भारत में द ग्रेट खली के रैसलिंग स्कूल में हुआ WWE का ट्रायल

द ग्रेट खली द्वारा संचालित इंडियन रैसलिंग प्रमोशन और कॉन्टिनेंटल रैसलिंग एंटरटेनमेंट ने हाल ही में WWE के एक्जक्यूटिव नोर्मन स्माइली और कैन्यन सेमन का स्वागत किया। दोनों ने उभरते हुए इंडियन प्रो रैसलर्स के परिक्षण का संचालन करने के लिए प्रमोशन का दौरा किया।

कॉनटिनेंटल रैस्लिंग एंटरटेनमेंट (सीडब्ल्यूई) का पूर्व WWE सुपरस्टार द ग्रेट खली ने 2015 में पंजाब के जालंधर शहर में स्थापित किया था। WWE में शामिल होने वाली भारत की पहली महिला सुपरस्टार कविता देवी भी इस प्रमोशन की एक प्रोडक्ट हैं। देवी ने इस साल की शुरुआत में मै यंग क्लासिक में भाग लिया और पिछले महीने इसकी घोषणा हुई थी कि उन्होंने WWE के साथ करार कर लिया है और जनवरी से प्रमोशन सेंटर में काम करना शुरू कर देंगी । खली के आधिकारिक फेसबुक पेज ने ट्राईटआउट्स की घोषणा की जिससे इवेंट के विवरण का भी पता चला। 40 रैसलर्स को पांच घंटे से अधिक समय तक ट्राईआउट में रखा गया था जिसे देखकर WWE के अधिकारियों भी प्रभावित हुए। WWE टैलेंट डेवलपमेंट के सीनियर डायरेक्टर कैन्यन सेमन ने कहा कि वह भारत को WWE के लिए बड़ा बाजार और एक ब्रांड के रूप देख रहें हैं और जो लोग यहां मौजूद हैं उनके अंदर इस स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट को व्यवसाय बनाने की पूरी काबिलियत है। ECW, WCW और TNA के एक पूर्व प्रो रैसलर और एनएक्सटी ट्रेनर नॉर्मन स्माइली ने भविष्य के इन रैसलर्स को रैसलिंग के अलग-अलग पहलुओं को लेकर इन युवा भारतीय रैसलेर्स को ज्ञान दिया। WWE में लंबे समय तक सेवा देने वाले ट्रेनर स्माइली ने इन्हें बेहतर रैसलर और WWE सुपरस्टार बनने को लेकर सलाह दी।

भारतीय प्रो रैसलिंग के लिए कविता देवी अभी सबसे बड़ी उम्मीद हैं, और वह जनवरी में WWE प्रमोशन सेंटर में प्रशिक्षण शुरू करेंगी। इसी बीच भारत में WWE का लाइव इवेंट 9 दिसंबर, 2017 को नई दिल्ली के आईजीआई स्टेडियम में होगा।