Create

WWE में Roman Reigns ने फिर रचा इतिहास, Brock Lesnar-John Cena समेत कई दिग्गजों को पछाड़ा

WWE दिग्गज रोमन रेंस का एक और बड़ा कारनामा
WWE दिग्गज रोमन रेंस का एक और बड़ा कारनामा

WWE के मौजूदा अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) लगातार कई रिकॉर्ड बना रहे हैं और अब उन्होंने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराया था।

In a world of my own creation. https://t.co/12uiNP3X3D

रोमन रेंस ने इसके साथ ही ना सिर्फ अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया था, बल्कि टाइटल यूनिफिकेशन मैच में WWE चैंपियनशिप को भी जीता था। इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला WrestleMania के मेन इवेंट में हुआ था और इसी वजह से रेंस ने एक और बड़ा कारनामा कर दिया।

हेड ऑफ द टेबल ने अपने करियर में WWE WrestleMania को 6 बार हेडलाइन कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने शॉन माइकल्स, जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर और द रॉक जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि द रॉक, जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर और शॉन माइकल्स जैसे दिग्गजों ने 5 बार WrestleMania को मेन इवेंट किया है।

अब सिर्फ दो ही दिग्गज हैं जिन्होंने WrestleMania को रोमन रेंस से ज्यादा बार मेन इवेंट किया। ट्रिपल एच ने 7 और हल्क होगन ने 8 बार WrestleMania को मेन इवेंट किया है। हालांकि रोमन रेंस आने वाले सालों में जरूर इस रिकॉर्ड को अपने नाम करना चाहेंगे।

WWE SmackDown में रोमन रेंस बताएंगे अपना अगला मूव

रोमन रेंस ने इस हफ्ते Raw में एंट्री करते हुए बताया था कि उनका अगला मूव क्या होगा इसका खुलासा वो SmackDown में करेंगे। इसके बाद से ही हर कोई सोचने पर मजबूर हो गया है कि आखिर अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बनने के बाद अब रोमन रेंस क्या करने वाले हैं। साथ ही देखना होगा कि उनकी अगली फिउड किसके खिलाफ होगी।

कोडी रोड्स, सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस, ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉक लैसनर ऐसे कुछ सुपरस्टार्स हैं जोकि रोमन रेंस को उनकी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार रोमन रेंस का सामना उनके पुराने दुश्मन ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हो सकता है और इस स्टोरीलाइन की शुरुआत SmackDown के एपिसोड में हो सकती है।

ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस के बीच पहले भी दुश्मनी रह चुकी है, लेकिन मैकइंटायर ने अभी तक रेंस को सिंगल्स मैचों में नहीं हराया है। इसके अलावा हर हफ्ते लगातार दोनों लाइव इवेंट्स में भी लड़ रहे हैं। इसी वजह से WWE को इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ही फिउड की शुरुआत करनी चाहिए और मोमेंटम भी ड्रू मैकइंटायर के पास है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
1 comment