Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Survivor Series रिजल्ट्स: अंडरटेकर ने कहा अलविदा, रोमन रेंस का फूटा गुस्सा, एलिमिनेशन मैच ने चौंकाया

WWE Survivor Series
WWE Survivor Series
EXPERT COLUMNIST
Modified 23 Nov 2020, 09:18 IST
न्यूज़
Advertisement

Survivor Series में द अंडरटेकर का फाइनल फेयरवेल

द अंडरटेकर के फाइनल फेयरवेल की शुरुआत हो गई है। सबसे पहले शेन मैकमैहन आए हैं, अब बिग शो भी आ गए हैं। जॉन ब्रैडशॉ ले फील्ड, जैफ हार्डी, द गॉडफादर, मिक फोली, द गॉडविन, सावियो वेगा, रिकीशी, केविन नैश, बुकर टी, शॉन माइकल्स, रिक फ्लेयर, ट्रिपल एच, केन भी डैडमैन के फेयरवेल में शामिल हुए हैं। WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन रिंग में मौजूद हैं और वो अंडरटेकर की तारीफ कर रहे हैं काफी भावुक नजर आ रहे हैं। विंस मैकमैहन ने कहा कि आज हम गुडबाय कह रहे हैं और कहा कि टेकर की लैगेसी ऐसे ही चलती रहेगी। अंडरटेकर का म्यूजिक बज गया है और वो एंट्री कर रहे हैं।

अंडरटेकर ने कहा कि 30 साल उन्होंने रिंग में स्लो एंट्री की है और अब मेरा समय आ गया है। क्राउड इस बीच Thank you taker चैंट कर रहा है। मेरा वक्त आ गया कि अब आराम से रेस्ट कर सकूं। अंडरटेकर अब वापस जा रहे हैं और यह काफी भावुक करने वाला पल है। इसी के साथ Survivor Series पीपीवी का भी बहुत ही इमोशनल अंत हुआ।

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर vs यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

Survivor Series का मेन इवेंट मुकाबला चैंपियन vs चैंपियन मैच होगा। रोमन रेंस सबसे पहले इस मैच के लिए रिंग में आ गए हैं। ड्रू मैकइंटाय़र भी आ गए हैं और दोनों सुपरस्टार्स काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। मैच की शुरुआत हो गई है और दोनों ही कंट्रोल हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के ऊपर अटैक करने का कोई मौका नही छोड़ रहे हैं। मैकइंटायर रिंग के बाहर गिर गए हैं और दर्द में नजर आ रहे हैं। रेंस ने ड्रू को स्टील स्टेप्स पर दे मारा है। रोमन रेंस ने पिन करने का प्रयास किया, लेकिन मैकइंटायर किकआउट कर रहे हैं। मैकइंटायर ने वापसी की है, लेकिन रेंस ने पकड़ कमजोर नहीं होने दी है। यह मैच काफी जबरदस्त होता जा रहा है और अब रेंस का गुस्सा भी काफी बढ़ गया है। दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के ऊपर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। मैकइंटायर ने दो बार क्लेमोर किक देने की कोशिश की, लेकिन रेंस ने जबरदस्त पलटवार किया है। रेंस ने स्पीयर देने का प्रयास किया, लेकिन ड्रू ने सबमिशन में जकड़ लिया है। रोमन ने मुश्किल से रोप्स का सहारा लेते हुए खुद को बचाया। रोमन रेंस ने मैकइंटायर को टेबल पर दो बार समोअन ड्रॉप दे दिया है। रेंस ने बैरिकेड पर मैकइंटाय़र को स्पीयर दे दिया और रिंग में लाते हुए पिन करना चाहा, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। रोमन को यह देखकर यकीन ही नहीं हो रहा है। रोमन रेंस ने एक और स्पीयर दे दिया, लेकिन मैकइंटायर ने फिर किकआउट कर दिया। रेंस स्पीयर देने गए, लेकिन मैकइंटायर ने क्लेमोर किक देदी है और रेंस जाकर रेफरी से टकरा गए। जे उसो बाहर आए, लेकिन मैकइंटायर ने उन्हें गिरा दिया। रेंस ने लो ब्लो दे दिया औऱ फिर जे उसो ने सुपर किक देदी। रेंस ने मैकइंटायर को सबमिशन में जकड़ लिया. लेकिन रेफरी नया आ गया है। मैकइंटायर ने टैपआउट कर दिया और रोमन रेंस ने इस मैच को जीतते हुए स्मैकडाउन को हार से बचाया।

