Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन को खतरनाक थप्पड़ मारा है

विंस मैकमैहन को WWE में काफी सारे सुपरस्टार्स मार चुके हैं
विंस मैकमैहन को WWE में काफी सारे सुपरस्टार्स मार चुके हैं
Ankit
visit

WWE एक रेसलिंग कंपनी है लेकिन इसको कामयाब बनाने का पूरा क्रेडिड विंस मैकमैहन (Vince McMahon) को जाता है क्योंकि अपनी मेहनत और लगन से उन्होंने फैंस को वो सब कुछ दिया जिसकी दरकार थी। 1997 में WWE में विंस मैकमैहन ने बतौर कमेंट्री अपनी सेवाएं दी। हालांकि जब उन्हें महसूस हुआ कि उन्हें भी रिंग में उतरना चाहिए तब उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार बनाए और अपने खिलाफ ही उन्होंने उसको इस्तेमाल किया। जिसके बाद विंस और ब्रेट हार्ट की दुश्मनी देखने को मिली और तभी से विंस मैकमैहन का हील किरदार शुरू हो गया।

जिसके बाद विंस ने हील का रोल निभाया और सुपरस्टार्स को टीवी पर परेशान किया। विंस मैकमैहन की दुश्मनी ऑन स्क्रीन स्टीव ऑस्टिन, शॉन माइकल्स और द रॉक (The Rock) जैसे दिग्गजों के साथ रही। विंस मैकमैहन कंपनी को हिट करने के लिए उन्होंने खुद को भी इसमें डाल दिया। विंस मैकमैहन को मार पड़ी और उन्होंने खुद को घायल भी कर लिया। अब यहां हम आपको बताने वाले हैं कि उन पांच किस्सों के बारे में जब विंस को असल में थप्पड़ पड़ा हो।

5- WWE में सीएम पंक ने जड़ा था विंस को थप्पड़

CM Punk is still the longest reigning WWE Champion in the past 33 years. https://t.co/0vSXDxKFIq

WWE RAW जो 9 अक्टूबर 2012 को हुई थी , उसमें पंक और विंस को शेड्यूल किया गया था। दोनों का प्रोमो सैगमेंट्स हुआ था और विंस ने कुछ अलग प्लान किया था। इसी दौरान पंक ने अपना आपा खो दिया और विंस मैकमैहन की इज्जत करने की जगह उन्हें बीच रिंग में जोड़दार थप्पड़ मार दिया। इस पल को वहां की ऑडियंस ने काफी पंसद किया था। इतना ही नहीं उस सैगमेंट को आज भी सबसे बेस्ट पल WWE का माना जाता है। पंक ने कुछ साल बाद WWE को छोड़ दिया था और फिर उन्होंने कंपनी की तरफ मुड़कर कभी नहीं देखा। अब पंक AEW का हिस्सा है और वहां पर फैंस का उन्हें सपोर्ट मिल रहा है।

youtube-cover

4- स्टैफनी मैकमैहन ने WWE में विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच और शेन मैकमैहन को मारा थप्पड़

At this point ALL of WWE needs a remodel starting at the top. I think its time. Stephanie McMahon/Levesque is the future of WWE and I think it's time she steps in. #WWE #Sportsentertainment #Marketing https://t.co/HD9a3aPT3y

5 जून 2000 को RAW के एपिसोड में विंस, ट्रिपल एच और शेन मैकमैहन का सैगमेंट था। उस समय ट्रिपल एच ने द रॉक को चैंपियनशिप में हराया था। तभी रेड ब्रांड में स्टैफनी मैकमैहन भी आती हैं क्योंकि कई सारे मुद्दों को लेकर उनके पास विंस से शिकायत थी। हालांकि हंसी मजाक से भरे इस सैगमेंट में माहौल गर्म हो गया और तभी स्टैफनी ने एक के बाद एक तीनों को थप्पड़ मार दिया।

youtube-cover

3- रैंडी ऑर्टन ने विंस मैकमैहन पर गुस्से में उठाया हाथ

youtube-cover

WWE में रैंडी ऑर्टन और विंस मैकमैहन का फ्यूड 2009 की शुरूआत में शुरू हो गया था। विंस मैकमैहन WWE से रैंडी ऑर्टन को बाहर निकालने वाले थे और रिंग में इसका ऐलान होने वाला था। रैंडी हमेशा से हील के लिए जाने जाते हैं और वैसा ही रिंग में हुआ। जैसे ही विंस कुछ बोलते रैंडी ने करारा थप्पड़ WWE के बॉस को जड़ दिया। इतना ही नहीं विंस को उन्होंने पंट किक भी लगा दी।

2- WWE WrestleMania 17 में ट्रिश स्ट्रेटस ने किया अटैक

youtube-cover

WWE WrestleMania 17 में विंस मैकमैहन और ट्रिश स्ट्रेटस का रोमांटिक एंगल दिखाया जा रहा था जिसमें विंस की पत्नी लिंडा को शामिल किया गया था। विंस ने इस कहानी में तलाक की बात तक जोड़ दी। इस इवेंट में शेन और विंस का मैच था और ट्रिश और स्टैफनी विंस के साथ थी। हालांकि मैच में ट्रिश पलट गई और रिंग के बाहर उन्होंने विंस को चांटा मार दिया। उसके बाद स्टैफनी पर भी ट्रिश ने अटैक किया।

1- द रॉक ने WWE में लगाया विंस को थप्पड़

Happy birthday, Louise! 🎂💵 @TheRock #WWERaw, 9/20/99👇🎥 @WWENetwork https://t.co/38pr3e47eM

Judgment Day 2000 द रॉक के लिए कुछ खास नहीं था और उन्हें ट्रिपल एच के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में Dx ने दखल दिया था जिसके कारण रॉक हार गए थे। जहां रॉक मैच के नतीजे से गुस्से में थे वहीं विंस ने उन्हें SmackDown में बड़ा मैच देने का ऐलान किया था। हालांकि रॉक को मैच की जरूरत नहीं थी वो बस विंस को कुछ कहना चाहते थे। सैगमेंट के दौरान द रॉक विंस के पास गए और जोरदार थप्पड़ लगा दिया और फैंस भी हैरान रह गए।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now