WWE WrestleMania 31 हाइलाइट्स: Roman Reigns का सपना हुआ था चकनाचूर, दिग्गजों का हुआ था बुरा हाल

Ujjaval
WWE WrestleMania 31 इवेंट काफी शॉकिंग रहा था
WWE WrestleMania 31 इवेंट काफी शॉकिंग रहा था

WWE WrestleMania 31 Highlights: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 31) इवेंट काफी ऐतिहासिक रहा था। इस शो में धमाकेदार मैच देखने को मिले थे। शो में हर मुकाबला चर्चा का विषय रहा था क्योंकि WWE ने पूरी तरह से शो को यादगार बनाने पर ध्यान दिया था। मेन इवेंट मैच सबसे ज्यादा शॉकिंग रहा था।

इस इवेंट में कुल मिलाकर 9 मुकाबले देखने को मिले, जिसमें चैंपियनशिप के लिए 4 मुकाबले हुए। रोमन रेंस का पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हुआ था। जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, द अंडरटेकर, सैथ रॉलिंस जैसे दिग्गजों ने अपने-अपने मैचों को जीता था। खैर, नज़र डालते हैं WrestleMania 31 में क्या-क्या हुआ था।

WWE WrestleMania 31 हाइलाइट्स: किसकी हुई जीत और किसे मिली हार?

प्री-शो

- टायसन किड और सिजेरो ने लोस मैटाडोरस, न्यू डे और द उसोज़ को फैटल 4 वे मैच में हराकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

- बिग शो ने 30 मैन आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच में डैमियन सैंडो को एलिमिनेट करके जीत दर्ज की थी।

मुख्य शो

- वेड बैरेट की इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप डीन एम्ब्रोज़, डॉल्फ ज़िगलर, आर-ट्रुथ, ल्यूक हार्पर, डेनियल ब्रांड और स्टारडस्ट के खिलाफ दांव पर थी। इस मुकाबले में डेनियल ब्रायन ने जीत हासिल करते हुए आईसी टाइटल पर कब्जा जमा लिया था।

youtube-cover

- रैंडी ऑर्टन और सैथ रॉलिंस सिंगल्स मैच में आमने-सामने आए थे। यह मैच शानदार रहा और अंत में ऑर्टन ने सैथ के स्टॉम्प को काउंटर करके RKO दिया और पिन करके जीत हासिल की।

youtube-cover

- ट्रिपल एच और स्टिंग के बीच नो DQ मैच हुआ। इस मैच में DX और nWo ने इंटरफेयर किया और काफी बवाल मचा। अंत में द गेम ने स्लेजहैमर से स्टिंग पर हमला किया और पिन करके मैच जीता। मैच के बाद दोनों दिग्गजों ने हाथ मिलाया।

youtube-cover

- बैला ट्विंस का एजे ली और पेज के खिलाफ टैग टीम मैच हुआ था। इस मुकाबले के अंत में पेज ने ब्री की रिंगसाइड पर हालत खराब की और एजे ली ने निकी को अपने सबमिशन में फंसाया। इसपर उन्होंने टैपआउट किया और ली-पेज की जीत हुई।

youtube-cover

- रुसेव और जॉन सीना के बीच यूएस चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मैच में लाना ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन इसका नुकसान रुसेव को हुआ। जॉन ने अपना फिनिशर लगाकर जीत हासिल की और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन नए बने।

youtube-cover

- ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन ने रिंग में आकर फैंस को अटेंडेंस के बारे में जानकारी दी। द रॉक आए और अथॉरिटी के साथ उनकी बहस हुई। स्टैफनी ने रॉक पर थप्पड़ जड़ दिया और रॉक, रोंडा राउजी को लेकर आए। बाद में रॉक और रोंडा ने मिलकर द गेम और स्टैफनी पर अपने ट्रेडमार्क मूव्स लगाकर उनकी हालत खराब की।

youtube-cover

- द अंडरटेकर और ब्रे वायट के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला। यह मुकाबला काफी धीमा रहा और यहां अंडरटेकर ने टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर द्वारा वायट को धराशाई किया, साथ ही पिन करके जीत प्राप्त की।

youtube-cover

- मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। इस धमाकेदार मैच में सैथ रॉलिंस ने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर दिया और यह एक ट्रिपल थ्रेट मैच बन गया। अंत में रोमन ने लैसनर को स्पीयर लगाकर रिंग के बाहर किया और सैथ ने रेंस को स्टॉम्प दे दिया। उन्होंने पिन करते हुए जीत हासिल की और नए WWE चैंपियन बन गए। यह WWE इतिहास के सबसे बड़े सरप्राइज में से एक था। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस दोनों की हार काफी शॉकिंग रही थी।

youtube-cover