विजेता: रोमन रेंस (Raw 3-3 SmackDown)

Advertisement

टीम Raw नाया जैक्स, शायना बैजलर, लाना, लेसी इवांस और पेयटन रॉयस vs टीम SmackDown, बियांका ब्लेयर, रूबी रायट, लिव मॉर्गन, बेली और नटालिया (5 ऑन 5 विमेंस एलिमिनेशन टैग टीम मैच)

Survivor Series विमेंस एलिमिनेशन मैच के लिए सबसे पहले टीम Raw बाहर आ गई हैं। नाया जैक्स की नजर एक बार फिर अपनी टीम की कमजोर कड़ी लाना पर है। अब टीम SmackDown भी बाहर आ गई हैं। बेली और लेसी इवांस ने मैच की शुरुआत की है और जल्द ही नटालिया ने एंट्री कर ली है। लेसी इवांस ने मुश्किल से रॉयस को टैग दिया और इधर बियांका ब्लेयर ने टैग ले लिया। नटालिया और ब्लेयर ने डबल मूव रॉयस के ऊपर लगाया। लिव मॉर्गन अब लीगल हैं और दोनों सुपरस्टार्स इस समय डाउन हैं। शायना बैजलर और रूबी रायट अब ऑफिशियली अंदर आ गई हैं। नाया जैक्स अब आ गई हैं और बेली ने टैग ले लिया है। लिव मॉर्गन अब अंदर हैं और लाना ने टैग ले लिया है। जैक्स इससे शॉक नजर आ रही हैं। नटालिया अब ऑफिशियल हैं, लेकिन लाना कड़ी टक्कर दे रही हैं। जैक्स ने टैग ले लिया और लाना की बेइज्जती करते हुए उन्हें स्टेयर्स पर खड़ा कर दिया है। ब्लेयर ने रॉयस को टर्नबकल पर पटका और फिर बेली को टैग दिया, लेकिन टीम रॉ ने सेव किया। रॉयस ने रिंग के बाहर बेली को दूसरे सुपरस्टार्स पर सुपरप्लेक्स दे दिया है। पेयटन रॉयस ने बेली को एलिमिनेट कर दिया है। नटालिया ने रॉयस को शार्पशूटर में जकड़ते हुए सबमिशन के जरिए एलिमिनेट कर दिया है। लेसी इवांस ने नटालिया को एलिमिनेट कर दिया है। अब 4-3 से रॉ के पास एडवांटेज है। लेसी इवांस ने जबरदस्त मूव ब्लेयर को लगाया, लेकिन जिससे पहले वो पिन करतीं टीम स्मैकडाउन ने उन्हें बचाया। जैक्स के सामने रायट और मॉर्गन एक दूसरे को टैग कर रही हैं। बैजलर ने जैक्स से टैग ले लिया है और उन्होंने रायट को क्लच में जकड़ लिया है। जैक्स के दखल देने के कारण रायट को नुकसान हुआ और बैजलर ने उन्हें पिन करते हुए एलिमिनेट कर दिया। अब स्मैकडाउन की टीम में मॉर्गन और ब्लेयर ही रह गई हैं। लिव मॉर्गन ने लेसी इवांस को पिन के जरिए एलिमिनेट कर दिया है। नाया जैक्स ने लिव मॉर्गन को समोअन ड्रॉप के जरिए एलिमिनेट कर दिया है। अब स्मैकडाउन की टीम में सिर्फ ब्लेयर रह गई हैं और वो अकेले लड़ने की कोशिश कर रही हैं। ब्लेयर ने खुद को क्लच से बचाने का काफी अच्छा प्रयास किया और खुद को बचा लिया। शायना बैजलर इस मैच से DQ हो गई हैं। ब्लेयर ने जैक्स को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। बियांकर ब्लेयर और नाया जैक्स दोनों काउंट हो गई हैं और इसी वजह से लाना सोल सर्वाइवर रहीं और टीम Raw ने इस मैच को जीत लिया।

विजेता: लाना टीम Raw की तरफ से सोल सर्वाइवर रहीं। (Raw 3-2 SmackDown)

Raw विमेंस चैंपियन असुका vs SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स (चैंपियन vs चैंपियन मैच)

