शो में आई। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ थी और मेन इवेंट में भी अगर उनकी हार हो जाती तो यह एक निराशाजनक चीज़ रहती।

इससे SmackDown ब्रांड को नुकसान होता। इसी कारण रोमन रेंस ने जीत दर्ज की। रेंस का पलड़ा मेन इवेंट में भारी रहा और मुख्य मुकाबलों को ही सालों तक याद रखा जाता है। WWE ने SmackDown को ताकतवर दिखाने के लिए यह निर्णय लिया। इसी कारण रोमन रेंस ने WWE चैंपियन को पराजित किया।

4- बिग ई का कद अभी रोमन रेंस को हराने लायक नहीं हुआ है

BIG E.ROMAN REIGNS.LOCK IN. https://t.co/KxTl3otOJD

बिग ई को पिछले एक साल से पुश दिया जा रहा है। WWE ने उन्हें ताकतवर दिखाया है लेकिन अभी वो रोमन रेंस के लेवल पर नहीं आए हैं। रोमन रेंस सालों से WWE में टॉप सुपरस्टार के रूप में काम कर रहे हैं। वो बिग ई से काफी आगे हैं और इसी कारण उन्हें मैच जीतने का मौका मिला।

अगर बिग ई Survivor Series के मेन इवेंट में रोमन रेंस को हरा देते तो फैंस शायद खुश नहीं होते। रोमन रेंस काफी सालों से मेहनत कर रहे हैं और इसी कारण उन्हें जीत मिली। बिग ई को सिर्फ पिछले कुछ महीनों से ताकतवर दिखाया जा रहा है और अगर वो रोमन को पराजित करते तो यह अजीब चीज़ रहती।

3- रोमन रेंस की पिन नहीं होने की स्ट्रीक को जारी रखने

रोमन रेंस काफी समय से मैचों में पिन नहीं हुए हैं। WWE ने हमेशा ही रेंस को ताकतवर दिखाया है और इसी कारण किसी भी सुपरस्टार के लिए उन्हें पिन कर पाना आसान नहीं रहा है। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस अंतिम बार TLC 2019 में किंग कॉर्बिन के खिलाफ एक सिंगल्स मैच में पिन हुए थे।

रेंस ने हार के बाद कुछ समय तक बेबीफेस के तौर पर काम किया और फिर उनका हील टर्न हुआ। इसके बाद दिग्गज को हराना और भी ज्यादा मुश्किल हो गया। बिग ई के पास कोई बड़ा सबमिशन मूव नहीं है और इसी वजह से वो रोमन रेंस को सिर्फ पिन से हरा सकते थे। अभी WWE ने रोमन रेंस की पिन नहीं होने की स्ट्रीक को जारी रखने का निर्णय लिया है। इसी कारण रोमन रेंस की जीत हुई।

2- यूनिवर्सल चैंपियन ने पिछले एक साल में WWE चैंपियंस से बेहतर काम किया है

Standing ovation for the Tribal Chief @WWERomanReigns 😍😎🔥#SurvivorSeries https://t.co/XJcxoxx6Wg

रोमन रेंस ने Survivor Series 2020 में ड्रू मैकइंटायर का सामना किया था। रेंस ने इसके बाद यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में काफी प्रभावित किया। उन्होंने कई अच्छे मैच दिए और WrestleMania के मेन इवेंट में भी हिस्सा लिया। उन्होंने ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और ऐज जैसे दिग्गजों पर जीत भी दर्ज की।

देखा जाए तो ट्राइबल चीफ ने पिछले एक साल में WWE चैंपियंस से बेहतर काम किया है। इसी कारण वो Survivor Series में Raw के टॉप चैंपियन पर जीत डिजर्व करते थे। WWE ने उन्हें मेहनत का फल दिया और इसी कारण उनकी Survivor Series के मेन इवेंट में बिग ई के खिलाफ जीत हुई।

1- रोमन रेंस ने साबित किया कि वो अपने दम पर मैच जीत सकते हैं

He the 𝐎𝐧𝐞. He the 𝐊𝐢𝐧𝐠. He the Head of the 𝐓𝐚𝐛𝐥𝐞.WWE belongs to @WWERomanReigns 👆#SurvivorSeries https://t.co/rYnY7O8Mlv

रोमन रेंस अपने ज्यादातर मैचों में द उसोज़ की मदद लेते हैं। इसी कारण फैंस और उनके दुश्मनों को लगता है कि रोमन जीत डिजर्व नहीं करते हैं। बिग ई और उनके साथी किंग वुड्स ने भी इस बात पर जोर दिया था कि रोमन रेंस अकेले दम पर कुछ नहीं कर सकते हैं। ट्राइबल चीफ के पास Survivor Series में खुद को साबित करने का मौका था।

इसी कारण उन्होंने मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया और द उसोज़ या पॉल हेमन की किसी भी मदद के बिना ही WWE चैंपियन को हरा दिया। रोमन रेंस ने बिना चीटिंग के दूसरे ब्रांड के टॉप चैंपियन की बुरी हालत की और साबित किया कि वो यूनिवर्सल चैंपियन रहना डिजर्व करते हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment