Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE TLC रिजल्ट्स LIVE: 15 दिसंबर, 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:23 IST

Enter caption


बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर vs काबुकी वॉरियर्स (टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

बैकी और शार्लेट रिंग में पहुंच गई है। काबुकी वॉरियर्स भी पहुंच गए। मैच शुरू हो गया। बैकी और शार्लेट ने अटैक कर दिया। बैकी ने असुका को स्टील चेयर पर फेंक दिया।फ्लेयर ने भी किक कायरी सेन को मार दी हैं। काफी देर बार असुका और कायरी ने शार्लेट को चेयर से बुरी तरह पीटा। बैकी ने असुका को लैडर में डाल दिया। असुका ने आकर कायरी को बचा लिया। बैकी और शार्लेट पर कायरी ने ऑक्सीजन गैस डाल दी और इसके बाद असुका ने रस्सी से दोनों को मार दिया।चेयर पर शार्लेट को स्टिक से फंसाकर शार्लेट को दोनों ने नीचे पटक दिया। कायरी और असुका ने धमाल मचा दिया है। दोनोें ने बैकी को लैडर पर रस्सी से बांध दिया है। दोनों इसके बाद लैडर पर चढ़कर टाइटल निकालने गई लेकिन शार्लेट ने स्टिक से हमला कर दिया।

शार्लेट ने आकर बैकी को खोलने की कोशिश की लेकिन असुका ने चेयर से हमला कर दिया। थोड़ी देर बाद बैकी ने खुद ही रस्सी खोल दी। इसके बाद बैकी और शार्लेट ने मिलकर दोनों को पीटना शुरू कर दिया है।रिंग के अंदर चेयर पर बैठाकर बैकी और शार्लेट ने दोनों को किक मार दी। बैकी ने असुका को टेबल के ऊपर फेंक दिया। शार्लेट ने कायरी को टेबल पर पटक दिया। असुका ने शार्लेट को जर्मन सुपलैक्स मार दिया। शार्लेट इसके बाद टॉप रोप पर चढ़ गई लेकिन असुका ने उन्हें धक्का देकर टेबल पर गिरा दिया। इसके बाद बैकी लिंच को बाहर कर लैडर लगाकर टाइटल अपने डिफेंड कर लिए।

काबुकी वॉरियर्स ने टाइटल डिफेंड किया


बॉबी लैश्ले VS रूसेव (टेबल्स मैच)

लैश्ले ने पहले एंट्री की। लाना भी लैश्ले के साथ हैं। रूसेव भी रिंग में आ गए। रूसेव ने लैश्ले पर अटैक कर दिया। रूसेव टेबल अंदर लेकर आए लेकिन लाना ने टेबल बाहर खींच ली। मौके का फायदा उठाकर लैश्ले ने रूसेव पर हमला कर दिया। रिंग के बाहर लैश्ले ने टेबल खोल दी। लेकिन रूसेव ने हमला कर सुपलैक्स मार दिया। लैश्ले ने स्टील स्टेप पर रूसेव को मार दिया। रिंग के अंदर वो रूसेव पर हमला कर रहे हैं। रिंग के अंदर कॉर्नर पर टेबल लगा दी गई है। लैश्ले ने रूसेव को स्पाइनबस्टर दे दिया। रिंग के बाहर टेबल के ऊपर रूसेव ने लैश्ले को फेंक दिया लेकिन लैश्ले ने उसे पार कर लिया। लैश्ले ने कैंडो स्टिक से रूसेव को पीट दिया। रूसेव ने वापसी कर ली लेकिन लाना ने उनके पीछे चढ़कर आंखों में हमला कर दिया। इसका फायदा लैश्ले ने उठाकर उन्हें टेबल पर पटक दिया। और टेबल टूट गई। रूसेव की हार हो गई।

लैश्ले की जीत

Advertisement

ब्रे वायट VS मिज

मिज ने पहले एंट्री की। वाटय भी आ गए है। उऩ्होंने आज सीधे एंट्री की। शुरू में ही मिज ने ब्रे पर हमला करना शुरू कर दिया लेकिन ब्रे को फर्क नहीं पड़ रहा है। मिज ने अटैक कर कवर किया लेकिन ब्रे खड़े हो गए। मिज इसके बाद रिंग के बाहर ब्रे को बैरीकेट में पटक रहे हैं। ब्रे को कुछ नहीं हो रहा है। रिंग के बाहर अचानक ब्रे ने मिज को सिस्टर एबीगेल दे दिया है। मिज अभी तक भारी नजर आ रहे थे लेकिन ब्रे ने अचानक वापसी कर ली। रेफरी ने काउंट शुरू कर दिया। नौ काउंट के बाद मिज रिंग में आ गए। लेकिन फिर मिज को रिंग के अंदर सिस्टर एबीगेल ब्रे ने दे दिया। इस बार उन्होंने कवर कर ये मैच जीत लिया। कुछ देर बाद अचानक डेनियल ब्रायन ने अपने नए लुक में वापसी करते हुए ब्रे वायट को रनिंग नी दे दिया। इसके बाद वो लगातार ब्रे पर हमला कर रहे हैं। ब्रे को बुरी तरह पीट कर डेनियल ने रिंग के बाहर कर दिया। और फिर यस चैंट्स लगाकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर नजर डाली।

ब्रे वायट ने जीता मैच


रोमन रेंस VS किंग कॉर्बिन (टेबल्स, लैडर और चेयर्स मैच)

किंग कॉर्बिन ने एंट्री कर ली है। इसके बाद रोमन रेंस ने शानदार अंदाज में एंट्री कर ली है। कॉर्बिन के सिक्योरिटी वाले शुरू में ही स्टेज में रोमन को मारने दौड़ गए लेकिन रोमन ने सभी को पंच मारकर गिरा दिया। इसके बाद रोमन ने कॉर्बिन को भी स्टेज पर गिरा दिया है।रोमन ने कॉर्बिन पर अटैक करना शुरू कर दिया। फैंस के बीच ले जाकर वो उन्हें मार रहे हैं। रिंग के अंदर कॉर्बिन ने डीप सिक्स मारकर रोमन को कवर किया। रोमन को अब कॉर्बिन ने पोस्ट में पटक दिया। काफी देर मार खाने के बाद रोमन ने वापसी कर बैरन को बैरीकेट में पटक दिया।

कॉर्बिन ने अब लैडर से रोमन पर हमला कर दिया और इसके बाद रिंग में चेयर से रोमन को बुरी तरह पीट दिया। कुछ देर बार रोमन ने वापसी कर शोल्डर मारने शुरू कर दिए। लेकिन कॉर्बिन ने वापसी कर ली। रोमन ने सुपरमैन पंच मारकर कवर किया लेकिन किंग बच गए। फैंस रोमन को काफी सपोर्ट कर रहे हैंं। कॉर्बिन एनाउंस टेबल पर रोमन को लेकर गए लेकिन एनाउंस टेबल पर समोआ ड्राप रोमन ने कॉर्बिन को दे दिया। जिगलर आ गए है उन्होंने रोमन पर हमला कर दिया। हथकड़ी और डॉग फूड फिर निकाल दिया गया है।रोमन ने अपने आप को बचा लिया और कैंडी स्टिक से सभी को पीट दिया। द रिवाइवल ने आकर रोमन पर हमला कर दिया। रोमन ने इसके बाद रिंग के बाहर खड़े सभी सुपरस्टार्स और सिक्योरिटी के ऊपर छलांग लगा दी। रोमन ने इसके बाद वापसी करने की कोशिश की लेकिन रोमन को रिंग में सभी ने बुरी तरह पीट दिया। द रिवाइवल, जिगलर और कॉर्बिन ने मिलकर अपने फिनिशिंग मूव लगाए। कॉर्बिन ने इसके बाद कवर कर के ये मैच जीत लिया। ये काफी चौंकाने वाली हार रोमन रेंस की रही।