Survivor Series में होने वाला यह आज का तीसरा चैंपियन vs चैंपियन मैच है। असुका और साशा बैंक्स एक दूसरे के खिलाफ अपने मूव्स का इस्तेमाल कर रही हैं और यह मुकाबला काफी तेजी से चल रहा है। असुका ने मैच में अपना दबदबा बना लिया है और वो साशा के ऊपर दबाव बना चुकी हैं। रिंग एप्रैन पर असुका ने साशा को जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन साशा ने वापसी कर ली है और असुका को रिंग के बाहर गिरा दिया है। दोनों सुपरस्टार्स इस समय रिंग के बाहर डाउन हो रखी हैं। मुकाबला एक बार फिर रिंग में पहुंचा और साशा ने बैक स्टैबर लगाया, लेकिन असुका ने किकआउट कर दिया। साशा ने अब बैंक्स लॉक दिया, लेकिन असुका ने पलटवार कर दिया और लगभग पिन कर दिया था। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को बैक टू बैक पिन करना चाहा, लेकिन हर बार किकआउट ही हुआ। साशा बैंक्स ने असुका को रोलअप करते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया है। साशा बैंक्स ने स्मैकडाउन को ज्यादा पिछड़ने नहीं दिया और बराबरी पर ले आए हैं। साशा बैंक्स ने पहली बार असुका को पिन करके हराया है।

विजेता: साशा बैंक्स (Raw 2-2 SmackDown)

Advertisement

यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले vs आईसी चैंपियन सैमी जेन (चैंपियन vs चैंपियन मैच)

इस मैच के लिए स्मैकडाउन की तरफ से सैमी जेन और रॉ की तरफ से बॉबी लैश्ले रिंग में आ गए हैं। मैच की शुरुआत हो गई है और जेन ने चालाकी दिखाने का प्रयास किया, लेकिन लैश्ले ने जेन की बुरी हालत कर दी है। जेन ने वापसी का प्रयास किया और लैश्ले पर दबाव बनाना चाह रहे हैं। जेन ने पिन की कोशिश की, लेकिन लैश्ले ने किकआउट कर दिया। लैश्ले ने पलटवार किया और जेन को पटक दिया है। लैश्ले अब रिंग कॉर्नर पर जेन को मार रहे हैं और नेक ब्रेकर दे दिया है। अब लैश्ले अपने लॉक की तैयारी में है, लेकिन जेन खुद को बचा रहे हैं। रिंग के बाहर लैश्ले अब जेन को मार रहे हैं और उन्हें रिंग में लेकर चले गए हैं। लैश्ले के पास काफी मौके आए, लेकिन अंत में उन्होंने लैश्ले लॉक देते हुए इस मैच को सबमिशन के जरिए जीत ही लिया।

विजेता: यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले की जीत (Raw 2-1 SmackDown)

Raw टैग टीम चैंपियंस (द न्यू डे ) vs SmackDown टैग टीम चैंपियंस (द स्ट्रीट प्रॉफिट्स)

Survivor Series के मेन शो का दूसरा मैच Raw और SmackDown के टैग टीम चैंपियंस के बीच हो रहा है। मैच की शुरुआत में न्यू डे के साथ बिग ई ने भी एंट्री की जोकि काफी चौंकाने वाला रहा। अब इस मैच की शुरुआत हो गई है और स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने अपना दबदबा बनाया हुआ है और इस समय कोफी के ऊपर दबाव बनाया हुआ है। कोफी ने वापसी की है और Sucide डाइव लगा दी है। मैच एक बार फिर रिंग में पहुंच चुका है और इस बीच स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने वापसी की, लेकिन वो पिन करने में कामयाब नहीं हुए। न्यू डे लगातार किकआउट करते हुए खुद को मैच में बनाए रख रहे हैं। दोनों टीम इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और हार मानने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। आखिरकार स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने अपना फिनिशर जेवियर वुड्स को लगाते हुए पिन किया और अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। मैच के चारों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे से हाथ मिलाया और इज्जत दिखाई।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

Advertisement

टीम Raw, एजे स्टाइल्स, कीथ ली, शेमस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और रिडल vs टीम SmackDown, जे उसो, केविन ओवेंस, किंग कॉर्बिन, ओटिस और सैथ रॉलिंस (5 ऑन 5 मेंस एलिमिनेशन मैच)

