Create
Notifications

WWE TLC 2019: शो से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार?
किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार?
Ankit Kumar
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) के साल 2019 के आखिरी पीपीवी TLC को शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी रह गया है। TLC पीपीवी 15 दिसंबर (भारत में 16 दिसंबर) को लाइव आएगा। इस पीपीवी में हमेशा से ही काफी सारा एक्शन देखने को मिलता है क्योंकि इसमें टेबल्स, चेयर्स और लैडर टूटते हुए दिखाई देते हैं।

WWE चाहेगी की साल के आखिरी पीपीवी का धमाकेदार अंत हो ताकि नए साल की शुरूआत में होने वाले अगले पीपीवी के लिए फैंस में दिलचस्पी बने रहे। इस पीपीवी के लिए कंपनी ने एक दो नहीं बल्कि कई बड़े मुकाबले बुक किए हैं। शो में सबसे बड़ा मुकाबला ब्रे वायट बनाम द मिज और रोमन रेंस बनाम किंग कॉर्बिन के बीच होने वाला है।

इन मैचों के अलावा भी कई ऐसे मुकाबले हैं जिनका फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर पीपीवी से पहले हम आपको उसके संभावित नतीजों के बारे में बताते हैं। तो आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं TLC पीपीवी में होने में वाले सभी मुकाबलों के संभावित नतीजों पर।

#एलिस्टर ब्लैक बनाम बडी मर्फी

दो प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला
दो प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला

TLC पीपीवी में जब एलिस्टर ब्लैक और बडी मर्फी रिंग में मुकाबला करने उतरेंगे तो फैंस को इस बात की परवाह नहीं होगी कि इस मुकाबले में कौन सा सुपरस्टार जीत हासिल करने वाला है क्योंकि वह जानते हैं कि वह एक धमाकेदार मुकाबले के गवाह बनने जा रहे हैं।

दोनों सुपरस्टार्स की रिंग क्षमता को देखते हुए यह कहा जा सकता हैं कि TLC पीपीवी में एक यादगार मुकाबला होने जा रहा है। लेकिन फिर भी सवाल यह उठता है कि आखिर किस सुपरस्टार की इस मैच में जीत होनी चाहिए।

हमारे ख्याल से यहां पर एलिस्टर ब्लैक की जीत होगी क्योंकि कंपनी में उनकी गिमिक और पर्सनालिटी बडी मर्फी के मुकाबले कहीं ज्यादा शानदार है।

अनुमान: एलिस्टर ब्लैक की जीत।

#न्यू डे बनाम द रिवाइवल (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप)

क्या द न्यू डे टाइटल का बचाव कर पाएंगे ?
क्या द न्यू डे टाइटल का बचाव कर पाएंगे ?

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए न्यू डे बनाम द रिवाइवल के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। WWE पिछले कुछ समय से टैग टीम डिवीजन पर काफी ध्यान दे रही है और जिसका नतीजा यह है कि हर पीपीवी में टैग टीम के लिए मुकाबलों की बुकिंग की जा रही है।

द न्यू डे बनाम द रिवाइवल के बीच पहले भी कई बार शानदार मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। ऐसे में फैंस एक बार फिर उनके शानदार मुकाबले की उम्मीद कर रहे होंगे। इस बात में कोई दोहराय नहीं है कि दोनों ही टैग टीम रिंग में शानदार मैच देने के लिए जानी जाती हैं।

बात करें अगर संभावित नतीजें की तो यहां द रिवाइवल की जीत की संभावना बेहद ज्यादा है। यानी द न्यू डे स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप गंवा देंगे।

अनुमान: जीत के साथ द रिवाइवल बनेंगे नए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन।

#द वाइकिंग रेडर्स का रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज

द वाइकिंग रेडर्स
द वाइकिंग रेडर्स

रॉ टैग टीम चैंपियन द वाइकिंग रेडर्स का कंपनी में अभी तक शानदार सफर रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि वर्तमान में अगर कोई टैग टीम सबसे शानदार परफॉर्मेंस दे रही है तो वह केवल वाइकिंग रेडर्स है जो किसी भी चुनौती से घबराए नहीं हैं।

वाइकिंग रेडर्स एक ऐसी टीम जिसके पास न केवल पावर है बल्कि बेहतरीन इन रिंग स्किल्स भी हैं जो उन्हें मौजूदा समय की सबसे आदर्श टैग टीम चैंपियन बनाने के लिए काफी है। TLC पीपीवी में वाइकिंग रेडर्स के प्रतिद्वंदी का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। ये टीम बाकी टीमों के सामने ओपन चैलेंज रखने वाली है।

ऐसे में संभावना है कि शो में ही उनके प्रतिद्वंदी का खुलासा होगा। हमारे ख्याल से कर्ट हॉकिन्स और जैक रायडर, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, द ओसी और ऑथर्स ऑफ पेन में से कोई एक टैग टीम इनके प्रतिद्वंदी के रूप में हो सकती है।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगे द वाइकिंग रेडर्स।

#बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर बनाम असुका, कायरी सेन(विमेंस टैग टीम टाइटल के लिए टेबल्स, लैडर और चेयर्स मैच)

विमेंस टैग टीम टाइटल के लिए टेबल्स, लैडर और चेयर्स मैच
विमेंस टैग टीम टाइटल के लिए टेबल्स, लैडर और चेयर्स मैच

विमेंस टैग टीम टाइटल के लिए बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर का मुकाबला काबुकी वॉरियर्स (असुका और कायरी सेन) के खिलाफ होगा। आपको बता दें कि ये एक टीएलसी मैच होगा। WWE इतिहास में पहली बार ये मैच देखने को मिलेगा।

असुका और कायरी सेन यहां पर विमेंस टैग टीम टाइटल को बचाने की पूरी कोशिश करेंगी। कई फैंस भी यही चाहते हैं कि असुका और कायरी सेन इस मुकाबले में जीत हासिल करें। हमारे ख्याल से WWE इस मुकाबले में उन्हें जीत के लिए बुक कर फैंस को निराश नहीं करेगी।

असुका और कायरी सेन का टाइटल डिफेंड करना उनके करियर और कैरेक्टर के लिए काफी बेहतर रहेगा। वहीं बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर को फिलहाल इस टाइटल की कोई आवश्यकता नहीं है।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगी काबुकी वॉरियर्स।

#रूसेव बनाम बॉबी लैश्ले (साथ में लाना) (टेबल्स मैच)

क्या रूसेव-लाना और बॉबी लैश्ली की स्टोरीलाइन का TLC में अंत होगा?
क्या रूसेव-लाना और बॉबी लैश्ली की स्टोरीलाइन का TLC में अंत होगा?

WWE में वर्तमान में रूसेव-लाना और बॉबी लैश्ली की स्टोरीलाइन सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही है। टीवी की दुनिया से लेकर सोशल मीडिया तक हर तरफ रुसेव-लाना और बॉबी लैश्ले की स्टोरीलाइन चर्चा में है। कई फैंस इस बात से हैरान हैं कि आखिर यह स्टोरीलाइन इतनी चर्चा में क्यों हैं।

हालांकि इन सबके बीच शायद अब इस स्टोरीलाइन के खत्म होने का समय आ गया है क्योंकि TLC पीपीवी में रूसेव बनाम बॉबी लैश्ले (साथ में लाना) के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिलेगा। अफवाहों के मुताबिक इस मुकाबले के बाद यह स्टोरीलाइन यहीं खत्म हो जाएगी।

बात करें अगर संभावित नतीजे की तो यहां रूसेव की जीत होने की उम्मीद है। इसके अलावा फैंस भी यहां रूसेव को जीत हासिल करते हुए देखना चाहते हैं।

अनुमान: रूसेव की जीत।

#द फीन्ड बनाम द मिज़

क्या ब्रे वायट के खिलाफ द मिज़ की जीत होगी?
क्या ब्रे वायट के खिलाफ द मिज़ की जीत होगी?

TLC पीपीवी में फैंस को ब्रे वायट बनाम द मिज़ के बीच ड्रीम मुकाबला देखने को मिलेगा। फैंस पिछले काफी समय से इस मुकाबले का इंतजार कर रहे थे। सर्वाइवर सीरीज में द फीन्ड का मुकाबला द मिज के खिलाफ होना था लेकिन आखिरी समय पर प्लान में बड़ा बदलाव हो गया था।

लेकिन अब फैंस को इस ड्रीम मुकाबले के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हालांकि इस मुकाबले में द फीन्ड का यूनिवर्सल टाइटल दांव पर नहीं लगा है, ऐसे में द फीन्ड हार के बाद भी चैंपियन बने रहेंगे। फीन्ड और मिज इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है।

बात करें अगर संभावित नतीजे की तो यहां पर द मिज़ की जीत होनी की संभावना है क्योंकि कंपनी फीन्ड को चैंपियन बने रहने देना चाहती है और इसलिए इस मुकाबले में उनका टाइटल दांव पर नहीं लगाया गया है। यह चीज़ द मिज़ की जीत की ओर इशारा कर रही है।

अनुमान: द मिज़ की जीत।

#रोमन रेंस बनाम किंग कॉर्बिन (टेबल्स, लैडर और चेयर्स मैच)

शो में होने वाला सबसे बड़ा मुकाबला
शो में होने वाला सबसे बड़ा मुकाबला

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रोमन रेंस TLC पीपीवी में किंग कॉर्बिन के खिलाफ मुकाबले में नज़र आएंगे। इस मुकाबले की शर्त यह है कि इसमें टेबल, लैडर्स और चेयर सब देखने को मिलेगा। मुकाबले में टेबल, लैडर्स और चेयर के शामिल होने के बाद निश्चित रूप से यह एक धमाकेदार मुकाबला होगा।

किंग कॉर्बिन और रोमन रेंस के बीच जितनी तेजी से स्टोरीलाइन आगे बढ़ी है उससे फैंस में काफी रोमांच देखने को मिल रहा है। कंपनी इस मुकाबले को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि इसमें किसकी जीत होगी।

बात करें अगर इस मुकाबले के संभावित जीत की तो यहां पर रोमन रेंस के जीतने की संभावना काफी ज्यादा है। कंपनी पिछले काफी समय से ऐसे मौके की तलाश में है जहां पर द बिग डॉग को बड़ी और धमाकेदार जीत मिल सके।

अनुमान: रोमन रेंस की जीत।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now