COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पहले Hell in a Cell मैच में डैब्यू कर केन ने अंडरटेकर पर टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर मूव लगाया

SENIOR ANALYST
61   //    05 Sep 2018, 17:42 IST

हैल इन ए सैल का नाम सुनते ही रैसलिंग फैंस के जहन में सबसे पहले 3 चीजें आती हैं। पहला स्टील का स्ट्रक्चर, दूसरा अंडरटेकर और तीसरा मिक फोली (मैनकाइंड)। हैल इन ए सैल मैच में लड़ने वाले सुपरस्टार का करियर अगल ही मोड़ ले लेता है।

मिक फोली द्वारा अंडरटेकर के साथ लड़े गए हैल इन ए सैल मैचों की वजह से वो WWE के सबसे बड़े हार्डकोर रैसलर बन गए, जो फैंस को एंटरटेन करने के लिए अपने शरीर पर दांव पर लगाने में भी नहीं झिझकते थे।

क्या आप जानते हैं कि पहला हैल इन ए सैल मैच कब और किसके बीच हुआ और इस मैच ने एक ऐसे स्टार का डैब्यू था, जो आज भी फैंस के फेवरेट स्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं। WWE इतिहास का पहला हैल इन ए सैल मैच Badd Blood पीपीवी में 1997 में हुआ। ये मैच द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच हुआ। मैच को लेकर शर्त थी कि इस मैच में जिस भी सुपरस्टार की जीत होगी, उसका सामना सर्वाइवर सीरीज़ में WWE चैंपियनशिप मैच में ब्रेट हार्ट के साथ होगा।

अंडरटेकर और माइकल्स के बीच मैच चल रहा था कि तभी पूरा एरीना लाल रौशनी में डूब गया और बैकस्टेज से पॉल बेयरर के साथ एक मास्क पहने हुए बड़ा सा रैसलर निकला। उस रैसलर ने हैल इन ए सैल के गेट को हाथों से तोड़ दिया और रिंग में घुस गए। रैसलर के बारे में पता चला कि वो केन हैं।

केन और द अंडरटेकर घूर-घूरकर एक दूसरे को देखने लगे। केन ने सभी को चौंकाते हुए द अंडरटेकर को टूम्बस्टोन पाइल ड्राइवर दिया और वो वहां से चले गए। रिंग के एक कोने पर पड़े शॉन माइकल्स रेंगकर टेकर के पास पहुंचे और उन्हें पिन करके मैच में जीत हासिल की।

WWE इतिहास का पहला हैल इन ए सैल मैच केन के डैब्यू की वजह से खास बन गया है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...