Survivor Series के मेन शो की शुरुआत 5 ऑन 5 मेंस एलिमिनेशन मैच के साथ हो रही है। सबसे पहले टीम Raw के मेंबर्स रिंग में आए हैं। टीम SmackDown के मेंबर्स भी रिंग में आ गए हैं। एजे स्टाइल्स और जे उसो इस मैच की शुरुआत कर रहे हैं। उसो ने शुरुआत से ही स्टाइल्स पर दबाव बनाया और पिन का प्रयास भी किया। अब कॉर्बिन रिंग में आ गए हैं, जल्द ही ओटिस और रिडल रिंग में आ गए हैं। ओटिस ने रिडल को पटक दिया है और अब वो डांसिंग मूव दिखा रहे हैं। केविन ओवेंस अब मैच में लीगल होकर रिंग में आ गए हैं और रिडल पर दबाव बना रहे हैं। रिडल ने शेमस को टैग दे दिया है और ओवेंस ने सैथ रॉलिंस को टैग दे दिया है। सैथ रॉलिंस ने खुद को सैक्रिफाइस कर दिया और शेमस ने ब्रोग किक देने के बाद उन्हें पिन करते हुए एलिमिनेट कर दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रिंग के बाहर टीम स्मैकडाउन के चार सुपरस्टार्स पर अटैक किया और कॉर्बिन को रिंग में भेजा। अब कीथ ली और ओटिस रिंग में लीगल हैं और आपस में लड़ रहे हैं। स्ट्रोमैन टैग लेकर रिंग में आ गए हैं और वो पूरी तरह से ओटिस के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। अब स्टाइल्स आ गए हैं, लेकिन ओटिस ने ओवेंस को टैग दे दिया। ओवेंस ने जहां टीम रॉ के तीन मेंबर्स को स्टनर लगाया , लेकिन स्टाइल्स ने फिनोमिनल फोरआर्म लगाते हुए ओवेंस को एलिमिनेट किया। मैट रिडल ने किंग कॉर्बिन पर अपना मूव लगाते हुए एलिमिनेट कर दिया है। स्मैकडाउन के तीन सुपरस्टार्स अब एलिमिनेट हो चुके हैं। ओटिस ने थोड़ी खलबली मचाई, लेकिन अब उनके सामने स्ट्रोमैन आ गए हैं। स्ट्रोमैन ने ओटिस को स्लैम लगाते हुए पिन किया और एलिमिनेट किया। अब सिर्फ जे उसो ही रह गए हैं स्मैकडाउन टीम की तरफ से। जे उसो को पता नहीं था कि कीथ ली ने टैग ले लिया और उन्होंने जबरदस्त पावरबॉम्ब लगाते हुए जे उसो को एलिमिनेट किया और टीम स्मैकडाउन को करारी शिकस्त हुई। टीम रॉ के सभी मेंबर्स ने इस मैच में सर्वाइव किया।

विजेता: टीम रॉ का क्लीन स्वीप

किक-ऑफ शो (ड्यूल ब्रांड बैटल रॉयल)

Advertisement

Survivor Series के किकऑफ की शुरुआत दोनों ब्रांड के बीच बैटल रॉयल से हो चुकी है। डॉमिनिक ने जॉन मॉरिसन, एलेक्जेंडर ने कलिस्टो, जिगलर ने मिस्टीरियो, गार्जा ने कारिलो, एलेक्जेंडर ने गार्जा को एलिमिनेट कर दिया है। हर्ट बिजनेस काफी डॉमिनेट कर रहे हैं इस मैच में अभी तक। रिकोशे ने एलेक्जेंडर, बेंजामिन ने रिकोशे और फिर क्रूज ने बेंजामिन को एलिमिनेट कर दिया। हर्ट बिजनेस के दोनों मेंबर बाहर हो चुके हैं। रूड ने मर्फी, फिर डॉमिनिक ने रूड को एलिमिनेट कर दिया। जिगलर और डॉमिनिक इस समय लड़ रहे हैं और लगभग दोनों एलिमिनेट होने से बच रह हे हैं। डॉमिनिक ने ड्रॉपकिक से जिगलर को एलिमिनेट कर दिया है। शिंस्के नाकामुरा ने क्रूज को भी एलिमिनेट कर दिया है। जैफ हार्डी ने नाकामुरा को एलिमिनेट कर दिया और रिंग में 5 सुपरस्टार्स ही रह गए हैं। हार्डी ने इलायस को भी बाहर कर दिया है। रॉ और स्मैकडाउन के 2-2 सुपरस्टार्स रह गए हैं। गेबल ने हार्डी को एलिमिनेट कर दिया है। मिज अब डॉमिनिक और गेबल पर भारी पड़ रहे हैं। डॉमिनिक ने गेबल को एलिमिनेट कर दिया है, लेकिन मिज ने एकदम से डॉमिनिक को एलिमिनेट करते हुए इस मैच को जीत लिया है। रॉ की Survivor Series में शानदार शुरुआत हुई है।

