Create

WWE TLC पे-पर-व्यू से जुड़े 5 दिलचस्प आंकड़े

2009 से हर साल TLC एक बेहद अद्भुत पे-पर-व्यू रहा है। इस साल हालांकि हर किसी की नज़र शील्ड वर्सेज़ केन, ब्रॉन स्ट्रोमैन, मिज़, सिज़ेरो और शेमस पर है, लेकिन उसके अलावा भी कई मैचेज़ हैं, जिनपर लोगों की नज़र रहेंगी, जैसे कि विमेन्स चैंपियनशिप के लिए मिकी जेम्स वर्सेज़ एलेक्सा ब्लिस, और क्रूज़रवेट चैंपियनशिप के लिए कलिस्टो वर्सेज़ एन्जो अमोरे। आज हम आपको बताते हैं उन 5 बातों के बारे में जो आप नहीं जानते होंगे:

#5 TLC इतिहास में पहली बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप डिफेंड नहीं होगी

f29bd-1508259072-500

टीएलसी पे-पर-व्यू के पिछले आठ सालों में 3 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टेबल्स मैच में डिफेंड की गई है, और हर साल उसे इस शो का एक हिस्सा बनाया गया है लेकिन इस बार चूँकि मौजूदा चैंपियन मिज़ मेन इवेंट के हैंडीकैप मैच का हिस्सा हैं, इसलिए ये पहली दफा होगा जब ये चैंपियनशिप इस शो पर डिफेंड नहीं होगी।

#4 शेमस और मिकी जेम्स पहले TLC शो का हिस्सा थे

722a0-1508259455-500

इस संडे (भारत में सोमवार) के टीएलसी मैच के दौरान एक तरफ जहां मिकी जेम्स, एलेक्सा ब्लिस को विमेन्स चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगी, वहीं शेमस इस साल के मेन इवेंट का हिस्सा हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये दोनों पहले TLC शो का हिस्सा थे। एक तरफ जहां मिकी, मिशेल मैक्कूल के हाथों अपनी चैंपियनशिप हार गई थीं, तो वहीं शेमस ने जॉन सीना को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी।

#3 टीएलसी अमूमन साल का आखिरी पे-पर-व्यू होता है

87fd4-1508260063-500

पिछले साल जब WWE ने टीएलसी को आखिरी पे-पर-व्यू की जगह से हटाया था, तो लोगों को काफी आश्चर्य हुआ था, क्योंकि इस ब्रूटल पे-पर-व्यू की वजह से साल की कई पुरानी लड़ाईयाँ खत्म होती थी, और नई शूरु होती थी, लेकिन इस साल क्लैश ऑफ चैंपियंस WWE का आखिरी पे-पर-व्यू होगा और इसकी ज़िम्मेदारी अब ब्लू ब्रैंड पर होगी।

#2 शील्ड का कोई मेंबर पिछले 3 साल से मेन इवेंट में रहा है

e8363-1508260480-500

2014 में डीन एम्ब्रोज़ ने ब्रे वायट से लड़ाई लड़ी थी क्योंकि उसके एक महीने पहले हुए हैल इन ए सेल पे-पर-व्यू में ब्रे की वजह से वो चैंपियनशिप मैच हारे थे। उसके अगले साल रोमन रेंस शेमस के हाथों अपनी WWE चैंपियनशिप हार गए थे। डीन एम्ब्रोज़ ने पिछले साल फिर से मेन इवेंट में शिरकत की थी, लेकिन जेम्स एल्सवर्थ की वजह से वो एजे स्टाइल्स से WWE चैंपियनशिप नहीं जीत सके थे। ऐसा लगता है कि सैथ रॉलिन्स ही इकलौते सुपरस्टार हैं, जिन्होंने 2012 में पे-पर-व्यू डेब्यू करने के बावजूद टीएलसी में अबतक भाग नहीं लिया है।

#1 टीएलसी 2012 में केन और शील्ड लड़ चुके हैं

ebd21-1508269743-500

जब केन इस सप्ताह रॉ में रोमन रेंस के मैच के दौरान आए तो लोगों को अच्छा लगा, लेकिन बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि शील्ड का पहला पे-पर-व्यू मैच डेनियल ब्रायन, रायबैक और केन के खिलाफ 2012 में टीएलसी पर ही हुआ था। अब इस समय सिर्फ केन ही रैसलर की तरह उपलब्ध हैं, और इस वक़्त के हालात देख लगता है कि इस बार बाज़ी उनके फ़ेवर में है। लेखक: फिलिपा मरी, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment