COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या आप जानते हैं: 16 साल पहले ट्रिपल एच ने शॉन माइकल्स को गाड़ी के शीशे में क्यों मारा था?

न्यूज़
1.53K   //    Timeless

Enter caption

रैसलिंग बिजनेस में शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच दोनों ही बड़े नाम हैं। साल 1997 से इन दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई और इन्होंने Dx टीम बनाई। इस दौरान WWE में इन दोनों का दबदबा था लेकिन साल 2002 में इन दोनों की दोस्ती दुश्मनी तक पहुंच गई। फैंस को ये स्टोरीलाइन काफी पसंद आई थी लेकिन दोस्तों के बीच ये जंग किसी युद्ध से कम नहीं थी।

जलन एक ऐसा शब्द है जो किसी को भी कुछ भी करने से मजूबर कर देता है। आमतौर से सबसे ज्यादा जलन अपने दोस्त की बढ़ती हुई कामयबी पर होता है। ऐसा ही कुछ WWE में 16 साल पहले हुआ था। ट्रिपल एच इस कामयाबी की जलन के कारण मजबूर हो गए थे और उन्होंने कड़ा कदम उठाया ।

दरअसल, 3 जून 2002 के एपिसोड में शॉन माइकल्स ने 18 महीनों बाद वापसी कि थी और केविन नैश ने उन्हें nWo का नया मेंबर बनाया था। हालांकि उसके कुछ वक्त बाद ट्रिपल एच ने माइकल्स को अपने साथ काम करने लिए बुलाया और फिर से एक टीम के रुप में जोड़ीदार बनने को कहा। दोनों Dx का जश्न मना रहे थे, ट्रिपल एच के इरादे नेक नहीं थे और उन्होंने माइकल्स को पैडिग्री मार दी।

एक हफ्ते बाद फिर से ट्रिपल एच ने प्रोमो किया और कहा कि वो HBK को अपना मैनेजर बनाना चाहते थे लेकिन उन्होंने मना कर दिया। ट्रिपल एच ने ये भी कहा कि HBK के कारण वो कभी बड़े नहीं बन पाए लेकिन अब WWE में सबसे बड़े हैं। HBK से ज्यादा कामयाब और शो स्टॉपर हैं। इतने में कैमरा मैन बताता है कि HBK को किसी ने पार्किंग लोट में गाड़ी के शीशे पर मार दिया है। ट्रिपल एच रिंग को छोड़ कर भागे भागे गए और देखा कि माइकल्स लहूलुहान पड़े थे। ये नजारा देख उस वक्त फैंस को काफी बुरा लगा था।


हालांकि ये खुलासा नहीं हो पाया था कि शॉन माइकल्स पर आखिरी किसने अटैक किया था लेकिन अगस्त में हुए रॉ के एपिसोड में HBK और ट्रिपल एच का प्रोमो सैगमेंट हुआ। इस दौरान एरिक बिशौफ भी रिंग में खड़े थे। HBK ने अपने प्रोमो में कहा कि ये सब काम ट्रिपल एच का है और उन्होंने ये अटैक किया था। जिसका सबूत CCTV कैमरा में कैद हुआ था। इसे पूरे हादसे के बाद दोनों में दरार तो आई लेकिन माइकल्स ने कहा कि वो ट्रिपल एच के खिलाफ समरस्लैम में मैच लड़ेंगे। द गेम ने इस मैच को स्वीकार किया और मुकाबला एरिक बिशौफ ने पीपीवी के बुक किया।


दोनों का मुकाबला काफी जबरदस्त हुआ था जिसको माइकल्स ने जीता लिया। ये मैच माइकल्स का रैसलमेनिया 14 के बाद पहला ऑफिशियली मैच था। मैच के बाद ट्रिपल एच ने माइकल्स के स्लज हैमर से अटैक किया और दुश्मनी को आगे बढ़ाया। जिसके बाद दोनों का झगड़ा साल 2004 तक चला जिसमें कई सारे मैच लड़े। फिर 2005 में दोनों का रीयूनियन हो गया। ट्रिपल एच ने HBK पर अटैक सिर्फ जलन के कारण किया था।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...