Create
Notifications

WWE TLC रिजल्ट्स लाइव: 4 दिसंबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

# डीन एम्ब्रोज़ Vs एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप मैच) WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हो रहे TLC मैच में रिंग में पहले डीन एम्ब्रोज़ एंट्री कर रहे हैं। डीन को फैंस से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ये डीन एम्ब्रोज़ के करियर का तीसरा TLC मैच है। रिंग में WWE वर्ल्ड चैंपियन एजे स्टाइल्स आ चुके हैं। मैच में डीन एम्ब्रोज़ ने अच्छी शुरुआत की। डीन एम्ब्रोज़ ने एजे स्टाइल्स पर बैक बॉडी ड्रॉप लगाया। एजे स्टाइल्स ने रिंग में लैडर लगा ली है। दोनों ने लैडर पर चढ़ने की कोशिश की, लेकिन डीन ने लैडर को एजे पर गिरा दिया। डीन और एजे रिंग के बाहर जाकर लड़ रहे हैं। डीन ने रैम्प के पास एजे स्टाइल्स को चेयर पर देकर मारा। डीन एम्ब्रोज ने डस्टबिन उठाकर एजे स्टाइल्स में डाल दिया है। बैरीकेड पर चढ़कर कूदने की कोशिश करने वाले डीन को एजे ने ड्रॉप किक मारी। एजे स्टाइल्स ने रिंग में आकर डीन के ऊपर लैडर फेंक दी। रिंग में टेबल लगा रहे डीन पर एजे ने पीछे से आकर चेयर से हमला कर दिया। फैंस लगातार एजे...एजे चैंट कर रहे हैं। एजे ने बाहर जाकर रिंग में और चेयर डाल ली है। उन्होंने 4 चेयर्स को आमने सामने रख दिया है। डीन एम्ब्रोज़ ने ही एजे को चेयर्स के बीच में पटक दिया। डीन एम्ब्रोज़ ने टेबल के टॉप टर्नबकल पर तिरखा करके लगा दिया है।

एजे स्टाइल्स ने एम्ब्रोज़ को टेबल पर सुप्लैक्स दिया और टेबल टूट गई है। एजे ने डीन को ड्रॉप किक मारी लेकिन डीन ने वापसी करते हुए एजे को क्लोथलाइन दी। डीन एम्ब्रोज़ ने स्टाइल्स को रिंग के बाहर फेंक दिया। डीन ने एजे पर सुसाइड डाइव लगा दी है। डीन ने एजे को अनाउंस टेबल पर लिटा दिया है और दूसरी अनाउंस टेबल पर लैडर लगा दी। डीन एम्ब्रोज़ उस लैडर पर चढ़कर अनाउंस टेबल पर कूद गए। दोनों ही स्टार्स दर्द से करहा रहे हैं। डीन एम्ब्रोज़ रिंग में जाकर लैडर लगा रहे हैं, ताकि ऊपर लटकी हुई चैंपियनशिप पा सकें। एजे स्टाइल्स ने टॉप रोप से लैडर पर खड़े डीन पर फिनोमिनल फोरआर्म लगाया। दोनों ही स्टार्स लैडर पर चढ़कर बैल्ट उतारने की कोशिश में लग गए, लेकिन दोनों नीचे गिए गए। एम्ब्रोज़ ने स्टाइल्स को पैर से पकड़कर घुमाया और लैडर पर दे मारा। एजे स्टाइल्स ने रिंग के बाहर डीन को रिवर्स डीडीटी दी और डीन सिर के बल फ्लोर पर जा गिरे। एजे ने डीन को टेबल पर लिटा दिया है। एजे टॉप टर्नबकल पर चढ़कर टेबल पर कूद गए और टेबल टूट गए। एजे स्टाइल्स लैडर पर चढ़ रहे थे कि जेम्स एल्सवर्थ रिंग साइड आ गए हैं। एजे ने जेम्स को ही मारना शुरु कर दिया। स्टील स्टेयर पर जेम्स को स्टाइल्स क्लैश देने जा रहे एजे को डीन ने डीडीटी दे दिया। एम्ब्रोज लैडर पर चढ़ गए हैं और वो चैंपियनशिप बैल्ट के पास पहुंच गए हैं। तभी एल्सवर्थ ने लैडर को गिरा दिया और डीन एम्ब्रोज टेबल्स पर जा गिरे। डीन टेबल्स के बीच में पड़े हुए हैं। डीन के साथी जेम्स एल्सवर्थ उन्ही के दुश्मन बन गए हैं। एजे स्टाइल्स लैडर पर चढ़ रहे हैं और उन्होंने बैल्ट निकाल ली है। एजे स्टाइल्स अपना खिताब बचाने में कामयाब रहे।

# बैकी लिंच Vs एलैक्सा ब्लिस (विमेंस चैंपियनशिप मैच) विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए एलैक्सा ब्लिस रिंग में आ रही हैं। बैकी लिंच में भी रिंग में आ चुकी हैं। मैच की बैल बजते ही बैकी, एलैक्सा को रिंग कॉर्नर में ले गईं और ब्लिस को मारना शुरु कर दिया। बैकी अब रिंग के बाहर ब्लिस की पिटाई कर रही हैं। बैकी ने रिंग में आकर एलैक्सा को सुप्लैक्स दिया। बैकी लिंच ने रिंग के नीचे से टेबल निकाल ली है और रिंग के बाहर टेबल लगा दी है। एलैक्सा ब्लिस ने वापसी कर ली है। ब्लिस ने भी एक और टेबल निकाल ली है। ब्लिस ने रिग में टेबल लगा दी है। ब्लिस ने बैकी को टेबल पर लिटा दिया और खुद रिंग कॉर्नर पर चढने की कोशिश कर रही है, लेकिन बैकी लिंच टेबल से नीचे उतर गईं। ब्लिस ने बैकी पर हमला कर टेबल को कॉर्नर पर तिरछा करके लटका दिया है। बैकी लिंच ने वापसी कर खुद को बचा लिया। ब्लिस ने बैकी लिंच को डबल नीज मारी। एलैक्सा ब्लिस ने टेबल को रिंग के बीच में लगा दिया है। बैकी ने उठाकर ब्लिस को टेबल पर गिराने की कोशिश की, लेकिन ब्लिस ने टेबल गिरा दी। ब्लिस ने बैकी लिंच को उल्टी पड़ी टेबल पर डीडीटी मारा। बैकी लिंच ने कॉर्नर में रोप के बीच में टेबल लगा दी और उस पर ब्लिस को लिटा दिया है। एलैक्सा ने वापसी करते हुए बैकी को ड्रॉप किक मारी। एलैक्सा ब्लिस ने बैकी लिंच को बाहर पड़ी टेबल पर पटक दिया और मैच खत्म। इस तरह एलैक्सा ब्लिस नई विमेंस चैंपियन मिल गई हैं।
# कलिस्टो Vs बैरन कॉर्बिन (चेयर्स मैच) कलिस्टो ने रिंग में पहले एंट्री ली और उन्होंने रिंग में काफी सारी चेयर फेंकनी शुर कर दी। रिंग में बैरन कॉर्बिन एंट्री ले रहे हैं। कलिस्टो चेयर लेकर रिंग में उनका इंतजार कर रहे हैं। बैरन ने आकर कलिस्टो पर हमला कर दिया। बैरन ने रिंग में चेयर लगाई, कलिस्टो ने बैरन को चेयर पर बैठाकर ड्रॉप किक मारी। बैरन कॉर्बिन रिंग के बाहर कलिस्टो की धुलाई करने में लगे हुए हैं। बैरन ने कलिस्टो को रिंग के बाहर रखी हुई चेयर्स पर फेंक दिया। बैरन रिंग में और चेयर लाकर आमने-सामने कई चेयर लगा रहे हैं। कलिस्टो ने वापसी की और बैरन कॉर्बिन का सिर टर्नबकल में लगी चेयर पर जा लगा। कलिस्टो रिंग के बाहर से आमने-सामने लगे चेयर्स के पास खड़े बैरन कॉर्बिन पर कूदे। दोनों ही स्टार रिंग में खड़े होने की कोशिश कर रहे हैं। कॉर्बिन बुरी तरह से कलिस्टो को मार रहे हैं। बैरन रिंग साइड जाकर कलिस्टो पर चेयर से हमला करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कलिस्टो ने खुद को बचा लिया। कलिस्टो ने वापसी करते हुए किक मारकर बैरीकेड पर बैरन को दे मारा। कलिस्टो ने बैरन की छाती पर चेयर रखी और रिंग के ऊपर चढ़कर मूनसॉल्ट लगाकर कवर करने की कोशिश की, लेकिन बैरन ने किकआउट कर दिया। कलिस्टो चेयर से बैरन पर हमला कर रहे हैं। बैरन कॉर्बिन ने रिंग में पड़ी चेयर्स पर एंड ऑफ डेज़  लगाकर जीत हासिल की।
# डॉल्फ जिगलर Vs द मिज़ (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच) इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच के लिए रिंग में सबसे पहले डॉल्फ जिगलर ने एंट्री ली। ये एक लैडर्स मैच है, ऊपर लटकी हुई चैंपियनशिप को जिसने सबसे पहले निकाला, वहीं चैंपियन बने। रिंग में अब द मिज़ अपनी पत्नी मरीस के साथ एंट्री ले रहे हैं। मैच की शुरुआत में मिज़ हावी नजर आ रहे हैं। दोनों ही स्टार्स रिंग के बाहर जाकर लड़ रहे हैं। द मिज़ ने डॉल्फ को बिग बूट मारा। डॉल्फ ने वापसी करते हुए मिज़ को रिंग के बाहर खड़ी चेयर पर मारा। मिज़ ने चेयर उठाकर एपरन के पास खड़े डॉल्फ की छाती पर मारी। डॉल्फ, मिज पर अटैक करने जा रहे थे, तभी मिज ने पैर अड़ा दिया और डॉल्फ मुंह के बल लैडर पर जा गिरे। डॉल्फ जिगलर रिंग में लैडर ले जाने की कोसिश कर रहे हैं, लेकिन मिज़ ने ऐसा नहीं होने दिया। डॉल्फ ने द मिज़ को लैडर पर डीडीटी दिया। डॉल्फ रिंग में लैडर ले आए और वो लैडर को खड़ी कर रहे हैं। मिज़ ने आकर उनपर ड्रॉप किक मारी। दोनों ही स्टार्स और लैडर गिर गए हैं। डॉल्फ जिगलर टर्नबकल पर चढ़कर नीचे गिरे हुए द मिज़ पर कूदे। द शो ऑफ जिगलर रिंग में एक और लैडर लेकर आ गए हैं। डॉल्फ ने लैडर पर चढ़कर चैंपियन छू ली थी, तभी मिज़ ने उनको धक्का दे दिया। जिगलर ने एक बार फिर से लैडर को खड़ी करना शुरु कर दिया है और दोनों ही स्टार लैडर पर चढ़ गए हैं। लेकिन मिज़ ने एक बार फिर डॉल्फ को नाकाम कर दिया। अब मिज़, डॉल्फ की पिटाई कर रहे हैं। मिज को जिगलर का पैर लैडर में फंसा कर उनका पर फिगर 4 सबमिशन मूव लगा दिया। किक मारने गए जिगलर को मिज़ ने लैडर पर स्कल क्रशिंग फिनाले दिया और मिज़ लैडर पर चढ़ गए। डॉल्फ ने लैडर को धक्का दे दिया और मिज़ ऊपर ही लटके रह गए। डॉल्फ ने लैडर से हमला कर उन्हें नीचे गिरा दिया। डॉल्फ ने लैडर लगा दी है और वो लैडर पर चढ़ गए हैं। मिज ने आकर जिगलर को उठाकर रोप के बीच में लगी लैडर पर स्लिंगशॉट पावरबॉम्ब दिया। दोनों ही स्टार्स लैडर्स पर चढकर एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। मिज़ लैडर से नीचे गिर गए हैं। मिज़ ने आकर डॉल्फ को 2 लो ब्लो दे दिए हैं। मिज़ ने चैंपियनशिप लैडर पर चढ़कर निकाल ली है और द मिज़ अपना खिताब बचाने में कामयाब रहे। मैच जीतने के बाद डॉल्फ जिगलर कह रहे हैं कि मैं ये अवॉर्ड स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर को डेडीकेट करता हूं।
# निकी बैला और कार्मैला (नो डिसक्वालीफिकेशन मैच)  निकी बैला की समरस्लैम में वापसी के बाद से ही दोनों स्टार्स के बीच दुश्मनी चली आ रही है। रिंग में मैच के लिए पहले निकी बैला और उनके बाद कार्मैला ने एंट्री ली। मैच शुरु होते ही दोनों ही स्टार्स बाहर चली गईं। रिंग में अंदर जाते ही निकी ने कार्मैला को स्पीयर दिया। कार्मैला निकी की रिंग में पिटाई कर रही हैं। निकी ने रोल पर कार्मैला को पिन करने की कोशिश की लेकिन कार्मैला ने किक आउट कर दिया। कार्मैला ने रिंग के बाहर जाकर कैंडो स्टिक निकाल ली और कार्मैला निकी पर स्टिक से हमला कर रही हैं। कार्मैला ने निकी को अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया, निकी ने कैंडो स्टिक मारकर खुद को छुड़ाया। निकी ने कार्मैला को रिंग के बाहर ले जाकर बैरीकेड पर चढ़कर उनके फेस पर जोरदार किक मारी। निकी बैला रिंग में फायर एक्सटिंग्यूशर लेकर आ गई हैं औऱ वो उन्होंने कार्मैला पर चला दिया। निकी ने बैकी बॉडी ड्रॉप देकर जीत हासिल की। निकी जीत के बाद बैकस्टेज जा रही हैं और ये क्या...कार्मैला ने खड़े होकर उनके रोक दिया है। कार्मैला कह रही हैं कि सर्वाइवर सीरीज़ के दौरान नटाल्या ने उन पर हमला किया था।
बैकस्टेज- डीन एम्ब्रोज़ ने एजे स्टाइल्स को चेतावनी दी कि TLC में उनका हाल बुरा होने वाला है। एजे स्टाइल्स उनकी बात का जवाब देते हुए कह रहे हैं कि वो टेबल पर चढ़कर टाइटल हासिल करेंगे।
# वायट फैमिली Vs रायनो, हीथ स्लेटर ( WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच) रिंग में सबसे पहले रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट और ल्यूक हार्पर की एंट्री हो रही है। नई वायट फैमिली के तीनों सदस्य रिंग में आ गए हैं। स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन रायनो और हीथ स्लेटर भी रिंग में आ चुके हैं। मैच की शुरुआत रायनो और ब्रे वायट कर रहे हैं। रायनो ने क्लोथलाइन मारकर ब्रे वायट को गिरा दिया, ब्रे वायट ने वापसी कर ली है और रैंडी ऑर्टन को टैग दिया। रायनो ने हीथ स्लेटर को टैग दिया है, अब रिंग में रैंडी ऑर्टन और हीथ लड़ रहे हैं। रैंडी ने हीथ को उठाकर टॉप रोप पर पटक दिया। ब्रे वायट को टैग मिलने के बाद उन्होंने हीथ को मारना शुरु कर दिया है। रैंडी ऑर्टन ने टैग मिलने के बाद हीथ को पावर स्लैम दिया। रैंडी ऑर्टन ने रायनो को पिन करके मैच जीत लिया है। रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट नए टैग टीम चैंपियन बन गए हैं।