विजेता: द मिज

नमस्कार सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2020 की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस बार रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के बीच ब्रांड की स्प्रीमेसी की लड़ाई देखने को मिलने वाली है। WWE के टॉप 4 पीपीवी में से एक Survivor Series भी है। डब्लू डब्लू ई (WWE) ने इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी तैयारी की है।

Raw और SmackDown में इस पीपीवी को लेकर बिल्डअप काफी अच्छा हुआ है।। पिछले कुछ सालों की तरह WWE इस साल भी इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश करना चाहेगी।

आपको बता दें कि Survivor Series के मेन शो को आप भारतीय समयअनुसार सुबह 5:30 बजे से देख पाएंगे। इसके अलावा Survivor Series के प्री-शो की शुरुआत शुबह 3:30 बजे से होगी। आप Survivor Series की लाइव कमेंट्री को आप स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी पर फॉलो कर सकते हैं।

WWE Survivor Series में होने वाले हैं कई जबरदस्त मैच

इस साल Survivor Series के लिए WWE ने कुल मिलाकर 7 बड़े मैचों का ऐलान किया है। इसमें 6 मैच मेन कार्ड और एक प्री-शो में होने वाला है। प्री-शो में Raw और SmackDown के बीच बैटल रॉयल होने वाला है। इस साल Survivor Series में द अंडरटेकर का फेयरवेल भी होने वाला है।

Advertisement

हालांकि इस मैच के लिए अभी तक किसी भी सुपरस्टार के नाम का ऐलान किया गया है। मेन शो में कुल मिलाकर 4 मैच चैंपियन vs चैंपियन के होंगे, तो दो मुकाबले (मेंस और विमेंस) ट्रेडिशनल Survivor Series 5 ऑन 5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच भी होने वाला है।

Raw के यूएस चैंपियन का सामना SmackDown के आईसी चैंपियन से होगा, Raw विमेंस चैंपियन का मैच SmackDown विमेंस चैंपियन, Raw टैग टीम चैंपियन का मुकाबला SmackDown टैग टीम चैंपियन से होगा। फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार चैंपियन vs चैंपियन के तहत होने वाले WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर vs WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के मैच का है।

Survivor Series 2020 का मैच कार्ड इस प्रकार है:

Advertisement

1- रोमन रेंस (यूनिवर्सल चैंपियन) vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियन) - चैंपियन vs चैंपियन मैच

2- साशा बैंक्स (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन) vs असुका (रॉ विमेंस चैंपियन) - चैंपियन vs चैंपियन मैच

3- सैमी जेन (आईसी चैंपियन) vs बॉबी लैश्ले (यूएस चैंपियन) - चैंपियन vs चैंपियन मैच

4- द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन) vs द न्यू डे (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन) - चैंपियन vs चैंपियन मैच

5- जे उसो, केविन ओवेंस, किंग कॉर्बिन, ओटिस और सैथ रॉलिंस (SmackDown मेंस टीम) vs एजे स्टाइल्स, कीथ ली, शेमस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और रिडल (Raw मेंस टीम) - 5 ऑन 5 मेंस एलिमिनेशन टैग टीम मैच

6- बियांका ब्लेयर, रूबी रायट, लिव मॉर्गन, बेली और नटालिया (SmackDown विमेंस टीम) vs नाया जैक्स, शायना बैजलर, लाना, लेसी इवांस और पेयटन रॉयस (Raw विमेंस टीम) - 5 ऑन 5 विमेंस एलिमिनेशन टैग टीम मैच

7- Raw और SmackDown ब्रांड के बीच बैटल ऱॉयल (किक-ऑफ शो)

Published 23 Nov 2020, 04:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit