Create
Notifications

WWE TLC 2017: पीपीवी को कामयाब बनाने के लिए करने होंगे 5 काम

सुर्यकांत त्रिपाठी

TLC 2017 WWE का सबसे अजीब पीपीवी साबित होगा। मजेदार बात ये है कि आखरी समय पर इसमें कई बदलाव किए गए हैं। पहले यहां पर एक बेहतरीन मेन इवेंट है, सुपरनेचुरल क्लैश होंगे, तीन क्रूज़रवेट सेगमेंट और महिलाओं के तीन मैच करवाने की तैयारी थी, लेकिन अब इसमें थोड़ा फेरबदल किया गया है। जहां बीमार पड़े ब्रे वायट की जगह ली है द फिनॉमिनल एजे स्टाइल्स ने तो वहीं रोमन रेन्स की जगह लड़ने के लिए रिंग में वापसी करेंगे रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल। इस पीपीवी के पहले रॉ का बेहतरीन बिल्ड अप हुआ है और दर्शक इसे लेकर काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं और उन्हें इससे काफी उम्मीदें हैं। WWE को इसे कामयाब बनाने के लिए अच्छी बुकिंग के साथ कई महत्वपूर्ण कदम उठाने की ज़रूरत है। ये रही ऐसी 5 चीजें जो PPV TLC 2017 को कामयाब बना सकती है:


#5 सैथ रॉलिन्स, डीन एम्ब्रोज़ और कर्ट एंगल की जीत

19-19-53-96ac9-1508438936-500

WWE ने मॉडर्न रैसलिंग की सबसे लोकप्रिय स्टेबल को वापस एक कर दिया है। उनके मैच के लिए उनके सामने ढेर सारी बाधाएं तैयार की गई है और फिर उसमें द बिग रेड मशीन, केन को जोड़ दिया गया। WWE ने शील्ड के खिलाफ इतनी तैयारी की है कि ये साफ पता चलता है कि टेबल चेयर और लैडर मैच में शील्ड के तीनों सदस्य सभी बाधाओं को पार करते हुए जीत दर्ज करेंगे। रोमन रेन्स की जगह लेने वाले कर्ट एंगल काफी लंबे समय के बाद रिंग में वापसी कर रहे है। इसलिए उनके जीत की संभावना सबसे ज्यादा है। यहां पर हाउंड ऑफ जस्टिस की जीत कैसे होती है इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। चाहे वो अपने दम पर जीत दर्ज करें या फिर केन और ब्रौन स्ट्रोमैन बाकियों पर टर्न करें या फिर कोई बाहरी व्यक्ति उनके मैच में दखल दे जाएं। पीपीवी को कामयाब बनाने के लिए उसके मुख्य इवेंट में कर्ट एंगल, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिन्स को द मिज़ और उनकी टीम पर हावी साबित होने की सख्त जरूरत है।

#4 आसुका का स्ट्रीक नहीं टूटना चाहिए

19-20-06-91171-1508439281-500

WWE ने आसुका को आज के महिला रैसलिंग की सबसे प्रभावशाली महिला रैसलर के रूप में दिखाया है और ये बहुत अच्छी बात है। अब आस्का TLC पे पर व्यू के द्वारा मुख्य रॉस्टर रॉ में डेब्यू करने वाली हैं और यहां पर उनका मोमेंटम जारी रहना चाहिए। क्या पता? एमा काउंट आउट, या फिर डिसक्वालिफिकेशन से या फिर किसी तीसरी महिला के दखल से जीत दर्ज कर ले। या फिर WWE सभी को हैरान करते हुए यहां पर एमा को जीत के लिए बुक कर दे। लेकिन ये बहुत बड़ी गलती होगी। आसुका का डेब्यू रॉ विमेंस रॉस्टर में बेहद खास होने वाला है और उन्हें यहां पर अपना मोमेंटम बनाए रखने की सख्त जरूरत है। इसी से वो रॉस्टर की बाकी महिलाओं के लिए खतरा साबित हो पाएंगी। इसलिए TLC पे पर व्यू पर आस्का को एमा के खिलाफ साफ जीत हासिल करनी चाहिए। WWE का कोई भरोसा नहीं कहीं वो यहां पर आस्का को हार के लिए बुक न कर दें। ऐसा करना उनकी सबसे बड़ी गलती साबित हो सकती है।

