Create
Notifications

5 सबसे बड़ी बेइज्जती जो WWE सुपरस्टार्स ने साल 2018 में की

<p>
Utkarsh Mishra

WWE का मतलब सिर्फ मार धाड़ नहीं है बल्कि यह एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की कला है। यहां रैसलिंग को मनोरंजक ढंग से दर्शकों के सामने परोसा जाता है। मनोरंजन के लिए सुपरस्टार्स सिर्फ रैसलिंग ही नहीं बल्कि माइक का भी इस्तेमाल करते हैं। माइक स्किल्स भी प्रो रैसलिंग का अहम हिस्सा हैं। अगर यह न हो तो सुपरस्टार्स प्रभाव डालने में असफल रहते हैं भले ही वह रिंग में सर्वश्रेष्ठ हो। असुका और नाकामुरा इस बात को पूरी तरह सिद्ध करते हैं।

माइक पर सुपरस्टार्स विरोधियों की बेइज्जती भी करते रहे हैं। वास्तव में कई सुपरस्टार्स सिर्फ विरोधियों को नीचा दिखाने के लिए ही बहुत पॉपुलर हैं। इन सुपरस्टार्स को या तो बहुत हीट मिलती है, जैसे कि द मिज़ या फिर बहुत सारा सपोर्ट जैसे कि स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द रॉक और क्रिस जैरिको को मिलता था। 2018 में भी हमको कई सुपरस्टार्स विरोधियों और यहाँ तक कि साथियों का मजाक उड़ाते हुए दिखे।

आज हम देखेंगे कि साल 2018 की 5 सबसे बड़ी बेज्जतियां किसकी हुईं और किसने की।

#5. बतिस्ता ने उड़ाया ट्रिपल एच का मजाक

<p>

स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में बतिस्ता ने वापसी की थी। बतिस्ता 3 साल बाद WWE में वापस आये थे। इसी दौरान "एवोल्यूशन" (ट्रिपल एच, बतिस्ता, रिक फ्लेयर और रैंडी ऑर्टन) का रीयूनियन देखने को मिला। सभी सुपरस्टार्स ने अपने साथियों के योगदान की तारीफ की। बतिस्ता ने भी रैंडी ऑर्टन, रिक फ्लेयर और खास कर ट्रिपल एच के वर्तमान रोल की तारीफ की। उन्होंने उनके NXT के काम की सराहना की।

बात खत्म करते करते बतिस्ता ने ट्रिपल एच की बड़ी बेइज्जती भी कर दी। उन्होंने कहा कि ट्रिपल एच सब कुछ कर चुके हैं। कोई ऐसी चीज नहीं है जो उन्होंने नहीं की लेकिन उन्होंने कभी मुझे हराया नहीं है। इस बात पर फैंस ने जोरदार रिएक्शन दिया था।

Get WWE News in Hindi Here

#4. समोआ जो ने रैने यंग के सामने डीन एम्ब्रोज की खिल्ली उड़ाई

<p>

2019 में समोआ जो का सारा ध्यान टीवी पर और भी अधिक प्रोमो समय पाने के लिए होना चाहिए। आखिरकार, वह यह काम बखूबी करते रहें है। पूरे 2018 में वह यही करते रहें है उन्होंने विरोधियों खास कर उनकी निजी जिंदगी को लेकर का बहुत मजाक उड़ाया। इस साल की शुरुआत में ही 1 जनवरी को उन्होंने डीन एम्ब्रोज पर निजी टिप्पणी की थी।

अब कमेंटेटर बन चुकी रैने यंग के साथ एक बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान, जो ने कहा कि वह द शील्ड के सदस्यों को योजनाबद्ध तरीके से खत्म कर रहे हैं। रोमन पर ध्यान देने से पहले उन्होंने रैने यंग पर भी तंज कसते हुए कहा कि 'डीन एम्ब्रोज की मैंने ऐसी हालत कर दी है कि वह घर पर बैठ कर अपनी पत्नी की कमाई खा रहे हैं। हालांकि रैने यंग ने कुछ बोला नहीं बल्कि वह अपनी हंसी को रोकती नजर आईं।

#3. निकी बैला ने रोंडा और उनकी माँ को लेकर बोली बड़ी बात

<p>

अगर बात की जाए 2018 की सबसे बड़ी बेज्जतियों की तो निकी बैला द्वारा रोंडा राउज़ी की माँ पर की गई टिप्पणी की बात को वैसे ही छोड़ने का कोई अर्थ नहीं होगा। यह WWE के लिए MMA छोड़ने के फैसले को लेकर की गई बेहद ही निजी और आक्रामक टिप्पणी थी। इसमे उन्होंने UFC 207 में हुई रोंडा की हार और फिर UFC से WWE में आने को लेकर तंज कसा।

22 अक्टूबर को रॉ में पहली बार ऑल-विमेंस एवोल्यूशन पे-पर-व्यू में निकी और रोंडा के मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान, बैला ने कहा कि 80 के दशक में ओलंपिक स्वर्ण जीतने में असफल रहने वाली, राउज़ी की मां ने उन्हें शर्मिंदा किया था। अब अपनी माँ से UFC में कभी न हारने का वादा करने वाली रोंडा ने अपनी माँ को शर्मिंदा किया है। उनकी माँ को उनको जन्म देने का पछतावा हो रहा होगा।

#2. रोंडा राउजी ने किया निकी बैला को जलील

Enter c

हालांकि जो भी निकी बैला ने कहा वह उतना भी खराब नहीं था जीतना कि रोंडा ने उससे एक हफ्ते पहले निकी बैला को कहा था। रोंडा ने किसी भी विमेन रैसलर को जो सबसे खराब बात कही जा सकती है वह निकी बैला को बोली थी।

15 अक्टूबर 2018 की रॉ में निकी बैला और रोंडा आमने सामने हुईं। निकी ने बोला कि वह आज जिस मुकाम पर खड़ी हैं उसका दरवाजा उन्होंने ही खोला था। इस पर रोंडा ने निकी के पूर्व बॉयफ्रेंड जॉन सीना को लेकर तंज कसा और कहा कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए निकी ने सिर्फ जॉन सीना के बेडरूम का दरवाजा खोला था।

रोंडा सिर्फ यहा नहीं रुकीं। आगे उन्होंने कहा कि बाद में उसी दरवाजे से सीना ने उन्हें बाहर भी फेंक दिया। यह शायद रोंडा का अभी तक का सबसे बढ़ियां प्रोमो था। इसकी हर किसी ने जमकर तारीफ की थी।

#1. एम्ब्रोज ने रोमन रेंस को निशाना बनाया

<p>

जब से वह हील बने हैं तबसे डीन एम्ब्रोज ने तो सारी हदें ही पर कर डाली हैं। पहले तो WWE इतिहास के सबसे भावुक पलों में से एक, जहां रोमन रेंस ने पूरे WWE यूनिवर्स को अपनी बीमारी के बारे में बताया, पर उन्होंने अचानक ही सैथ रॉलिन्स को बुरी तरह मार कर हील टर्न लिया और उसके बाद से ही लगातार एक से बढ़कर एक बुरे काम करते जा रहें हैं।

रॉ के एक एपिसोड के दौरान एक प्रोमो के दौरान उन्होंने रोमन रेंस को निशाना बनाया। उन्होंने सैथ से कहा कि शील्ड उनकी कमजोरी थी और शील्ड ने बहुत सारे बुरे काम किये हैं। जिनका खामियाजा शील्ड भुगत रही है। रोमन को ही देख लो उसके कर्मों की सजा उसे मिल रही है, उसको ऊपरवाले को हिसाब देना है। तुम्हारे कामों का हिसाब तुम मुझे दोगे। जिस तरह की हालत में रोमन हैं यह बहुत ही संवेदनशील बात थी। यह उनकी बड़ी बेइज्जती थी।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...