रोमन रेंस की हुई हार


वाइकिंग रेडर्स का रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज

वाइकिंग रेडर्स को चैलेंज देने के लिए द ओसी के ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन आ गए है। ये मैच भी शुरू हो गया है। वाइकिंग रेडर्स ने शुरू से ही अपना दबदबा बना लिया है। काफी देर बाद ओसी ने वापसी की। खासतौर पर ल्यूक गैलोज ने वाइकिंग रेडर्स को पंच मारने शुरू कर दिए। फैंस भी वाइकिंग रेडर्स का काफी सपोर्ट कर रहे हैं। ल्यूक गैलोज को बैरीकेट के बाहर फेंक दिया। और कार्ल एंडरसन रिंग के बाहर दोनों सुपरस्टार्स पर कूद गए हैं। रेफरी ने काउंट शुरू कर दिया। कोई भी सुपरस्टार रिंग के अंदर नहीं जा पाया। दोनों टीम काउंट आउट के जरिए बाहर हो गई। वाइकिंग रेडर्स ने अपना टाइटल डिफेंड कर लिया है। इसके बाद ओसी ने वाइकिंग रेडर्स पर हमला गुस्से में आकर शुरू कर दिया। लेकिन वाइकिंग रेडर्स ने पलटवार करते हुए ल्यूक और एंडरसन को ही पटक दिया

वाइकिंग रेडर्स ने टाइटल डिफेंड कर लिया


एलिस्टर ब्लैक vs बडी मर्फी

दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। ये मैच भी शानदार होने वाला है। एलिस्टर ब्लैक ने शुरू में हमला किया लेकिन बाद में मर्फी ने रिंग के बाहर स्टील स्टेप पर एलिस्टर को मार दिया। रिंग के अंदर एलिस्टर के मुंह पर पंच दिया है। ऐसा लग रहा है जैसे एलिस्टर की नाक टूट गई है। उनकी नाक से खून निकल रहा है। वो फिर भी लड़ रहे हैं। काफी देर बाद ब्लैक ने वापसी कर किक मारकर ब़डी को गिरा दिया। मर्फी को शानदार सुपलैक्स ब्लैक ने दे दिया। ब्लैक ने शानदार बटर फ्लाई मर्फी के ऊपर मार दी और फिर रिंग में नी मारकर कवर किया। बडी ने इसके बाद वापसी करने की कोशिश की लेकिन वो कर नहीं पाए। एलिस्टर ने काफी शानदार तरीके से अपना फिनिशिंग मूव मारकर अंत में ये मैच जीत लिया।

एलिस्टर ब्लैक ने जीता मैच


न्यू डे vs द रिवाइवल (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप लैडर मैच)

दोनोें टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है। खासतौर पर न्यू डे ने इस मैच में जान डाल दी है। फैंस काफी सपोर्ट इस मैच का कर रहे हैं। बिग ई ने पूरे मैच में खतरनाक प्रदर्शऩ किया। पूरा रिंग लैडर से भर गया है। अंत में कोफी ने रिंग में अकेले द रिवाइवल के सुपरस्टार्स को धरासाईं कर लैडर में चढ़कर टाइटल को अपने हाथ में ले लिया। न्यू डे ने अपना टाइटल डिफेंड कर लिया है।

न्यू डे की हुई जीत


नमस्कार, TLC पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स पीपीवी साल का आखिरी पीपीवी होने वाला है और इसमें एक्शन की कोई कमी नहीं होती है। खासकर जिस तरह के मैच WWE द्वारा बुक किए गए हैं, उसको देखकर तो साफ है कि फैंस को बिल्कुल भी निराशा नहीं होगी। इस पीपीवी के लिए 7 मैचों को बुक किया गया है, 3 मैच चैंपियनशिप के लिए होंगे, तो 4 नॉन टाइटल मैच देखने को मिलने वाले हैं।

पीपीवी में रोमन रेंस, किंग कॉर्बिन, द मिज, ब्रे वायट, बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर, द न्यू डे जैसे बड़े सुपरस्टार्स नजर आने वाले हैं और यह सभी साल के आखिरी पीपीवी का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे। इसके अलावा कुछ सुपरस्टार्स वापसी कर सभी को चौंका भी सकते हैं।


Published 16 Dec 2019, 04:45 IST
Advertisement
Fetching more content...