Create
Notifications

WWE TLC 2017 पीपीवी के सबसे बड़े विनर्स और लूजर्स

सुर्यकांत त्रिपाठी

आज ही WWE TLC 2017 खत्म हुआ और ये एक बेहतरीन शो साबित हुआ। जिसमें कई खास लम्हें थे। शो के पहले हुए वायरल इन्फेक्शन की वजह से इसका मैचकार्ड में आखिरी समय मे थोड़े बदलाव करने पड़े थे। लेकिन इसके बावजूद शो अच्छा रहा और दर्शकों ने इसे पसंद किया। इसे साल के बेहतरीन पीपीवी में गिना जा सकता है। एजे स्टाइल्स और फिन बैलर के बीच का ड्रीम मैच सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा। वहीं मुख्य इवेंट में कर्ट एंगल को शामिल किए जाने पर कई सवाल खड़े हो रहे थे, लेकिन एंगल ने अपने काम से सभी की बोलती बंद कर दी। लेकिन शो में केवल अच्छी बातें नहीं हुई कुछ ऐसे लम्हें भी थे जिनसे हम निराशा हुई। WWE TLC 2017 PPV के सबसे बड़े विनर्स और लूजर्स।

लूजर #4) इलायस

आप सभी जानते हैं कि जेसन जॉर्डन और इलायस का सैगमेंट बीच मे खाली बचे समय को भरने के लिए था। लेकिन जिस तरह से इलायस को पिन फॉल खाते हुए मैच का अंत किया गया उससे निराशा हुई। यहां पर उन्हें जीत दिलाई जा सकती थी। अगर उनका सही इस्तेमाल होता तो वो मिडकार्ड के अच्छे हील बन सकते थे। लेकिन WWE TLC 2017 पर उनका सही इस्तेमाल नहीं किया गया।

विनर #4) मिक्की जेम्स

youtube-cover

WWE में वापसी करने के बाद से मिक्की जेम्स को वो सम्मान नहीं दिया गया जिसकी वो हक़दार हैं। लेकिन फिर WWE TLC 2017 हमें थोड़ा बदलाव देखने मिला। छह बार की विमेंस चैंपियन रह चुकी जेम्स ने एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ अच्छा मैच लड़ा। मिक्की जेम्स की उम्र को देखते हुए जैसा मैच का अंत हुआ उससे हमे खुशी है और अच्छी बात ये है कि उनकी उपलब्धियों की तारीफ हो रही हैं।

लूजर #3) पूरा क्रूजरवेट डिवीजन

13-23-23-96802-1508732526-500

इस समय 205 Live टीम के लिए बेहद कम उम्मीद बांकी बची है। शो के शुरुआत में रिच स्वान, सेड्रिक एलेग्जेंडर, जैक गैलेहर और द ब्रायन केंड्रिक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी इस शो को एंजो अमोरे द्वारा दोबारा ख़िताब जीते जाने के लिए याद किया जाएगा। इस समय इस डिवीजन में कोई जान नहीं बची।

विनर #3) असुका

13-23-40-3d359-1508732478-500

जिस तरह से WWE ने शिंस्के नाकामुरा के प्रोमो से लेकर मुख्य रॉस्टर में डेब्यू तक स्थिति को संभाला हैं। उसे लेकर दर्शक असुका के डेब्यू पर थोड़े नर्वस थे। लेकिन शुक्र है सब कुछ सही हुआ। थोड़ी बहुत हिचकियों के बाद "एम्प्रेस ऑफ टुमारो" ने शानदार जीत दर्ज की। उम्मीद करते हैं कि कंपनी इस जापानी सुपरस्टार का सही इस्तेमाल करे।

लूजर #2) बुकर टी

13-24-01-41d56-1508732639-500

बुकर टी आजकल क्या कहते हैं किसी को समझ नहीं आता। इस हॉल ऑफ फेमर ने पूरी रात बकवास की है और कई मौकों पर वो खुद की कही बात से पलट गए। यहां पर केवल अच्छी बात ये रही कि माइकल कोल और कोरी ग्रेव्स उन्हें उनकी मूर्खता की याद दिलाते रहे और उन पर दिल खोलकर हसंते रहे। पूरी रात उन्होंने बड़ी गलतियां की।

विनर #2) कर्ट एंगल

13-24-20-38fef-1508732594-500

कई तरह की अफवाहों के बीच कर्ट एंगल में रिंग में वापसी को लेकर कई तरह के सवाल खड़े थे। सबसे बड़ा सवाल ये था कि क्या ये ओलंपिक हीरो 11 साल बाद रिंग में वापसी करते हुए हमें खुश कर पाएंगे। उनकी बुकिंग सही थी और उन्हें अधिकतर समय बचाए रखा गया। हालांकि उन्हें भी थोड़ी मार पड़ी लेकिन वो मैच के मुख्य हिस्से में शामिल थे। कर्ट एंगल की वापसी ने हम सभी को खुश किया।

लूज़र #1) केन, द मिज, शेमस और सिजेरो

टीम मिज में मॉन्स्टर ब्रॉन स्ट्रोमैन को छोड़कर बाकी सभी रैसलर्स को इस पीपीवी से नुकसान हुआ। उनकी बुकिंग ऐसी रही जिसमे वो सभी लूजर साबित हुए। केन अपने ही साथी रैसलर ब्रॉन स्ट्रोमैन पर टर्न क्यों हुए? उनके बांकी साथियों ने भी इसमें केन का साथ दिया और स्ट्रोमैन पर हमला किया। स्ट्रोमैन को बाहर करने की वजह से मैच में मिज और उनके टीम की हार हुई।

विनर #1) फिन बैलर और एजे स्टाइल्स

08fe3-1508740777-800

फिन बैलर बनाम एजे स्टाइल्स ड्रीम मैच। ये मैच बहुत ही खास था। बिना किसी तरह के बिल्ड अप के दोनों रैसलर्स ने मिलकर हमें एक अच्छा मैच दिखाया और ये सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा। मैच में एक्शन था और जिस तरह से अंत हुआ उसने सभी को खुश कर दिया। लेखक: आकाश चिलंकी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...