Create

WrestleMania 34 के पूरे मैच कार्ड की भविष्यवाणी

रैसलिंग का सबसे बड़ा त्यौहार नजदीक आ रहा है और उस हिसाब से WWE की तैयारियों में भी तेजी देखी जा रही है। शिंस्के नाकामुरा और रोमन रेंस जैसे रैसलर्स के पास रैसलमेनिया के लिए अपने बड़े मैचेस तय हो गए हैं। लेकिन अभी भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनकी राह तय नहीं।

इस समय तक रैसलमेनिया के लिए केवल एक औपचारिक मैच की घोषणा हुई है और थोड़े मैचेस की घोषणा इस हफ्ते के रॉ पर देखने मिल सकती है।


प्री शो: रॉ टैग टीम चैंपियनशिप - द बार बनाम द रिवाइवल

इस साल शो में कुल पंद्रह मैचेस हैं जिसके कारण चार मैच को प्री शो में बुक किया जाएगा। उसमें रॉ टैग टीम चैंपियनशिप भी बुक किया जाएगा। डैश और डॉरसन की टीम ही एमात्र ऐसी टीम है जिसका फिउड द बार से नहीं हुआ है। इन चारों के बीच होने वाला मैच बेहद दिलचस्प हो सकता है।

द बार इस मैच को जीत कर भविष्य में अपना फिउड जारी रखना चाहेगी। वहीं द रिवाइवल रॉ की टॉप टैग टीम बन सकती है। भले ही इस मैच को ज्यादा लोग न देखें लेकिन ये एक अच्छा मुकाबला साबित होगा।

क्रूज़रवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट फाइनल: सेड्रिक एलेग्जेंडर बनाम ड्रयू गुलेक

एंजो को कंपनी से निकाले जाने के बाद 205 लाइव पर ये टूर्नामेंट चल रहा है। इस ख़िताब को जीतने के सबसे प्रबल दावेदार में सेड्रिक और गुलेक नज़र आ रहे हैं। इनकी भिड़ंत रैसलमेनिया 34 के प्री शो में होगी।

मैट हार्डी बनाम ब्रे वायट

इन दोनों के बीच काफी लम्बे समय से फिउड चल रही है और उसमें काफी उतार चढ़ाव देखे गए। उनके फिउड का आखिरी मैच रैसलमेनिया 34 पर खेला जाएगा। इस स्तर के मैच से प्री शो काफी रोमांचक बन जाएगा और दर्शक इससे जुड़े रहेंगे।

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप: द उसोज़ बनाम द न्यू डे बनाम रुसेव डे बनाम ब्लजिन ब्रदर्स

स्मैकडाउन टैग टीम डिवीज़न में द उसोज़ लगभग सभी टीमों से लड़ चुके हैं। इसलिए रैसलमेनिया 34 पर उनके बीच मल्टी टीम टैग टीम चैंपियनशिप हो सकता है। ब्लजिन ब्रदर्स और द उसोज़ के बीच कुछ बेहतरीन मैचेस देखने मिले हैं और अगर इसमें रुसेव डे और द न्यू डे को जोड़ दिया जाए तो मैच बेहद रोमांचक बन सकता है।

मेन शो: साशा बैंक्स बनाम बेली

एक लम्बे समय से इन दोनों करीबी दोस्तों के बीच फिउड की संभावना जताई जा रही है। वहीं रॉयल रम्बल से साशा बैंक्स का हील टर्न टीज़ किया जा रहा है और एलिमिनेशन चैम्बर पर हमने दोनों को लड़ते हुए भी देखा। रैसलमेनिया के मंच पर इन दोनों दोस्तों के बीच भिड़ंत देखने लायक होगी और दोनों मिलकर मेन शो की अच्छी शुरुआत कर सकते हैं।

आंद्रे द जाइंट और फैबुलस मूलाह बैटल रॉयल

इस साल WWE दो बड़े बैटल रॉयल हमे रैसलमेनिया पर देखने मिलेंगे। जहां पहला बैटल रॉयल पुरुषों के बीच होगा तो वहीं दूसरा बैटल रॉयल महिलाओं के बीच खेला जाएगा। जहां तक बात मैच के विजेता को लेकर है तो महिलाओं के लिए ढेर सारे विकल्प मौजूद हैं तो वहीं पुरुषों में डॉल्फ ज़िगलर के जीत की संभावना जताई जा रही है।

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप: द मिज़ बनाम फिन बैलर बनाम सैथ रॉलिंस

इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप इस समय मजेदार स्थिती में दिखाई दे रहा है। रैसलमेनिया के लिए रॉ के टॉप दो बेबीफेस, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस इसके लिए लड़ते दिखाई दे रहे हैं। रैसलमेनिया के मंच पर फिन बैलर और सैथ रॉलिंस दोनों मिलकर द मिज़ को ख़िताब के लिए चुनौती दे सकते हैं। रैसलमेनिया पर हो सकता है द मिज़ अपना ख़िताब गंवा बैठे।

रोंडा राउज़ी और कर्ट एंगल बनाम स्टेफ़नी मैकमैहन और ट्रिपल एच

रैसलमेनिया 31 के बाद से इस मैच की संभावना जताई जा रही थी। रैसलमेनिया 31 पर रोंडा और स्टेफ़नी के बीच एक सेगमेंट हुआ था और वहीं सर्वाइवर सीरीज 2017 पर ट्रिपल एच ने कर्ट एंगल पर हमला कर इस मैच की नींव रखी थी। कर्ट एंगल की वापसी के बाद से उनके और ट्रिपल एच के बीच खींच तान चल रही है।

रोंडा राउज़ी का WWE की दुनिया मे औपचारिक स्वागत करने का ये सबसे अच्छा तरीका है। चारों स्टार्स मिलकर मैच में चार चांद लगा देंगे।

रॉ विमेंस चैंपियनशिप: एलेक्सा ब्लिस बनाम नाया जैक्स

इस मैच की तैयारी भी काफी लम्बे समय से की जा रही है। रॉ रोस्टर में एलेक्सा के चैंपियन बनने के बाद से उनकी दोस्ती शुरू हुई थी। इस समय ये मैच हील बनाम हील है लेकिन रैसलमेनिया तक दोनों में से किसी एक के फेस टर्न की उम्मीद की जा सकती है।

केविन ओवंस बनाम सैमी जेन

इन दोनों की दोस्ती अभी कुछ समय तक इसी अंदाज में चलेगी और फिर शायद रैसलमेनिया के समय दोनों अलग हों। दोनों की रैसलिंग स्किल्स और रिंग केमिस्ट्री कमाल की है। वें लगातार दर्शकों को अपने से जोड़ें रख सकते हैं। रैसलिंग के सबसे बड़े मंच पर दोनों की जोड़ी बनाना ही इस समय WWE के लिए सबसे अच्छा विकल्प दिखाई दे रहा है। दोनों के बीच दुश्मनी की नींव रॉयल रम्बल पर ही रखी जा चुकी है।

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप: शार्लेट फ्लेयर बनाम असुका

द क्वीन बनाम द एम्प्रेस ऑफ टुमॉरो वाले इस मैच में एक तरह चैंपियनशिप दांव पर होगी तो वहीं दूसरी तरफ असुका की स्ट्रीक। रॉयल रम्बल जीतने के बाद असुका के सामने रॉ विमेंस चैंपियनशिप और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप दोनों के विकल्प खुले हैं।

खबरें है कि असुका इस मैच को चुनकर स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बन जाएंगी। दोनों महिलाओं की रैसलिंग स्किल्स शानदार है और दर्शक उनके भिड़ंत की राह देख रहे हैं। रैसलमेनिया इस मुकाबले के लिए सबसे अच्छा मंच है।

द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना

पिछले हफ्ते मंडे नाइट रॉ पर जॉन सीना ने द डैडमैन को रैसलमेनिया के लिए चुनौती दे दी है। भले ही द अंडरटेकर की उम्र बढ़ रही हो लेकिन सही विरोधी के खिलाफ वो एक आखिरी बार रिंग में लड़ने उतर ही सकते हैं।

रैसलमेनिया के मंच पर सीना के खिलाफ उनका मैच एक ड्रीम मैच है और दर्शक इसे पूरा होते देखना चाहते हैं। इस मैच में दोनों अपना-अपना करियर दांव पर रख सकते हैं।

WWE चैंपियनशिप: एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा

अगर हम रैसलमेनिया पर सबसे अच्छे मैच का अनुमान लगाएं तो शायद उसमें इस मैच से अच्छा कोई दूसरा मैच न हो। कुछ सालों पहले तक शायद ही किसी ने सोचा होगा कि रैसलिंग की दुनिया के दो इतने बड़े स्टार्स WWE के मंच पर एक दूसरे के आमने-सामने होंगे।

रॉयल रम्बल में जीत दर्ज कर के नाकामुरा के पास रैसलमेनिया पर ख़िताबी मैच का हिस्सा बनने का मौका है और वहीं फास्टलेन पीपीवी पर एजे स्टाइल्स अपना ख़िताब बचाकर इस मैच को औपचारिक कर देंगे। दोनों स्टार्स रैसलिंग जगत के बड़े नाम हैं और दुनिया भर में उन्हें उनके काम के लिए जाना जाता है। रैसलमेनिया का मंच उनकी भिड़ंत का सबसे सही मंच है।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप ट्रिपल थ्रेट मैच: ब्रॉक लैसनर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम रोमन रेंस

इस समय तक इस मैच के ट्रिपल थ्रेट होने की कोई जानकारी नहीं है। ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय कंपनी के सबसे लोकप्रिय स्टार हैं और उन्हें मेन इवेंट से दूर रखना गलती होगी। एलिमिनेशन चैम्बर में जीत दर्ज कर रोमन रेंस पहले ही ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे चुके हैं। दर्शकों का एक बड़ा गुट है जो पार्ट टाइमर लैसनर से खफा है और उन सभी का समर्थन ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए है। दर्शक मॉन्स्टर स्ट्रोमैन को द बीस्ट और द बिग डॉग के खिलाफ लड़ते देखना पसंद करेंगे। लेखक: रायन मस्ट्रोम जूनियर, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment