Create

WWE TLC 2017 पीपीवी पर वापसी करने लायक 5 रैसलर्स

john cena n

एक बात सच सच कहूं तो स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट और असली खेलों में फर्क ये है कि स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में "ड्रामा" बहुत ज्यादा होता है। मैच के बीच मे इस तरह की दखलंदाजी और गलत खेल आपको शायद ही कहीं और देखने मिले। रेफरी का ध्यान ऐसे ही कोई नहीं भटका सकता। जिस तरह से मैच के बीच मे कोई रैसलर टर्न कर जाता है, वैसा आपने कहीं और होते देखा है? इसकी सबसे मजेदार बात है जब कोई रैसलर बिना बताए वापसी करता है। रैसलमेनिया 33 पर द हार्डी बॉयज़ की वापसी पर दर्शकों ने जोरदार चीयर किया था। वहीं पिछले साल रॉयल रम्बल पर डेब्यू करने वाले एजे स्टाइल्स को WWE यूनिवर्स ने काफी पसंद किया। हाल ही में पिछले हफ्ते के रॉ एपिसोड पर केन ने वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया। रॉ के आने वाले पीपीवी TLC पर भी हम कई सुपरस्टार्स के वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।


#5 जॉन सीना

क्या आपको लगता है जॉन सीना रॉ रॉस्टर का हिस्सा बनकर केवल एक मैच लड़ेंगे और फिर थोड़े समय के लिए चले जाएंगे? TLC पे पर व्यू के बाद सर्वाइवर सीरीज होने वाला है और वहां पर जॉन सीना का एक बड़ा मैच संभव है। नो मर्सी पर रोमन रेन्स ने जॉन सीना को साफ पिन करते हुए जीत दर्ज की और इसलिए सीना उनसे बदला लेने के लिए बेताब होंगे। वैसे भी सीना बेहद कम मौकों पर साफ पिन हुए हैं। रोमन रेन्स अभी बीमार होने की वजह से TLC का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन सर्वाइवर सीरीज के फॉरमेट के अनुसार हम टीम सीना बनाम द शील्ड के मैच की संभावना को नजरअंदाज नहीं कर सकते ।

#4 द अंडरटेकर

undertaker_wwe_picture-3-1439546947-800-1506196923-800

इंटरनेट पर अफवाहें हैं कि अंडरटेकर रिटायर नहीं हुए हैं। अफवाहें है कि केन के वापसी का मुख्य मकसद ये है कि सर्वाइवर सीरीज के लिए रोमन रेन्स और द अंडरटेकर की भिड़ंत करवाई जा सके। वहीं एक ओर से खबरें ये है कि द अंडरटेकर हील को हराने के लिए द शील्ड का हिस्सा बन जाएं। चाहे मकसद कुछ भी हो अगर TLC मैच के दैरान लाइट बंद हुई तो हमे हैरानी से ज्यादा खुशी होगी।

#3 डैरेन यंग

darren-young-wwe-1500568790-800

हाल ही में हमने पे पर व्यू के दौरान जल्दबाजी में कई बुकिंग होते हुए देखा है। जैसे मनी इन द बैंक पे पर व्यू के दौरान हमे ब्रीजंगो बनाम द एस्सेंशन का मैच देखा था। शायद ही किसी को ये मैच याद हो। डैरेन यंग वापस लौट चुके हैं और लाइव इवेंट में परफॉर्म कर चुके हैं। मैट हार्डी या फिर जैसन जॉर्डन बुकिंग का हिस्सा नहीं हैं तो यंग वापसी करते हुए उनसे लड़ सकते हैं। डैरेन यंग अच्छे रैसलर हैं और उनकी वापसी से मिडकार्ड मजबूत होगा।

#2 ट्रिपल एच

triple H0

ट्रिपल एच अपने रैसलमेनिया मैच के बिल्ड अप की तैयारी सर्वाइवर सीरीज से करते हैं। पिछले रैसलमेनिया पर हंटर को सैथ रॉलिन्स ने हराया था और उसके बाद से हमने उन्हें टीवी पर नहीं देखा। स्टेफ़नी मैकमैहन की गैरमौजूदगी में कर्ट एंगल शो को चला रहे हैं और हम जानते हैं कि ट्रिपल एच पावर और कंट्रोल किसी और के हाथ मे देना पसन्द नहीं करते। TLC के मुख्य इवेंट में कर्ट एंगल शील्ड के रोमन रेन्स की जगह लड़ने वाले हैं। इसके बाद सर्वाइवर सीरीज के लिए उनकी बुकिंग ट्रिपल एच से की जा सकती है। यहां से रैसलमेनिया के मंच पर हंटर और कर्ट के मैच की नींव रखी जा सकेगी।

#1 समोआ जो

samoa_joe-1498810703-800

केन के वापसी के पहले तक सभी को ऐसा लग रहा था कि समोआ जो ही मिज़ की टीम के पांचवें सदस्य होंगे। चोटिल समोआ जो अब ठीक हैं और उनकी वापसी जल्द ही संभव है। डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिन्स और कर्ट एंगल मिलकर पांच रैसलर्स का सामना करेंगे लेकिन अगर उसमें समोआ जो भी शामिल हो जाएं तो पांच की जगह छह रैसलर्स हो जाएंगे। समोआ जो अच्छे रैसलर हैं और दर्शक उन्हें पसंद करते हैं। चोट से वो उभर चुके हैं और इसलिए उनकी वापसी का हमे इंतज़ार है। लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment