Create
Notifications

WWE WrestleMania 28 में हुए सभी मैचों के रिजल्ट्स: The Great Khali की करारी हार, The Rock की ऐतिहासिक जीत

WWE Wrestlemania 28 के मेन इवेंट में भिड़े थे रॉक और सीना
WWE Wrestlemania 28 के मेन इवेंट में भिड़े थे रॉक और सीना
reaction-emoji
Neeraj
visit

WWE ने साल के अपने सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया (Wrestlemania) के 28वें संस्करण का आयोजन 01 अप्रैल, 2012 को किया था। इस इवेंट को 78,363 लोगों ने स्टेडियम से लाइव देखा था। इवेंट में कुल मिलाकर नौ मुकाबले लड़े गए थे जिसमें से एक मैच प्री-शो में लड़ा गया था। मेन इवेंट में आठ मैच हुए थे जिसमें तीन चैंपियनशिप मुकाबले थे। मेन इवेंट में द रॉक (The Rock) और जॉन सीना (John Cena) के रूप में दो बड़े दिग्गज आमने-सामने थे। दोनों दिग्गजों के बीच वंस इन ए लाइफटाइम मैच हुआ था।

आइए जानते हैं WWE WrestleMania 29 में हुए सभी मैचों के रिजल्ट्स पर:

#) प्री-शो में WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच लड़ा गया था। प्राइमो और एपिको ने जस्टिन गैब्रिएल और टायसन किड तथा द उसोज की टीम को हराते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

#) वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हुए सिंगल्स मुकाबले में शेमस ने डेनियल ब्रायन को हराते हुए चैंपियनशिप जीती थी।

#) केन और रैंडी ऑर्टन के बीच सिंगल्स मुकाबला हुआ था जिसमें केन को जीत मिली थी।

#) इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए सिंगल्स मुकाबले में बिग शो ने कोडी रोड्स को हराते हुए चैंपियनशिप जीती थी।

#) केली केली और मारिया मेनोउनोस की टीम ने बेथ फीनिक्स और ईव टोरेस को टैग टीम मुकाबले में हराया था।

#) द अंडरटेकर ने Hell in a Cell मुकाबले में ट्रिपल एच को हराया Le। इस मुकाबले के लिए शॉन माइकल्स ने स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाई थी।

#) RAW और Smackdown के लिए जनरल मैनेजर तय करने के लिए 12 सुपरस्टार्स के बीच टैग टीम मुकाबला लड़ा गया था। डेविड ओटुंगा, डॉल्फ जिगलर, ड्रू मैकइंटायर, जैक स्वैगर, मार्क हेनरी और द मिज की टीम ने बुकर टी, कोफी किंग्सटन, द ग्रेट खली, आर-ट्रुथ, सैंटिनो मरेला और जैक रायडर की टीम को हराया था। भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए थे।

#) WWE चैंपियनशिप के लिए सीएम पंक और क्रिस जैरिको के बीच मैच हुआ था। पंक ने सबमिशन के जरिए चैंपियनशिप रिटेन की थी। मैच में यह शर्त जोड़ी गई थी कि यदि पंक DQ हुए तो वह अपनी चैंपियनशिप गंवा देंगे।

#) मेन इवेंट में द रॉक ने जॉन सीना को सिंगल्स मुकाबले में हराया था। द रॉक ने Once in a Lifetime मैच जीतते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now