#3 अधिक से अधिक मैचों में टेबल, चेयर और लैडर जोड़े जाएं

19-20-29-1c9d0-1508439788-500

पहले TLC मैचेस टेबल, चेयर, लैडर और अधिक से अधिक हथियार जैसे भरे रहते थे। लेकिन इस साल मुख्य इवेंट के अलावा ऐसा कोई दूसरा मैच नहीं हैं जिनमें इन सभी चीजों का इस्तेमाल हो रहा है। ज़रा सोचिए अगर क्रूज़रवेट डिवीज़न में रिच स्वान और सेड्रिक एलेग्जेंडर बनाम द ब्रायन केंड्रिक और जैक गैलेहर को लैडर का इस्तेमाल करने का मौका मिल जाए वो क्या कमाल कर सकते हैं। 205 LIVE स्टार्स को हाई फ्लाइंग के लिए जाना जाता है और उन्हें लैडर मिल गया तो वो सभी को अपने काम से चौंका सकते हैं। वहीं अगर ऐसा मौका एलेक्सा ब्लिस और मिकी जेम्स को दे दिया गया तो दोनों में शो की सारी तारीफें बटोरने की काबिलियत है। इसमें कोई दो राय नहीं कि इन शर्तों के बाद पीपीवी और ज्यादा रोमांचक बन जाएगा। इसलिए WWE को इस बात पर ध्यान देना चाहिए।

#2 क्रूज़रवेट डिवीज़न को चमकने का मौका मिलना चाहिए

19-20-51-a76bc-1508444150-500

हम अक्सर क्रूज़रवेट डिवीज़न को मुख्य रॉस्टर क तुलना में कम आंकते हैं लेकिन दरअसल क्रूज़रवेट डिवीज़न में कई प्रतिभाशाली रैसलर्स हैं। उनकी नाकामयाबी का दोष WWE को भी जाता है क्योंकि वो इस डिवीज़न को ज्यादा से ज्यादा 5 मिनट ही दिया करती थी। लेकिन पिछले कुछ हफ्ते से वो इसकी स्टोरीलाइन की ओर ध्यान दे रहे हैं। एंजो अमोरे के इस डिवीज़न से जुड़ने के बाद इस डिवीज़न ने सुर्खियां बटोरी हैं। वहीं इसे मंडे नाइट रॉ के मुख्य इवेंट के रूप में भी पेश किया गया था। इस वजह से इसके मैचेस को अच्छा बिल्ड अप मिला।

#1 सांसे थामने वाला लम्हा

19-22-15-d2425-1508444480-500

स्मैकडाउन लाइव के पीपीवी, हैल इन ए सैल के कामयाब होने के पीछे शेन मैकमैहन द्वारा लगाई बेहतरीन छलांग का बड़ा हाथ है। उसी तरह रेड ब्रैंड को भी WWE यूनिवर्स को बताना होगा कि उनके स्टार्स भी सभी अपने काम से हैरान कर सकते हैं। इस पीपीवी में कर्ट एंगल, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिन्स बनाम द मिज़, ब्रौन स्ट्रोमैन, द बार और केन है। इसी मैच से हमे किसी न किसी सांसे थाम लेने वाले स्टंट की उम्मीद है। इसके होने की संभावना भी बहुत ज्यादा है। इन्हीं स्टंट्स की वजह से कोई भी मैच या फिर पे पर व्यू यादगार बनता है और इसलिए WWE को इसकी ओर ध्यान देना चाहिए। लेखक: डेनियल वुड, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...