WWE स्मैकडाउन का तीसरा और उनका साल का आखिरी पीपीवी TLC शुरु हो चुका है। स्मैकडाउन की टीम अपने पहले 2 पीपीवी की कामयाबी को दोहराना चाहेगी। TLC टैक्सस के अमेरिकन एय़रलाइंस सैंटर से लाइव होगा। मेन इवेंट मैच में WWE चैंपियनशिप के लिए डीन एम्ब्रोज़ और एजे स्टाइल्स के बीच TLC मैच होगा। इसके अलावा शो में विमेंस, टैग टीम और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी डिफेंड की जाएगी। पूरे शो में 6 मेन कार्ड मैच होंगे, जबकि किक ऑफ मैच भी हो सकता है। जो एलान WWE आखिरी समय पर कर सकती है। WWE TLC शुरु होने से कुछ घंटे पहले हम शो में होने वाले मैचों के प्रीव्यू पर नजर डालते हैं और समझने की कोशिश करते हैं कि नतीजे किस ओर जाएंगे।

WWE TLC में होने वाले मैचों का प्रीव्यू

1- हीथ स्लेटर और राइनो vs ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन (टैग टीम चैंपियनशिप)  हाल ही बनी नई वायट फैमिली के टैग टीम चैंपियनशिप सीन में इतनी जल्दी आने से सबको काफी हैरानी हुई है। जब फैंस को हीथ स्लेटर और राइनो के खिलाफ द उसोस या फिर अमेरिकन एल्फा के जीतने की उम्मीद थी, तभी WWE ने पासा पलट दिया और वायट फैमिली को पिक्चर में ले आएँ। जिस तरह से उन्होंने यह मौका अपने नाम किया, निश्चित ही उससे सब काफी प्रभावित हुए है और अगर वो रविवार को जीत जाते है, तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी। ऑर्टन और ब्रे का इतने डोमिनेंट प्रदर्शन के बाद TLC में हारने का सवाल ही नहीं उठता। दूसरी तरफ अगर वायट फैमिली चैंपियनशिप जीत जाती है, तो पूरे टैग टीम डिवीजन में नई ऊर्जा हो जाएगी और उन्हें अच्छा करने के लिए मोटिवेशन भी मिलेगी, आखिरकार ऑर्टन और ब्रे वायट मेन इवेंट के लेवल के स्टार्स है। अनुमान: ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन की जीत  2- बैरन कोर्बिन vs कलिस्टो (चेयर्स मैच)  सर्वाइवर सीरीज में अगर WWE ने अंतिम समय में बदलाव नहीं किया होता, तो बैरन कोर्बिन के लिए पीपीवी संजीवनी बूटी का काम कर सकता था। रॉ vs स्मैकडाउन लाइव मैच में उनकी जगह शेन मैकमैहन ने ली और कोर्बिन ने कलिस्टो के साथ अपनी फिउड जारी रखी। TLC में अब यह चेयर्स मैच में आमने सामने होंगे और कोर्बिन के लिए यह बड़ा मौका भी हो सकता है। कोर्बिन मैच में आसानी से कलिस्टो को डोमिनेट कर सकते है और मैच में चेयर्स की शर्त के जुडने से इस बात को पुष्टि भी मिलती है। WWE अगर अंतिम समय में अपने प्लान ना बदले और सबको हैरान ना करे, तो मैच का परिणाम बैरन कोर्बिन के ही पक्ष में जा सकता है। परिणाम: बैरन कोर्बिन की जीत  3- निकी बैला vs कार्मेला ( नो डिसक्वलिफ़िकेशन मैच)  एक तरफ जहां रॉ की विमेन्स डिवीजन सिर्फ साशा बैंक्स और शार्लेट फ्लेयर पर ही निर्भर करती है, तो दूसरी तरफ स्मैकडाउन ने विमेन्स डिवीजन में एक साथ दो स्टोरीलाइन को महत्व दिया है। जिस तरह से TLC के लिए निकी बैला vs कार्मेला मैच को पुश मिला है, उससे तो यही बात साबित होती है। निकी बैला के पास एक स्टार पावर है, जिससे वो सबका ध्यान खीच लेती है और कार्मेला को इसी तरह के एक्सपोजर की जरूरत है। इन दोनों के बीच दुश्मनी काफी खतरनाक है और इस मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है। लेकिन WWE इस मैच में निकी बैला को जिताने की जगह नई स्टोरीलाइन को आगे लाने के लिए कार्मेला को जीतने दें सकती है।  अनुमान: कार्मेला की जीत  4- द मिज vs डॉल्फ जिगलर ( इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच)  द मिज और डॉल्फ जिगलर को एक बार फिर पीपीवी में एक दूसरे के खिलाफ मैच के लिए मौका मिला गया और इस बार इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप रिंग के ऊपर होगी। जब भी WWE इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच रखती है, तो सबके दिमाग में शॉन माइक्ल्स और रेज़र रैमन के बीच हुआ मैच ही याद आता हैं। मिज और जिगलर भी उसी तरह इस मैच को यादगार बना सकते है। इसी के साथ मैच में स्पिरिट स्क्वाड दखल दें सकते है। लेकिन तमाम मुश्किलों के बावजूद जिगलर इस मैच को अपने नाम कर सकते है। अनुमान: डॉल्फ जिगलर की जीत  5- बैकी लिंच vs एलेक्सा ब्लिस ( विमेन्स चैंपियनशिप के लिए टेब्ल्स मैच)  पिछले कुछ समय में विमेन्स मैच के लिए कोई खास शर्त होना WWE में आम बात हो गई है। शार्लेट फ्लेयर और साशा बैंक्स के बीच हुए हैल इन ए सैल मैच ने विमेन्स रैसलर्स के लिए एक उदाहरण पेश किया। TLC में बैकी लिंच और एलेक्सा ब्लिस के पास साशा- शार्लेट के फिउड को मैच करने का पहला मौका होगा। इस मैच में ज्यादा हिंसा देखने को नहीं मिलेगी, क्योंकि टेबल सिर्फ एक ही बार टूटेगी, लेकिन मैच में इस शर्त के जुडने से स्टोरीलाइन और बेहतर हो सकती है। रही बात अनुमानित विजेता कि तो बैकी लिंच इस मैच में फेवरेट होंगी, क्योंकि अभी उनके पास चैम्पियन के रूप में साबित करने के लिए काफी कुछ बाकी है। अनुमान: बैकी लिंच की जीत  6- डीन एम्ब्रोज़ vs एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप के लिए टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच)  इस मैच में शामिल सुपरस्टार को देखते हुए इस मैच से सबको उम्मीदें भी काफी है। एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज़ दोनों को ही ऐसे मैचों में अच्छा करने की आदत हो, जिसमें कोई शर्त शामिल हो और मैच में टेब्ल्स, लैडर्स और चेयर्स के जुड़ जाने से इन दोनों से उम्मीद और बढ़ जाती है। पूरे मैच के दौरान फैंस अपने कदमों पर ही होंगे और WWE इस मैच को किस तरह खत्म करती है, वही तय करेगा कि यह मेन इवेंट सफल साबित हुआ या नहीं। जेम्स एल्सवर्थ को काफी बार शामिल कर लिया गया है और TLC में उनके आने से चीजें खराब ही हो सकती है। इस मैच का अंत कुछ भी हो, एजे स्टाइल्स इस मैच के लिए फेवरेट होंगे।  स्टाइल्स के लिए फ्यूचर में कई चैलेंजर के नाम सामने आ रहे है, इसलिए उनका जीतना काफी जरूरी है। अनुमान: एजे स्टाइल्स की जीत 
Published 04 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now