WWE WrestleMania 27 हाइलाइट्स: The Rock के कारण John Cena की चैंपियनशिप मैच में हुई थी हार, The Undertaker की स्ट्रीक रही जारी

Ujjaval
WWE WrestleMania 27 इवेंट में कई बड़ी चीज़ें हुई थी
WWE WrestleMania 27 इवेंट में कई बड़ी चीज़ें हुई थी

WrestleMania 27: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 27) इवेंट काफी शानदार साबित हुआ था। इस शो का आयोजन 3 अप्रैल 2011 को एटलांटा, जॉर्जिया में हुआ था। इस शो को द रॉक (The Rock) ने होस्ट किया था और शो में कुल 10 मैच हुए थे। मेन इवेंट में जबरदस्त बवाल मचा था। खैर, इस आर्टिकल में हम WrestleMania 27 की हाइलाइट्स पर नज़र डालेंगे।

WWE WrestleMania 27 हाइलाइट्स

प्री-शो

- शेमस और डेनियल ब्रायन के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लंबरजैक मैच हुआ था। इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर ढेर सारे सुपरस्टार्स का ब्रॉल हो गया था और इसी कारण मैच नो कांटेस्ट में खत्म हो गया। WWE दिग्गज टेडी लॉन्ग ने आकर इन सभी सुपरस्टार्स के बीच बैटल रॉयल मैच बुक किया। इस मुकाबले में द ग्रेट खली ने शेमस को एलिमिनेट करके जीत दर्ज की।

मुख्य शो

- WrestleMania 27 के होस्ट द रॉक ने आकर फैंस का इवेंट में स्वागत किया और जॉन सीना का मजाक भी बनाया।

youtube-cover

- ऐज और एल्बर्टो डेल रियो के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मैच में क्रिश्चियन ने डेल रियो के साथी ब्रोडस क्ले और रिकार्डो रॉड्रिगेज़ को संभाला। अंत में ऐज ने स्पीयर लगाकर जीत हासिल की और टाइटल रिटेन रखा। मैच के बाद ऐज और क्रिश्चियन ने मिलकर एल्बर्टो की कार पर हमला करके उसकी हालत खराब कर दी।

- रे मिस्टीरियो और कोडी रोड्स के बीच सिंगल्स मैच हुआ था। इस धमाकेदार मुकाबले में कोडी ने दिग्गज पर क्रॉस रोड्स मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

- बिग शो, केन, कोफी किंग्सटन और सैंटीनो मारेला ने एक 8 मैन टैग टीम मैच में द कोर फैक्शन को हराया।

- रैंडी ऑर्टन और सीएम पंक के बीच एक तगड़ा सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में पंक जीत के करीब आ गए थे लेकिन अंत में रैंडी ने RKO लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

- माइकल कोल और जैरी लॉलर के बीच मैच हुआ और यहां स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। मैच में जैक स्वैगर ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन ऑस्टिन ने उनपर स्टनर लगा दिया। अंत में लॉलर ने कोल को सबमिशन पर टैपआउट करने पर मजबूर कर दिया। मैच के बाद स्टीव ऑस्टिन ने लॉलर और बुकर टी के साथ जीत सेलिब्रेट की। स्टीव ने बुकर टी को स्टनर दिया और फिर Raw के जनरल मैनेजर ने जोश मैथ्यूज को ईमेल भेजकर बताया कि ऑस्टिन अच्छे रेफरी नहीं हैं। उन्होंने नतीजा बदलकर DQ द्वारा माइकल कोल को विजेता घोषित किया। ऑस्टिन ने मैथ्यूज को ही स्टनर दे दिया।

- द अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच हुआ। इस मैच में द अंडरटेकर के Hell's Gate सबमिशन पर ट्रिपल एच ने टैपआउट कर दिया। जीत के बाद मेडिकल स्टाफ आकर अंडरटेकर को ले गया, क्योंकि वो बेहोश हो गए थे। द अंडरटेकर की स्ट्रीक इस जीत के साथ जारी रही और उनका रिकॉर्ड बढ़कर 19-0 का हो गया था।

youtube-cover

- जॉन मॉरिसन, ट्रिश स्ट्रेटस और स्नूकी का डॉल्फ ज़िगलर, मिशेल मैककूल और लायला के खिलाफ 6 पर्सन टैग टीम मैच हुआ। इस मुकाबले में टेलीविजन सेलिब्रिटी स्नूकी ने मिशेल पर कार्टव्हील स्प्लैश लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

- द मिज़ और जॉन सीना के बीच WWE चैंपियनशिप मैच मेन इवेंट में देखने को मिला। इस मैच में काफी बवाल मचा और अंत में दोनों ही सुपरस्टार्स 10 काउंट तक रिंग में नहीं आ पाए। मैच डबल काउंटआउट में खत्म हो गया। द रॉक आए और जनरल मैनेजर के ऑर्डर पर मैच को फिर से शुरू कराया। इस बार यह मुकाबला नो DQ, नो काउंटआउट या नो टाइम लिमिट के साथ था। रॉक ने इंटरफेयर किया और जॉन सीना पर रॉक बॉटम लगाया। द मिज़ ने फायदा उठाकर पिनफॉल द्वारा जीत दर्ज करते हुए टाइटल रिटेन रखा। द रॉक के कारण जॉन सीना चैंपियनशिप मैच हार गए। खैर, मुकाबले के बाद रॉक ने मिज़ पर स्पाइनबस्टर लगाया और पीपल्स एल्बो देते हुए फैंस को खुश कर दिया।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now