Create
Notifications

WWE News: WWE ने Hall of Fame में शामिल होने वाले दूसरे दिग्गज के नाम का किया ऐलान, पूर्व चैंपियन को मिलेगा बड़ा सम्मान 

WWE की हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाएंगे वेडर
WWE की हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाएंगे वेडर
Neeraj
visit

WWE ने ऐलान कर दिया है कि वेडर (Vader) को क्लास ऑफ 2022 की हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) में शामिल किया जाएगा। इस साल द अंडरटेकर (The Undertaker) को भी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा। वेडर को हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। अब कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की पुष्टि कर दी है।

वैन वेडर का करियर काफी शानदार रहा है और उन्होंने 1985 में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने WCW, WWE और NJPW जैसे बड़े प्रमोशन के लिए काम किया है। तीनों ही प्रमोशन में वह सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक थे। वेडर ने WCW वर्ल्ड हैवीवेट और IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप को तीन-तीन बार जीता है। दुर्भाग्य की बात है कि वह WWE द्वारा दिए जा रहे सम्मान को देखने के लिए जिंदा नहीं हैं।

वेडर का 2018 में ही निधन हो गया था। दिग्गज रेसलर लंबे समय से बीमारियों से परेशान थे, लेकिन 2016 में ही उन्हें बता दिया गया था कि वह केवल दो साल तक और जिंदा रह सकेंगे। इसके बावजूद उन्होंने 2017 तक रेसलिंग करनी जारी रखी थी।

WWE हॉल ऑफ फेम की क्लास 2022 में वेडर को कौन करेगा शामिल?

BREAKING: As first reported by @BleacherReport, Vader will be posthumously inducted into the WWE Hall of Fame’s Class of 2022. #WWEHOF ms.spr.ly/6016ww8kj https://t.co/L3lizCgCcl

फिलहाल यह जान पाना मुश्किल है कि कौन वेडर को हॉल ऑफ फेम में शामिल करेगा। यदि इतिहास की बात करें तो मिक फोली उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल करने के लिए सबसे उचित व्यक्ति होंगे। फोली ने कई बार वेडर के बारे में बात की है और कहा है कि वह हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के हकदार हैं।

अपने बेहतरीन करियर में इन दोनों सुपरस्टार्स ने फैंस का काफी मनोरंजन किया है क्योंकि दोनों ही हार्ड हिटिंग मैच के लिए जाने जाते हैं। इन मैचों के कारण ही ये रेसलर्स काफी शक्तिशाली बने थे। दोनों के बीच हुए मुकाबलों में एक ऐसा भी मुकाबला रहा है जिसके बारे में आज भी बात की जाती है। इस बेहद मशहूर मुकाबले में एक ऐसी घटना हुई थी जिसमें फोली का आधा कान कट गया था।

आपको बता दें कि इस साल द अंडरटेकर को भी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाना है और उन्हें यह सम्मान WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन देंगे।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now