WWE में आज ही के दिन John Cena को मिला था धोखा, दिग्गज ने डेब्यू करते हुए तीन Superstars की बचाई थी नौकरी

WWE
WWE Survivor Series 2014 के अंत से फैंस हुए थे काफी ज्यादा खुश

John Cena: WWE में आज ही के दिन 23 नवंबर 2014 (भारत में 24 नवंबर 2014) को सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) का आयोजन किया गया था और इस शो का मेन इवेंट काफी ज्यादा यादगार रहा, जिसे कोई भी नहीं भूल सकता। जॉन सीना (John Cena) को बहुत बड़ा धोखा मिला था। इस बीच स्टिंग (Sting) ने धमाकेदार डेब्यू करते हुए तीन सुपरस्टार्स की नौकरी को बचाया था।

WWE Survivor Series 2014 में टीम अथॉरिटी और टीम सीना के बीच 5 ऑन 5 ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मुकाबला हुआ था। यहां टीम अथॉरिटी में सैथ रॉलिंस, केन, मार्क हेनरी, ल्यूक हार्पर और रुसेव थे। दूसरी तरफ टीम सीना का हिस्सा जॉन सीना, डॉल्फ जिगलर, रायबैक, बिग शो और एरिक रोवन थे। इस मैच में बहुत बड़ी शर्त भी जोड़ी गई थी। टीम सीना की जीत होती, तो अथॉरिटी (ट्रिपल एच, केन और स्टैफनी मैकमैहन) को पावर से हाथ धोना पड़ता। हालांकि सीना की हार होती, तो सीना के अलावा उनकी टीम के बचे हुए 4 सुपरस्टार्स को कंपनी से निकाल दिया जाता।

इस मुकाबले में सबसे पहले बिग शो ने मार्क हेनरी को एलिमिनेट किया। इसके बाद रुसेव ने रायबैक को बाहर किया और फिर वो खुद काउंटआउट के जरिए एलिमिनेट हो गए। ल्यूक हार्पर ने एरिक रोवन को एलिमिनेट करते हुए नंबर्स को बराबर कर दिया था। इस स्टेज पर दोनों टीम के तीन-तीन सदस्य रह गए थे।

WWE Survivor Series 2014 में किसने दिया था John Cena को धोखा?

जब लग रहा था पलड़ा टीम सीना का भारी है, तभी बिग शो ने हील टर्न लेते हुए अपनी टीम के कप्तान जॉन सीना पर अटैक करते हुए उनके ऊपर KO पंच लगा दिया। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने सीना को पिन करते हुए उन्हें इस मैच से बाहर कर दिया। बिग शो भी रिंगसाइड से चले गए और वो काउंटआउट के जरिए मैच से एलिमिनेट हो गए।

अब टीम सीना की तरफ से सिर्फ डॉल्फ ज़िगलर रह गए थे और टीम अथॉरिटी के पास ल्यूक हार्पर, केन और सैथ रॉलिंस के रूप में तीन एक्टिव रेसलर मौजूद थे। ज़िगलर ने हार नहीं मानी और उन्होंने पहले केन को ज़िग-ज़ैग देते हुए एलिमिनेट किया और फिर हार्पर को स्कूल बॉय मूव देते हुए मैच से एलिमिनेट कर दिया। पूर्व WWE चैंपियन ने रॉलिंस पर ज़िग ज़ैग हिट किया, लेकिन पिन करने से पहले ही ट्रिपल एच ने रेफरी को रिंग के बाहर खींच लिया।

टीम अथॉरिटी ने नंबर्स गेम का फायदा उठाते हुए डॉल्फ ज़िगलर पर अटैक करना शुरू कर दिया, लेकिन डॉल्फ ने फाइट बैक किया। उन्होंने एक बार फिर रॉलिंस पर ज़िग ज़ैग लगाया और दूसरे रेफरी ने आकर पिन करने का प्रयास किया, लेकिन हंटर ने दूसरे रेफरी पर भी अटैक कर दिया। ट्रिपल ने ज़िगलर पर पेडिग्री मूव लगाते हुए उन्हें धराशाई कर दिया।

इस मौके पर ऐसा लग रहा था कि टीम सीना के लिए सभी रास्ते बंद हो गए हैं और ज़िगलर की हार के साथ तीन सुपरस्टार्स की नौकरी जाना लगभग तय नज़र आ रहा था।

WWE दिग्गज Hall of Famer ने चौंकाने वाला डेब्यू करते हुए टीम सीना के सदस्यों की नौकरी बचाई

ट्रिपल एच ने रिंग में रेफरी स्कॉट आर्मस्टॉन्ग को बुलाया, लेकिन तभी लैजेंड स्टिंग ने WWE में चौंकाने वाला डेब्यू करते हुए सभी की बोलती बंद कर दी। स्टिंग ने सबसे पहले रेफरी पर अटैक किया और फिर रिंग में ट्रिपल एच के ऊपर स्कॉर्पियन डेथ ड्रॉप मूव हिट किया। इसके बाद उन्होंने ज़िगलर का हाथ रॉलिंस के ऊपर रखा और वहां से चले गए।

रेफरी ने आखिरकार पिन किया और ज़िगलर ने सोल सर्वाइवर रहते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। मैच की शर्त के अनुसार टीम सीना जीती और इसी के साथ रायबैक, डॉल्फ ज़िगलर और एरिक रोवन की नौकरी बच गई, जिसका श्रेय काफी हद तक स्टिंग को जाता है। मैच के रिजल्ट के बाद अथॉरिटी की भी छुट्टी हो गई।

WWE Survivor Series 2014 को आज भी जॉन सीना को मिले धोखे, स्टिंग के डेब्यू, डॉल्फ ज़िगलर के लाजवाब प्रदर्शन और द अथॉरिटी की छुट्टी के लिए याद किया जाता है।

आप पूरे मैच को नीचे देख सकते हैं

youtube-cover