WWE में 'ट्राइबल चीफ' Roman Reigns के 2 मैच जो 30 मिनट से ज्यादा देर तक चले और 2 जो बहुत जल्दी समाप्त हो गए

wwe roman reigns tribal chief matches
WWE में ट्राइबल चीफ के मैचों पर एक नजर

Roman Reigns: WWE में पिछले करीब ढाई सालों में बहुत बड़े बदलाव होते देखे गए हैं। COVID-19 महामारी के चलते 100 से भी अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ किया गया, कोई बड़ा हील तो कोई बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आया, लेकिन इन सभी में से रोमन रेंस (Roman Reigns) सबसे अधिक चर्चा का विषय बने।

रोमन ने SummerSlam 2020 में वापसी कर ट्राइबल चीफ का किरदार अपनाया था और इस समय तक वो बेबीफेस से हील बन चुके थे और उनका यही विलेन किरदार आगे चलकर बहुत आइकॉनिक बना। इस आर्टिकल में हम ट्राइबल चीफ के रूप में रोमन रेंस के उन 2 मुकाबलों के बारे में आपको बताएंगे जो 30 मिनट या उससे ज्यादा देर तक चले और 2 जो बहुत जल्दी समाप्त हो गए।

#)WWE Money in the Bank 2021 में ऐज के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच - 30 मिनट से ज्यादा चला

youtube-cover

ऐज, 2021 में Royal Rumble विनर रहे थे और आगे चलकर उन्होंने उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को WrestleMania 37 में चैलेंज करने का निर्णय लिया। मगर इस मैच में डेनियल ब्रायन भी शामिल रहे, लेकिन रंबल विजेता होने के नाते रेटेड-आर सुपरस्टार को ट्राइबल चीफ के खिलाफ सिंगल्स मैच WWE Money in the Bank 2021 में मिला।

इन 2 अनुभवी और बेहतरीन रेसलर्स के मुकाबले का यादगार बनना तय था। रिंग में बहुत जबरदस्त एक्शन के बीच कई फिनिशर्स पर किकआउट भी होते देखे गए। सैथ रॉलिंस के दखल ने भी इस 33 मिनट से ज्यादा देर तक चले मैच को दिलचस्प बना दिया था और द विजनरी के कारण ही ऐज को हार झेलनी पड़ी थी। वहीं मैच के बाद जॉन सीना ने वापसी कर रोमन रेंस को कन्फ्रंट कर इस इवेंट को यादगार बना दिया था।

#)Elimination Chamber 2021 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच - जल्दी खत्म हो गया

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि 2021 में डेनियल ब्रायन की यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में एंट्री WWE Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद हुई थी। उस प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रायन, सिजेरो, जे उसो, केविन ओवेंस, हैप्पी कॉर्बिन और सैमी जेन के बीच चैंबर मैच हुआ, जिसके विजेता को तुरंत रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलने वाला था।

आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक चले मैच में ब्रायन विजयी रहे। उन्हें टाइटल शॉट मिला लेकिन वो तब तक बहुत थक चुके थे और उनकी इसी थकान का फायदा उठाने के लिए अगले ही पल रोमन रेंस बाहर आए। थके हुए ब्रायन को केवल 1 मिनट 36 सेकंड में हराकर ट्राइबल चीफ ने अपने टाइटल को रिटेन किया था।

#)Fastlane 2021 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच - 30 मिनट तक चला

youtube-cover

जैसा कि हमने आपको बताया कि 2021 WWE Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट में डेनियल ब्रायन की थकान का फायदा उठाकर रोमन रेंस ने जीत दर्ज की थी। आगे चलकर Fastlane 2021 में ब्रायन को ट्राइबल चीफ के खिलाफ रीमैच मिला, लेकिन इस मैच में ऐज स्पेशल गेस्ट एन्फोर्सर रहे।

मैच ठीक आधे घंटे तक चला, जिसमें बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिला। इस बीच ब्रायन गलती से रेफरी को चोटिल कर बैठे, तभी ऐज ने स्पेशल गेस्ट एन्फोर्सर होने के नाते मैच में रेफरी की जगह ली। मैच में जे उसो ने एंट्री लेकर ऐज और डेनियल ब्रायन को जोरदार सुपरकिक लगाई और इस बीच रेंस ने टैप आउट भी किया लेकिन काउंट के लिए रिंग में रेफरी मौजूद नहीं था। वहीं अंतिम क्षणों में ऐज ने रोमन और ब्रायन पर स्टील चेयर से अटैक कर दिया, तभी दूसरे रेफरी के आने के बाद रेंस ने ब्रायन को पिन कर अपने टाइटल को रिटेन किया था।

#)SmackDown में सैमी जेन के खिलाफ मैच - जल्दी खत्म हो गया

आपको याद दिला दें कि सैमी जेन ने 2021 के नवंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में हुए बैटल रॉयल को जीतकर रोमन रेंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल टाइटल शॉट प्राप्त किया था। वहीं दिसंबर महीने के एक SmackDown में उन्हें टाइटल शॉट मिला।

ये मैच कब शुरू हुआ और कब खत्म, पता ही नहीं चला क्योंकि केवल 15 सेकंड के अंदर ट्राइबल चीफ ने जेन को हराकर अपने टाइटल को रिटेन कर लिया था। ट्राइबल चीफ एकतरफा अंदाज में इसलिए जीत दर्ज कर पाए क्योंकि मैच से पूर्व ब्रॉक लैसनर ने जेन को बुरी तरह पीटा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।