Create

WWE WrestleMania 29 में हुए सभी मैचों के रिजल्ट्स: John Cena ने रचा था इतिहास, Brock Lesnar की चौंकाने वाली हार 

द रॉक और जॉन सीना के बीच हुआ था जोरदार मुकाबला
द रॉक और जॉन सीना के बीच हुआ था जोरदार मुकाबला
Neeraj Pandey

WWE ने अपने साल के सबसे बड़े शो रेसलमेनिया (WrestleMania) के 29वें संस्करण का आयोजन 07 अप्रैल, 2013 को किया था। इस इवेंट में कुल 9 मुकाबले लड़े गए थे जिसमें एक मैच प्री-शो में हुआ था। इस इवेंट को 80,676 फैंस ने देखा था। मेन इवेंट में कंपनी के दो सबसे बड़े दिग्गज जॉन सीना (John Cena) और द रॉक (The Rock) की भिड़ंत हुई थी। इन दोनों के बीच ही WrestleMania 28 का मेन इवेंट भी लड़ा गया था।

इसके अलावा ब्रॉक लैसनर vs ट्रिपल एच, द अंडरटेकर vs सीएम पंक जैसे बड़े मैच भी इस इवेंट में हुए थे। साथ ही शील्ड के तीनों सदस्य ने WrestleMania में अपना पहला मैच भी लड़ा और जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

आइए जानते हैं WrestleMania 29 में हुए सभी मुकाबले और उनके रिजल्ट्स।

#) WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए प्री-शो में द मिज और वेड बैरेट के बीच मुकाबला हुआ जिसमें मिज ने सबमिशन से मैच जीतते हुए चैंपियनशिप हासिल की थी।

#) द शील्ड के डीन एंब्रोज, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने सिक्स मैन टैग टीम मुकाबले में बिग शो, रैंडी ऑर्टन और शेमस की टीम को हराया था।

#) मार्क हेनरी ने सिंगल्स मुकाबले में रायबैक को हराया था।

#) WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन और केन के टीम हेल नो ने बिग ई और डॉल्फ जिगलर को हराते हुए अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

#) फैंडैंगो ने सिंगल्स मुकाबले में क्रिस जैरिको को हराया।

#) अलबर्टो डेल रियो ने जैक स्वैगर को सबमिशन के जरिए हराते हुए अपना वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

#) द अंडरटेकर ने सीएम पंक को सिंगल्स मैच में हराया था।

#) ट्रिपल एच और ब्रॉक लैसनर के बीच नो होल्ड्स बार मुकाबला लड़ा गया था। इस मैच में यह शर्त जोड़ी गई थी कि यदि ट्रिपल एच हारते हैं तो उन्हें रिटायर होना पड़ेगा। हालांकि, हंटर ने बीस्ट को हराया था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर की हार काफी चौंकाने वाली थी, क्योंकि इसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी।

#) मेन इवेंट में जॉन सीना ने WWE चैंपियन द रॉक का सामना किया था। सीना ने रॉक को हराते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी। इस जीत के साथ ही सीना ने Wrestlemania 28 में रॉक के खिलाफ मिली हार का बदला भी लिया था और इतिहास रचा था।


Edited by मयंक मेहता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...